JKBOSE class 12th Result 2021: कश्मीर डिवीजन 12वीं का रिजल्ट जल्द ही होगा जारी, जाने लेटेस्ट अपडेट

JKBOSE class 12th Result 2021: जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के 12वीं के छात्र परीक्षा के परिणामों का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जायेगा। हालांकि इसके विषय में बोर्ड द्वारा अभी तक कुछ नहीं कहा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 12वीं के सभी छात्रों के रिजल्ट एक ही समय घोषित किये जायेंगे। रिजल्ट की जानकारी के लिए और नए अपडेट के लिए JKBOSE की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहे। आईये आपको जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के 12वीं कक्षा के रिजल्ट के विषय में जानकारी देते हैं।

JKBOSE 12वीं कक्षा रिजल्ट

JKBOSE में 12वीं की यह परीक्षा 09 नवंबर 2021 से लेकर दिसंबर 2021 माह तक आयोजित की गई थी। जिसमे काफी बच्चों ने हिस्सा लिया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसमें कश्मीर डिवीज़न के 80 हजार छात्रों ने भाग लिया था। यह परीक्षा कोरोना की गाइडलाइंस का पालन करते हुए ऑफलाइन माध्यम से आयोजित कराई गयी थी। लेकिन इसके परिणामों की घोषणा में काफी समय लग चूका है। सभी छात्र रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। रिजल्ट की घोषणा JKBOSE की आधिकारिक वेबसाइट पर ही की जाएगी। सभी छात्र इसकी वेबसाइट में जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

जल्द होगा रिजल्ट जारी

दोस्तों 09 नवंबर 2021 से लेकर दिसंबर 2021 तक संचालित होने वाली इस परीक्षा के परिणाम अभी तक जारी नहीं हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह रिजल्ट 15 दिनों के भीतर जारी किया जायेगा। जी हाँ फ़रवरी के प्रथम सप्ताह में इस रिजल्ट के जारी होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। हालांकि जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने इसके विषय में किसी भी प्रकार का विज्ञापन जारी नहीं किया है, और न ही इसके बारे में कोई जानकारी दी है। यह केवल संभावना बताई जा रही है।

कैसे चेक करें रिजल्ट

जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के 12वीं डिवीज़न परीक्षा के रिजल्ट को चेक करने के लिए नीचे लिखी प्रक्रिया को फॉलो करें।

  • जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के 12th Result चेक करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने इसका होम पेज खुल जायेगा।
  • इस होम पेज पर आपको कश्मीर डिवीजन 12वीं रिजल्ट के लिंक में क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा।
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट मौजूद होगा।
  • अब आप इसे चेक कर सकते हैं, और इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंट लेकर रिजल्ट को सुरक्षित रख सकते है।
  • इसी प्रकार आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment