MP Model School Admission 2022: एमपी 9वीं में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जानें आवेदन करने की प्रक्रिया

MP Model School Admission 2022: दोस्तों मध्य प्रदेश के मॉडल स्कूल में एडमिशन लेने के लिए एंट्रेंस एग्जाम देना होता है। मध्य प्रदेश के माल स्कूलों ने कक्षा 9 में एडमिशन लेने के लिए छात्रों का पंजीकरण शुरू कर दिया है। जो भी इच्छुक छात्र मॉडल स्कूल में कक्षा 9 में एडमिशन लेना चाहते हैं वो इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करके आवेदन कर सकते हैं। आईये आपको इसके विषय में जानकारी देते हैं।

क्या है पंजीकरण की अंतिम तारीख

यदि आप मध्य प्रदेश के मॉडल स्कूल में कक्षा 9 में दाखिला लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए एंट्रेंस एग्जाम देना होगा। और एंट्रेंस एग्जाम के लिए आपको इसमें आवेदन करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एंट्रेंस एग्जाम में आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 जनवरी 2022 निर्धारित की गयी है। सभी छात्र MPSE की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसमें आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि यह एंट्रेंस एग्जाम 13 मार्च को सुबह 9:45 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

एंट्रेंस एग्जाम के लिए करना होगा आवेदन

मध्य प्रदेश में 52 उत्कृष्ट स्कूलों और 201 मॉडल स्कूलों में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा के पंजीकरण करवाए जा रहे हैं। जी हाँ कक्षा 8वीं के योग्य छात्र 2022-23 शैक्षणिक वर्ष में कक्षा 9 में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को निर्धारित गेटवे का उपयोग करके 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। यदि आपके आवेदन में कुछ गलती हो जाती है तो MPSE के द्वारा 1 फरवरी से 5 फरवरी तक आवेदन पत्रों को बदलने करने की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। जिससे छात्र अपनी गलतियों को सुधार पाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन पत्र में सुधार के लिए छात्र को 20 रुपये का शुल्क भी देना होगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए नीचे लिखी प्रक्रिया को फॉलो करें।

  • इसके लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in पर जाना होगा।
  • अब होमपेज पर आपको SERVICES के बॉक्स को क्लिक करना होगा।
  • स्क्रीन को स्क्रॉल डाउन करें और SOESOM 2022-23 आवेदन पत्र लिंक को क्लिक करें।
  • फॉर्म मांगी गई जानकारी को सही से करें।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • इसके बाद फॉर्म जमा करें और इसका प्रिंट भविष्य के लिए सुरक्षित रखें।

Leave a Comment