एक शख़्स की फ्लाइट यात्रा के लिए 200 करोड़ की कीमत चुकानी पड़ी सरकार को, जानें क्या है पूरा मामला

विमानों से जुडी खबरें अख्सर सुर्ख़ियों में रहती है। कभी खबर दुःखद होती है तो कभी चौकाने वाली। ऐसे ही एक मामे के बारे में हम आपको बताने जा रहें है। दरअसल ये मामला ब्रिटेन का है। सरकार ने एक शख्स को फ्लाइट से वापस भेजने के लिए 200 करोड़ रूपये खर्च किये है। 200 करोड़ रूपये कोई कम नहीं है, वह भी केवल एक यात्री को वापस भेजने के लिए। सुनने में बहुत ही आश्चार्यजनक लगता है।

जानें क्या है पूरा मामला

फ्लाइट यात्रा के लिए 200 करोड़ की कीमत चुकानी पड़ी सरकार को, ये मामला ब्रिटेन से सामने आया है। केवल के शख्स को वापस भेजने के लिए सरकार को 17 मिलियन से अधिक व्यय करना पड़ा। सूत्रों के अनुसार अक्टूबर 2020 में एक 218 सीटों के विमान ने जिसमें केवल एक यात्री और 14 स्टाफ थे, के साथ उड़ान भरी। इस विमान पर 1 अरब से अधिक व्यय हुआ। तो इस प्रकार सरकार को ऑपरेशन एस्पर्टों के अंतर्गत केवल एक यात्री को भेजने के लिए करना पड़ा इतना व्यय।

सूत्रों के अनुसार तीन महीनों के आँकड़ों के मुताबिक सरकार ने केवल एक शख्स को देश से बाहर भेजने के लिए किया 13354 पाउंड (1352233 रूपये) का खर्चा। आपको बता दें कि इस ट्रिप के खर्चे का बजट 17.1 मिलियन पाउंड तक आया।

Leave a Comment