CBSE Term 1 Result 2021-22: आज आएगा सीबीएसई टर्म 1 का रिजल्ट? जाने क्या कहा बोर्ड नें

CBSE Term 1 Result 2021-22: दोस्तों आपको जानकारी होगी कि CBSE ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को दो टर्म में विभाजित किया है। जिसमे से CBSE टर्म 1 की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न हो चुकी है। सभी बॉर्ड के छात्रों को बोर्ड की टर्म 1 की परीक्षा के परिणामों का बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में सोशल मीडिया में सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट के विषय में कहा जा रहा है कि 25 जनवरी को टर्म 1 का रिजल्ट घोषित किया जायेगा। यह खबर तेज़ी से वायरल हो रही है। इसको लेकर बोर्ड का कहना कुछ अलग ही है। आईये जानते हैं इस विषय में बोर्ड का क्या कहना है।

सीबीएसई टर्म 1 का रिजल्ट

सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की टर्म 1 परीक्षा दिसंबर माह में पूरी करवा ली थी। और अब छात्रों को इसके इसके परिणामों का इन्तजार है। जिसके सम्बन्ध में सीबीएसई लेटरहेड वाले एक सर्कुलर में कहा गया है कि बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं टर्म 1 परीक्षा के नतीजे मंगलवार 25 जनवरी 2022 को घोषित किए जाएंगे। इसके साथ साथ इसमें कहा गया कि बोर्ड के रिजल्ट को चेक करने का तरीका भी बदल गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह सर्कुलर 22 जनवरी 2022 को जारी हुआ था। लेकिन इस सर्कुलर को बोर्ड ने फर्जी बताया है।

जानें क्या कहा बोर्ड ने

जैसे कि हमने आपको बताया कि प्राप्त कुछ जानकारियों के अनुसार 25 जनवरी को सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट जारी होना था। लेकिन बोर्ड ने इस सर्कुलर को फर्जी बताया है। जी हाँ बोर्ड इस जानकारी को फर्जी होने की जानकारी देते हुए सीबीएसई की सीनियर प्रवक्ता रमा शर्मा ने बताया है कि “सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा सर्कुलर जिसमें 25 जनवरी को सीबीएसई 10वीं 12वीं परिणाम 2021 की घोषणा किए जाने की बात कही गई है, वह फर्जी है. बोर्ड (CBSE Board) ने ऐसा कोई सर्कुलर जारी नहीं किया है।” हालांकि बोर्ड द्वारा अभी रिजल्ट की तारीख घोषित नहीं की गयी है

Leave a Comment