Sukesh Chandrashekhar – Who is He? Biography, Net worth, Family

एक से बढ़कर एक ठग पूरी दुनिया में है। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने छोटी सी उम्र से लोगो को ठगना शुरू कर दिया था। ये शख्स है सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) झूठ का सहारा लेकर लोगो को अपनी कला से ठगकर करोडो रूपये कमाए है। हाल ही में सुकेश जेल में है, और जेल में रहकर भी लोगो को ठगने की प्रवृति नहीं गयी जेल में रहकर भी लोगो को लूट रहे है। सुकेश चंद्रशेखर के अपराध दिन-प्रतिदिन समय के साथ-साथ बढ़ते जा रहे है। 20 से अधिक ठगी के मामले दर्ज है हम आपको सुकेश चंद्रशेखर के बारे में आपको सम्पूर्ण जानकारी देने जा रहे है जो ठगी के नाम पर पूरी दुनिया में मशहूर है सुकेश चंद्रशेखर कौन है उनकी एजुकेशन, परिवार, नेटवर्थ ,आलिशान महल ,कार आदि के बारे में आपको सम्पूर्ण जानकारी देने जा रहे है। अगर आप सुकेश चंद्रशेखर के बारे में जानने के इच्छुक है तो आप हमारे साथ आर्टिकल के अंत तक जरूर बने रहे जिससे आपको जानकारी मिल सके।

Sukesh Chandrashekhar Biography Net worth Family
Sukesh Chandrashekhar Biography Net worth Family

सुकेश चंद्रशेखर का जीवन परिचय

सुकेश चंद्रशेखर का जन्म सन 1989 में बैंगलोर कर्नाटका के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम विजयन चंद्रशेखर है। सुकेश अपने परिवार के साथ रहते थे बचपन से उनको गाड़ियों बहुत पसंद थी यह धर्म से हिन्दू जाति के थे उन्हें प्यार से बालाजी के नाम से बुलाया जाता है वर्ष 2021 में सुकेश के पिता का देहांत हो गया।

Sukesh Chandrashekhar की जानकारी

सुकेश चंद्रशेखर ने अपनी स्कूली पढ़ाई बिशप कॉटन बॉयज़ स्कूल, बेंगलुरु से की। सुकेश को बचपन से ही गाड़ियों का बहुत क्रेज था। स्कूल के समय में सुकेश ने अनेक प्रकार के रेस इवेंट भी करवाए। स्कूल की शिक्षा पूरी होने के बाद उन्होंने आगे कालेज की पढ़ाई मदुरै विश्वविद्यालय से की उन्हें अपनी मर्जी के अनुसार कॉलेज की पढ़ाई आधे में ही छोड़ दी थी। वर्तमान में इनकी उम्र 32 साल है।

Sukesh Chandrashekhar सम्पति

सुकेश चंद्रशेखर की सम्पति की अगर बात की जाए इन्होने अमीर से अमीर लोगो को ठगकर बहुत बड़ा आलिशान घर बनाया है साथ ही उन्होंने महंगी से महंगी लग्जरी गाड़िया खरीदी है, तो आज हम जानते है उनके एक बड़े से शीशमहल के बारे में और उनके पास कितनी गाड़ियां है।

Sukesh Chandrashekhar ने आलिशान महल की बात की जाए तो अपना आलिशान महल बहुत सुंदर और आकर्षक बनाया है। उन्होंने अपने शीशमहल में सभी चीजे ब्रांडेड है। छत पर फेन्सी फर्नीचार लगाया है जो टेरिस को और सुंदर बना रहे है यहाँ मिनी थियेटर भी है ओर साथ ही साथ थियेटर के अंदर एक मिनी बार भी है।

sukesh-chandrasekhar-ka-ghar
सुकेश चंद्र शेखर का आलिशान घर

सुकेश चंद्रशेखर की गाड़ियों के नाम और उनकी गाड़ियों की कीमत की जानकारी

अब हम आपको बताने जा रहे है सुकेश चंद्रशेखर की गाड़ियों की कीमत क्या है।

सुकेश चंद्रशेखर की गाड़ियां
गाडी का नाम गाड़ियों की कीमत
रेंज रोवर 2 करोड़ 11 लाख रूपये
पोर्स 3 करोड़ 7 लाख रूपये
कैडिलैक एस कैलाडे 1 करोड़ 7 लाख रूपये
लैंड क्रूजर 1 करोड़ 47 लाख रूपये
लैम्बोर्गिनी 3 करोड 43 लाख रूपये
रॉल्स रॉयस 9 करोड़ 50 लाख रूपये
बेंटले 4 करोड़ 10 लाख रूपये
बेंटले वन मोर 4 करोड़ 10 लाख रूपये
इसुजु मिनी ट्रक 12 लाख 65 हजार रूपये
इसुजु बस 55 लाख 60 हजार रूपये
मर्सिडीज 2 करोड़ 63 लाख रूपये
लैंड रोवर 2 करोड़ 11 लाख रूपये

सुकेश चंद्रशेखर की नेटवर्थ की जानकारी

सुकेश चंद्रशेखर दुनिया के सबसे बड़े ठग है। इन्होने बचपन से ठगी का कार्य किया है सुकेश चंद्रशेखर के नेटवर्थ की अगर बात की जाए तो उनकी नेटवर्थ लगभग 200 करोड़ है।

Sukesh Chandrashekhar वैवाहिक जीवन

सुकेश ने 2009 में फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री लीना मारिया से मिला। लीना मालिया हिंदी मलयालम फिल्म की फेमस एक्टर है। कुछ सालो बाद सुकेश चंद्रशेखर ने वर्ष 2011 में लीना मारिया से शादी की। लीना मारिया पाल फिल्म इंडस्ट्री से है मारिया पाल ने अनेक प्रकार की फिल्मो में काम किया है। जैसे- बालीबुड हिट मद्रास कैफे में भी काम किया है।

अमीर लोगो को लूटने की सबसे बड़ी साजिश सुकेश चंद्रशेखर के द्वारा

देश भर में लाकडाउन लगा हुआ था। सुकेश चंद्रशेखर उस समय दिल्ली की जेल में थे उस समय इन्होने जेल में लॉकअप में रहकर इन्होने एक कॉल के जरिये 200 करोड़ रूपये लूट लिए थे कहा जाता है. सुकेश चंद्रशेखर ने एक बड़ी कम्पनी के प्रमोटर की वाइफ से उसके पति के खिलाफ दर्ज कोर्ट और सरकार के मामलो से राहत दिलाने का वादा किया। सुकेश ने जाल में फ़साने के लिए बहुत ही बड़ा झूट कहा की। वह मंत्रालय से जुड़ा है और कहा भारत सरकार उनकी कंपनी के साथ काम करना चाहती है लेकिन उससे पहले कम्पनी और कम्पनी के मालिक पर जो केस चल रहा है उसे ख़त्म करना बहुत ही जरूरी है। सुकेश चंद्रशेखर के द्वारा करोड़ो रूपये की मांग की,और कहा उसे यह पैसे हाई कोर्ट सुप्रीम कोर्ट के जजेस और अधिकारियों को देने है एक साल के अंदर उसने 200 करोड़ रूपये ठग लिये महिला कोरियर के जरिये पैसे भेजती थी और सुकेश के लोग उसे जेल में पैसे भिजवाते थे।

सुर्खियों में कैसे आये सुकेश चंद्रशेखर

ईडी के अधिकारियों के द्वारा सुकेश चंद्रशेखर का काफी टाइम से सुकेश का पीछा किया जा रहा था। जगह का पता चलने के बाद ईडी के अधिकारियों को पता लगा कैसे सुकेश चंद्रशेखर जेल में रहकर लोगो की धन दौलत को इतनी आसानी से लूट रहा है। उस समय सुकेश ने दिल्ली की जेल में रहकर भी लोगो के करोडो रूपये ठग लिए। उनके गुनाह खत्म होने का नाम नहीं ले रहे 20 से अधिक मामले सामने आये। उसके बाद सुकेश चंद्रशेखर सुर्खियों में आये ईडी के अधिकारियों ने उन्हें नए सिरे से गिरफ्तार किया।

सुकेश चंद्रशेखर ने पानी की तरह बहाया पैसा

फिल्म इंस्ट्री में भी सुकेश ने अपनी अनोखी छाप छोड़ दी। जैकलीन नूरा फ़तेही दोनों फिल्म इंस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री पर सुकेश चंद्रशेखर ने दोनों अभिनेत्रियों को झांसा देने के बाद इन पर सबसे ज्यादा पैसा पानी की तरह बहाया जिसकी तुलना भी नहीं की जा सकती है।

सुकेश चन्द्र शेखर ने जैकलीन फर्नांडीज को भी झूठ का झांसा दिया। धीरे -धीरे करके वो भी जैकलीन उनकी बातो में आ गयी सुकेश ने जैकलीन फर्नाडिस में अपना पैसा बहाया जैकलीन को बहुत मंहगे तोहफे दिया करते थे। बीएमडब्ल्यू कार 15 पीयर टॉप्स 5 बिरकिन बैग्स बेस्ट ब्रांड गुच्ची के अनेक प्रोडक्ट्स दिए टिफनीज के ब्रेलेट रिंग्स फ्रेंक मूलर की वॉच दी साथ ही साथ सुकेश ने जैकलीन के साथ साथ जैकलीन के मम्मी पापा, भाई, बहन को भी करोडो रूपये के गिफ्ट दिए।

नूरा फतेही को भी झांसे में फसाकर नोरा फतेही से बात करने लगा। उसके बाद सुकेश ने नूरा फतेही को आईफोन गिफ्ट किया साथ ही साथ गुच्ची का बेग भी दिया। 2020 में सुकेश ने बीएम्वब्ल्यू कार नूरा फतेही को गिफ्ट की इस कार की कीमत की अगर बात की जाये तो इस कार की कीमत 63 लाख 94 हजार बताई गयी है।

nora-fatehi-ko-sukesh-chandrasekhar-ke-dwaara-gift-me-di-gyi-card
नोरा फतेही को चंद्रशेखर द्वारा गिफ्ट की गयी बीएमडब्ल्यू कार

आशा करते है आपको सुकेश चंद्रशेखर से सम्बंधित सभी जानकारी मिल ही गयी होगी और यह जानकारी पसंद आयी होगी अगर आप सुकेश चंद्रशेखर से रिलेटेड अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताये जिससे आपको जानकारी मिल सके।

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े सम्बंधित प्रश्न उत्तर

सुकेश चंद्रशेखर कौन कौन है ?

सुकेश चंद्रशेखर बहुत बड़ा ठगी व्यक्ति है।

सुकेश ने कितने वर्ष की उम्र में यह कार्य शुरू किया ?

सुकेश ने 17 वर्ष की उम्र में यह कार्य शुरू किया।

सुकेश को लोग अन्य किस नाम से जानते है ?

सुकेश को लोग बालाजी के नाम से जानते है।

उनकी वाइफ का नाम क्या है ?

उनकी वाइफ का नाम लीना मारिया है।

इस समय में सुकेश की उम्र क्या है?

इस समय सुकेश की उम्र 32 साल है।

जेल में कॉल के जरिये सुकेश ने कितने रूपये लूटे ?

जेल कॉल के जरिये सुकेश ने 2 करोड़ रूपये लूटे।

यह भी देखें :-

Leave a Comment