यूपी स्कॉलरशिप की डेट आगे बढ़ेगी या नहीं ये है ऑफिसियल अपडेट

उतर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के विभिन वर्गों एवं अलग-अलग शैक्षिणक स्तरों (प्री-मैट्रिक, पोस्ट-मैट्रिक, उच्च शिक्षा, चिकित्सा, इंजीनियरिंग, अन्य क्षेत्र) पर छात्रों को आर्थिक सहायता पहुंचाने हेतु छात्रवृति प्रदान की जाती है। इसके लिए सामजिक स्थिति, आर्थिक स्थिति एवं अन्य कारकों को मानक मानकर पात्र छात्रों का चयन किया जाता है। अगर आप भी प्रदेश के छात्रवृति पाने वाले छात्र है और यह जानना चाहते है की UP Scholarship 2021 ऑनलाइन एप्लीकेशन की डेट आगे बढ़ेगी या नहीं और इससे संबंधित लेटेस्ट अपडेट क्या है तो आप इस लेख को पूरा पढ़ें। साथ ही हम आपको इससे संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे UP Scholarship 2021 के बारे में संपूर्ण जानकारी, क्या एप्लीकेशन की डेट आगे बढ़ेगी ? व अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी देंगे। इस लेख में आपको UP Scholarship 2021 की एप्लीकेशन डेट आगे बढ़ेगी या नहीं इससे संबंधित ऑफिसियल अपडेट के बारे में भी बताएँगे।

UP Scholarship के तहत राज्य के छात्रों (पात्र बाहरी राज्यों के भी) को शिक्षा हेतु छात्रवृति प्रदान की जाती है ताकि वे आर्थिक सामाजिक कारणों से अपनी शिक्षा से वंचित न रहे एवं अपनी शिक्षा जारी रख सके व उच्च शिक्षा हेतु प्रोत्साहित हो सके।

उत्तरप्रदेश छात्रवृति के लाभ

Scholarship मिलने से राज्य के छात्रों को निम्न लाभ है।

  • छात्र आर्थिक व सामाजिक कारणों से अपनी शिक्षा को न रोकें व अपनी शिक्षा जारी रखे।
  • समाज के पिछड़े वर्ग के छात्रों को शिक्षा प्राप्त करने के समान अवसर प्राप्त हो।
  • आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्र भी शिक्षा प्राप्त कर समाज को बेहतर बनाये।
  • जरुरतमंद छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त कर सके।
  • समाज के हर वर्ग के पात्र छात्र शिक्षा प्राप्त करने हेतु प्रोत्शाहित हो।

यूपी स्कॉलरशिप क्या एप्लीकेशन की डेट आगे बढ़ेगी ये है लेटेस्ट अपडेट

अगर आप भी छात्रवृति हेतु उत्तर प्रदेश के पात्र छात्र है और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तथा इसकी एप्लीकेशन डेट को लेकर असमंजस में है तो हम आपको बताना चाहते है की सरकार की छात्रवृति हेतु आधिकारिक वेबसाइट scholarship.up.gov.in पर लेटेस्ट अपडेट के अनुसार इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2021 तय की गयी है एवं अपने आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल कर मांगे गए सभी दस्तावेजों के साथ अपने संबंधित शिक्षण संस्थान में जमा करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर 2021 तय की गयी है। अगर आपने इसके लिए आवेदन कर दिया है तो सभी मांगे गए दस्तावेजो के साथ इसको संबंधित शिक्षण संस्थान में 28 अक्टूबर 2021 से पहले जमा कर दे तभी आपको छात्रवृति का लाभ मिलेगा।

अगर आप भी इसके पात्र छात्र है और इसके लिए आवेदन कर चुके है तो अंतिम तिथि तक का इंतज़ार न करे जितनी जल्दी हो सके अपने आवेदन को अपने शिक्षण संस्थान में जमा कर दें ताकि आपको इसका लाभ मिल सके।

प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना ऐसे करें आवेदन

ऐसे ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट crpfindia.com को बुकमार्क करें

Leave a Comment