LPG Booking Phone Number: अब Missed Call से डिलीवर होगा एलपीजी सिलेंडर, तुरंत सेव कर लीजिए ये नंबर

LPG Booking Phone Number: देश के लगभग सभी घरों में एलपीजी सिलेंडर प्रयोग में लाया जाता होगा। सभी लोग घरेलू गैस का प्रयोग अपने रसोई में अवश्य करते होंगे। और इसके ख़तम होने पर आपको इसे भरवाने के लिए कहीं दूर जाकर लम्बी लाइन में खड़ा होना पड़ता होगा। जिसके कारण सभी लोगों को कुछ न कुछ समस्या का सामना करना पड़ता है। नागरिकों की इस समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने गैस बुकिंग की सुविधा को प्रारम्भ किया है। यदि आप भी एक घरेलू गैस उपभोक्ता हैं तो आपके लिए बहुत ही जरुरी जानकारी है, जिसको जानना आपके लिए बेहद जरुरी है। तो इस जानकारी को प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा लिखे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

घर बैठे बुक करें एलपीजी सिलेंडर

जी हाँ अब आप घर बैठे बैठे अपने घरेलू एलपीजी सिलेंडर को बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरुरत नहीं है। बल्कि एलपीजी गैस सिलेंडर अब आपके घर तक पहुँचाया जायेगा। यह खबर घरेलू एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ताओं के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। अब जो व्यक्ति अपने गैस को बहार जाकर भरवाने में कई परेशानियों का सामना करता था। अब उसे यह घर बैठे मिलेगा। अभी तक यह सुविधा केवल इण्डेन एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ताओं के लिए ही है।

केवल एक Missed Call पर घर आएगा एलपीजी सिलेंडर

कुछ महीने पहले ही IOCL इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने सभी उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए एलपीजी सिलेंडर घर घर तक पहुँचाने की शुरुआत की है। पहले के मुताबिक अब की यह सुविधा बहुत ही आसान है। पहले आपको काफी देर तक फ़ोन कॉल के माध्यम से एलपीजी सिलेंडर के कस्टमर केयर से बात करने का इंतज़ार करना पड़ता था। लेकिन अब ऐसा बिलकुल भी नहीं है। अब आप केवल एक मिस कॉल के माध्यम से ही एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हो। अब आप घर बैठे बैठे एक मिस कॉल करके अपना गैस बुक करवा सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि आप IOCL को मैसेज के माध्यम से सूचना देकर अपना गैस बुक करवा सकते हैं।

इस नंबर पर करें मिस कॉल

यदि आप फ़ोन से मिस कॉल करके अपना एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करवाना चाहते हैं तो आपको 8454955555 इस नंबर पर मिस कॉल करनी होगी। जैसे ही आप ये नंबर अपने फ़ोन से डायल करके इस पर मिस कॉल देंगे। वैसे ही आपका एलपीजी गैस सिलेंडर बुक हो जायेगा। और एक या दो दिन में आपके घर के सामने पहुँचाया जायेगा।

एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करने के अन्य तरीके

मिस कॉल के अलावा भी और कई तरीकों से आप अपना एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। हम आपको नीचे कुछ तरीके बताते हैं। इन्हें ध्यान से पढ़ें और आपको जो भी तरीका आसान लगे उससे अपना एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करें।

  • उपभोक्ता 7588888824 इस नंबर पर व्हाट्सअप के माध्यम से मैसेज करके भी गैस बुक करवा सकते हैं।
  • गैस बुक करने के लिए उपभोक्ता 7718955555 इस नंबर पर SMS करके गैस बुकिंग की सूचना दे सकते हैं।
  • आप इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट cx.indianoil.in पर जाकर भी अपना गैस बुक करवा सकते हैं।

Leave a Comment