Viral: कौन हैं मेजर गौरव चौधरी , Major Gaurav Chaudhary Biography in Hindi

मेजर गौरव चौधरी बायोग्राफी :- आजकल सोशल मीडिया पे एक नाम बहुत फेमस है जो है मेजर गौरव चौधरी। मेजर अपने व्यक्तित्व के लिए तो कही अपने लुक्स और फिटनेस उनकी पर्सनालिटी के लिए फेमस है। हर कोई उनके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहता है। मेजर गौरव चौधरी का लुक और ड्रेसिंग सेंस लोगों को खूब आकर्षित करता है। इंस्टाग्राम और यूट्यूब पे इनके कई चैनल भी बनाए गए है। इनको गणतंत्र दिवस में देखा गया था।

इस समय अब मेजर प्रेसिडेंशियल स्टाफ के एडीसी (एड-डी-कैंप) के रूप में काम कर रहे हैं। मेजर के बारे में अन्य जानकारी जैसे उनकी पत्नी, उनकी पसंदीदा चीजें और उनके फिजिकल अपीयरेंस आदि पाने के लिए हमारे लेख को अंत तक पढ़े।

Peyush Bansal Biography, Net Worth, जीवन परिचय

Viral: कौन हैं  मेजर गौरव चौधरी , Major Gaurav Chaudhary Biography in Hindi
मेजर गौरव चौधरी बायोग्राफी

मेजर गौरव चौधरी जीवनी

गौरव चौधरी का जन्म कर्नाल, हरयाणा में हुआ था। उन्होंने एक केन्द्रीय विद्यालय में अध्ययन किया। मेजर ने भारतीय सेना में सेवा की और कई अभियानों में भाग लिया है और अब राष्ट्रपति प्रसाशन के सहायक हैं। मेजर पैराशूट रेजिमेंट और 10वीं पैराशूट रेजिमेंट में भी थे। मेजर की जिंदगी की जानकारी सुरक्षा कारणों की वजह से ज्यादा सामने नहीं आती है, सिर्फ कुछ ही सामने आई है जैसे की उन्हें घूमना और एडवेंचर करना बेहद पसंद हैं। उनकी उम्र 32 साल है, उनका पसंदीदा खेल फुटबॉल है और टॉम क्रूस उनका पसंदीदा एक्टर है। सुरक्षा के लिहाज से भारतीय सेना अपने कमांडो की निजी जानकारी सार्वजनिक नहीं करती है, इसलिए कुछ समय पहले उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम आईडी की डिलीट कर दिया। इस पोस्ट में उल्लिखित सब कुछ सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध है।

लियोनेल मेसी का जीवन परिचय

नाम गौरव चौधरी
प्रसिद्ध नाम मेजर गौरव चौधरी
जन्म तिथि 14 अगस्त 1991
रिलिजन हिन्दू
पेशा भारतीय सेना
यूनिट 10 पैरा एसएफ
रेजिमेंट पेराशूट
पद प्रमुख
हॉबी ट्रैवेलिंग
बैज बालिडन बैज, फ्रीफॉल कॉम्बैट डाइवर्स बैज,
मैरून बेरेट आदि।
शैक्षिक योग्यतास्नातक
NDA (National Defence Academy)
IMA (Indian Military Academy)
मेजर गौरव चौधरी बायोग्राफी

मेजर गौरव को पत्नी

मेजर की जिंदगी के बारे में सुरक्षा कारणों की वजह से ज्यादा जानकारी नहीं है अभी तक उनकी पत्नी का नाम सामने नहीं आ पाया है , बस इतना पता चला है की मेजर की शादी 9 दिसंबर 2019 को हुई थी।

मेजर गौरव चौधरी : धर्म

मेजर गौरव का धर्म है हिन्दू धर्म, यह हरियाणा के कर्नाल में पैदा हुए और वही पे पले बड़े है। मेजर गौरव खेल और पाठ्येतर गतिविधियों में भौर सक्रिय थे। छोटी उम्र में ही भारतीय सेना से प्रेरित हुए और उसके बाद भारतीय सेना में भर्ती भी हुए। मेजर एक किस्म के एथलेटिक है। स्कूल और कॉलेजों में भी खेल-कूद प्रशगीताओं में भाग लेते थे उन्होंने देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) -(Indian Military Academy) में अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की।

Mrs World 2022: Sargam Koushal Biography,

मेजर : Physical Appearance

  • मेजर की उचाई लगभग 185 सेंटीमीटर, 6’1 फ़ीट है, और उनका वजन 70 किलो है तथा उनके बालों का रंग गहरा भूरा और आखों का रंग काला है। मेजर की पर्सनालिटी, उनके गुड लुक्स, उनके व्यक्तित्व और फिटनेस की वजह से वह लोगों में काफी फेमोस है और चर्चा में भी है।

मेजर चौधरी की पसंदीदा चीजें

  • मेजर चौधरी को खाने में चिकन पसंद है, और उनका पसंदीदा रंग काला है और उनका पसंदीदा अभिनेता क्रूज है, साथ ही उन्हें फुटबॉल और यात्रा करना भी बेहद पसंद है।

Major Gaurav : Regiments And Badges

  • मेजर चौधरी पेराशूट रेजिमेंट से है और वह 10 पैरा एसएफ से संबंधित है जिसे रेगिस्तानी बिच्छू के रूप में भी जाना जाता है.
  • मेजर को मैरून बेरेट, फ्रीफॉल कॉम्बैट डाइवर्स और बलिदान बैज भी मिला है। उनका योगदान भारतीय सेना में किसी भी पुरस्कारों और प्रशंशा से ऊपर है।

मेजर चौधरी का परिवार

  • सुरक्षा कारणों की वजह से मेजर के परिवार वालों की जानकारी उनके माता-पिता का नाम या उनकी पत्नी का नाम कुछ भी नहीं पता चल पाया है। किसी भी प्रकार की जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है।

Gaurang Doshi कौन है ? Who is Gaurang Doshi?

मेजर गौरव चौधरी से जुड़े कुछ प्रश्न / उत्तर

मेजर गौरव चौधरी कौन है ?

गौरव चौधरी एक Indian Army Officer है जो अब राष्ट्रपति प्रसाशन के सहायक हैं

मेजर का जन्म कहां हुआ था ?

मेजर का जन्म कर्नाल, हरयाणा में हुआ था।

मेजर गौरव की जन्म तिथि क्या है ?

मेजर गौरव की जन्म तिथि 14 अगस्त 1991 है।

मेजर के regiments और badges क्या है ?

मेजर चौधरी पेराशूट रेजिमेंट से है और वह 10 पैरा एसएफ से संबंधित है जिसे रेगिस्तानी बिच्छू के रूप में भी जाना जाता है.
मेजर को मैरून बेरेट, फ्रीफॉल कॉम्बैट डाइवर्स और बलिदान बैज भी मिला है। उनका योगदान भारतीय सेना में किसी भी पुरस्कारों और प्रशंशा से ऊपर है।

मेजर चौधरी का फिजिकल अपीयरेंस कैसा है ?

मेजर की उचाई लगभग 185 सेंटीमीटर, 6’1 फ़ीट है, और उनका वजन 70 किलो है तथा उनके बालों का रंग गहरा भूरा और आखों का रंग काला है। मेजर की पर्सनालिटी, उनके गुड लुक्स, उनके व्यक्तित्व और फिटनेस की वजह से वह लोगों में काफी फेमोस है और चर्चा में भी है

मेजर की शादी कब हुई थी ?

मेजर की शादी 9 दिसंबर 2019 को हुई थी।

मेजर गौरव चौधरी की पत्नी का नाम क्या है ?

मेजर गौरव चौधरी की पत्नी का नाम सुरक्षा कारणों की वजह से नहीं बताया गया है।

मेजर की जीवनी में बारे में बताए ?

मेजर की जीवनी की मिली सभी जानकारी ऊपर लेख में प्रदान की गई है मेजर गौरव के बारे में जानने के लिए ऊपर लेख को ध्यान से पढ़े।

यह भी पढ़े :-

Leave a Comment

Join Telegram