GOAT Full Form in Hindi: GOAT का मतलब क्या होता है?

GOAT Full Form in Hindi – तो दोस्तों जैसा की आप सभी जानते ही हैं की आज के समय में हर कोई व्यक्ति आजकल सोशल मीडिया का उपयोग तो करता ही है। आज के समय में कोई भी चीज सॉइल मीडिया पर बहुत ही तेजी से फेल जाती है। चाहे वो किसी की डांस की वीडियो हो या फिर कोई मीम्स हो। केवल यह ही नहीं बल्कि आज के से में लोग सोशल मीडिया बहुत सी नयी नयी चीजे ट्राई करते है ताकि वह भी ट्रेंड में आ सकें। आज के समय में लोग सोशल मीडिया का प्रयोग एक दूसरे से चैट करने के लिए करते है। एक दूसरे से चैट करते वक़्त लोग आपस में बात करते समय एक दूसरे से शार्ट फॉर्म में बात करते है। वैसे भी आजकल बहुत से शब्दों को लोग शार्ट फॉर्म में ही बोलना या लिखना पसंद करते है जैसे की – अगर किसी को happy birthday कहना हो तो उसके लिए लोग HBD लिखते है।

FIFA World Cup कब और कैसे होता है? पूरी जानकरी

GOAT Full Form in Hindi:
GOAT Full Form in Hindi

इसी प्रकार के एक पोर शब्द है जिसको भी लोग शार्ट फोएम में ही बोलते है उसको G.O.A.T. कहा जाता है। तो दोस्तों आप सभी ने इस शब्द को पहले भी कभी न कभी सुना ही होगा तो क्या आप इसकी फुल फॉर्म जानते है और इसका अर्थ जानते है ? अगर नहीं तो आपको चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आप सभी को इस लेख के जरिये G.O.A.T. के बारे में बहुत सी जानकारी प्रदान करने वाले है जैसे की – GOAT का मतलब क्या होता है और इसकी फुल फॉर्म क्या होती है ?

तो दोस्तों क्या आप भी इसके बारे में जानना चाहते है अगर हं तो उसके लिए आप सभी को हमारे इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा क्योंकि इस लेख में ही हमने इससे सम्बन्धित जानकारी के बारे में बताया हुआ है जिसको पढ़ने से ही आप इसके बारे में जान सकोगे। तो दोस्तों इसलिए कृपया करके हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़े।

इसपर भी गौर करे :- POV Meaning in Hindi 2022 | POV Full Form in Memes

GOAT Full Form in Hindi ?

तो दोस्तों अब हम आप सभी को यहाँ पर G.O.A.T. Full Form के बारे में बताने वाले है। तो अगर आप भी इसकी फुल फॉर्म जानना चाहते है तो कृपया दी गयी जानकारी को ध्यान से पढ़े।

G.O.A.T. की Full Form कुछ इस प्रकार है :-

  • G.O.A.T. Full Form in English – Greatest Of All Time
  • G.O.A.T. Full Form in Hindi – सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ

GOAT का मतलब क्या होता है | G.O.A.T. Meaning in Hindi ?

तो दोस्तों जैसा की हमने आप सभी को बताया है की GOAT की फुल फॉर्म Greatest Of All Time होती है जिसको हिंदी में सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ के नाम से भी जाना जाता है। तो दोस्तों आप सभी को यह बता दे की यह एक ऐसा सभद है जिसको उन व्यक्तियों के लिए प्रयोग किया जाता है जो की किसी क्षेत्र में मास्टर यानि के वह उस क्षेत्र में काफी माहिर है इसलिए उन व्यक्तियों को Greatest Of All Time के नाम से जाना जाता है। यह काफी लम्बा शब्द है इसलिए लोग इसको शार्ट फॉर्म यानि के GOAT बोलना पसंद करते है। जैसे की बहुत से ऐसे लोग है जिनको लोग GOAT कहकर पुकारते है विराट कोहली को भी लोग GOAT कहकर पुकारते है क्योंकि वह भी अपने यानि के क्रिकेट के क्षेत्र में काफी महान है।

विराट कोहली के अलावा भी कई ऐसे लोग है जिनको लोग goat कहकर पुकारते है जैसे की – मोहम्मद अली इन्होने सन 1964 में Sony Lisston को heavy weight boxing championship में हराया था उसके बाद मोहम्मद अली ने अपने आप को GOAT यानि के Greatest Of All Time कहा था। कई अन्य क्षेत्र के माहिर लोगो को भी GOAT के नाम से जाना जाता है जैसे की – फुटबॉल में लोग रोनाल्डो को और मेस्सी को GOAT कहकर पुकारते है। क्रिकेट के क्षेत्र में लोग महेंद्र सिंह धोनी को , सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को GOAt कहकर पुकारते है।

लियोनेल मेसी का जीवन परिचय | Lionel Messi Biography in Hindi

किन खिलाड़ियों को लोग GOAT के नाम से जानते है ?

तो दोस्तों अब हम आप सभी को यहाँ पर उन सभी खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है जिनको लोग GOAT कहकर पुकारते है या फिर उनको लोग उस नाम से जानते है। तो अगर आप भी यह जानना चाहते है तो कृपया दी गयी जानकारी को ध्यान से पढ़े।

कुछ अन्य फुल फॉर्म

इससे सम्बंधित कुछ प्रश्न व उनके उत्तर यहाँ पर जानिए

GOAT Full Form in Hindi

GOAT Full Form in Hindi-
G.O.A.T. Full Form in English – Greatest Of All Time
GOAT Full Form in Hindi – सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ

GOAT का मतलब क्या होता है

तो दोस्तों आप सभी को यह बता दे की यह एक ऐसा सभद है जिसको उन व्यक्तियों के लिए प्रयोग किया जाता है जो की किसी क्षेत्र में मास्टर यानि के वह उस क्षेत्र में काफी माहिर है इसलिए उन व्यक्तियों को Greatest Of All Time के नाम से जाना जाता है। यह काफी लम्बा शब्द है इसलिए लोग इसको शार्ट फॉर्म यानि के GOAT बोलना पसंद करते है

किन खिलाड़ियों को लोग GOAT के नाम से जानते है ?

मोहम्मद अली Boxing
महेंद्र सिंह धोनी Cricket
विराट कोहली Cricket
सचिन तेंदुलकर Cricket
क्रिस्टियानो रोनाल्डोFootball
लियोनेल आंद्रेस मेस्सी – Football

GOAT शब्द की शुरुआत कब हुई थी ?

इसकी शुरुआत तब हुई थी जब मोहम्मद अली इन्होने सन 1964 में Sony Lisston को heavy weight boxing championship में हराया था उसके बाद मोहम्मद अली ने अपने आप को GOAT यानि के Greatest Of All Time कहा था।

तो दोस्तों आज हमने आप सभी को यहाँ इस लेख में GOAT की फुल फॉर्म के बारे में बताया है। तो अगर आप सभी को यह जानकारी पसंद आयी हो तो उसके लिए धन्यवाद और अगर आप इस प्रकार की अन्य जानकारी जानना चाहते है तो उसके लिए आप सभी को हमारी इस वेबसाइट crpfindia.com को बुकमार्क अवश्य करें क्योंकि हमारी वेबसाइट में इससे सम्बंधित कई अन्य जानकारी है।

Leave a Comment

Join Telegram