सोमवार को इस राज्य में खुल जाएंगे सारे स्कूल, जाने क्या होगी गाइडलाइन्स

ओमीक्रोन के बढ़ते मामलो के बीच जहाँ अधिकांश राज्य अपने स्कूलों को बंद करने का फैसला कर रहे है वही महाराष्ट्र सरकार द्वारा मुंबई में सभी स्कूलों को खोलने का फैसला किया जा चुका है. इस बारे में जानकारी देते हुये नगर निगम आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा है की महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्राइमरी से लेकर 12वीं कक्षा तक स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने के निर्देश दिए गए है. ऐसे में जल्द ही प्रदेश में 12वीं तक के स्कूलों को खोला जा सकता है. इस फैसले से कई अभिभावकों ने संक्रमण फैलने की आशंका जताई है वही छात्र भी कोरोना के चलते अभी स्कूल जाने से कतरा रहे है.

सोमवार से खुलेंगे स्कूल

जानकारी के लिए बता दे की वर्तमान में महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के सबसे ज्यादा मामले है लेकिन दैनिक संक्रमण में कमी आने लगी है ऐसे में महाराष्ट्र सरकार द्वारा फिर से 1 से 12वीं तक के छात्रों का स्कूल खोलने के निर्देश दिए गए है. इस बारे में नगर निगम आयुक्त इकबाल सिंह चहल द्वारा जानकारी देते हुये कहा गया है की सोमवार 24 जनवरी से मुंबई के सभी स्कूल खुल जायेंगे. इसके लिए सरकार द्वारा निर्देश दिए जा चुके है.

सोमवार से मुंबई में सभी स्कूलो में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो जाएगी ऐसे में पढ़ाई में लम्बे समय से चल रहे व्यवधान से छात्रों को मुक्ति मिलेगी. महाराष्ट्र सरकार द्वारा कोरोना के बढ़ते मामलो के मद्देनजर 3 जनवरी को सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए गए थे जिसके बाद स्कूलों द्वारा ऑनलाइन क्लासेज संचालित करवाई जा रही थी.

दैनिक मामलो में देखी जा रही है गिरावट

मुंबई में पिछले कुछ दिनों में ओमीक्रोन के दैनिक मामलो में गिरावट जा रही है ऐसे में सरकार द्वारा दुबारा छात्रों की पढ़ाई को ऑफलाइन शुरू करने का फैसला किया जा रहा है. वही विशेषज्ञों द्वारा भी जल्द ही ओमीक्रोन का पीक समाप्त होने की आशंका जताई जा रही है ऐसे में सरकार द्वारा कोरोना नियमो में ढील दी जा सकती है. सरकार के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ द्वारा सरकार द्वारा 24 जनवरी से 1 से 9वीं तक के छात्रों के स्कूल खोलने के निर्णय के बारे में अवगत करवाया गया है.

Leave a Comment