उत्तराखंड के ये 6 हिल स्टेशन नहीं हैं किसी जन्नत से कम अगर आपको पहाड़ों और ट्रेकिंग का शौक़ है, तो उत्तराखंड के ये 6 हिल स्टेशन्स आपको जरूर पसंद आएंगे।

शहरों में रहनेवालों को तो वादियों में जाना बेहद पसंद है। लेकिन अगर आपको लगता है कि असली वादियां सिर्फ कश्मीर या स्विट्जरलैंड में ही हैं, तो आप गलत हैं। 

1. चोपता-मिनी स्विट्ज़रलैंड: उत्तराखंड राज्य के रुद्रप्रयाग जिले में चोपता (Chopta) एक छोटा मगर खूबसूरत हिल स्टेशन है। अल्पाइन घास के मैदानों और सदाबहार वनों से घिरा चोपता, लोगों को बहुत पसंद आता है।

2. अस्कोट: हिमालय की गोद में बसा सुन्दर हिल स्टेशन अस्कोट, अपने सुन्दर नजारों और नदियों के लिए मशहूर है। यह ऑफबीट हिल स्टेशन भारत-नेपाल सीमा के पास उत्तराखंड के पूर्व में स्थित है।

3. धनोल्टी: धनौल्टी  हिल स्टेशन मसूरी से ज्यादा दूर नहीं है। यहां से आप बर्फ से ढके पहाड़ों के नजारे देख सकते हैं। धनोल्टी, मसूरी के पास एक छोटा सा और खूबसूरत हिल स्टेशन है, 

4. ग्वालदम हिल स्टेशन:  ग्वालदम हिल स्टेशन, प्रकृति की गोद में बसी एक शानदार और रोमांचक जगह है, जो खूबसूरत वादियों से घिरी हुई है। यहां चाय और सेब के बागानों की खूशबू दिल व दिमाग को ताज़ा कर देती है। 

5. शीतलाखेत: उत्तराखण्ड के कुमाऊं मंडल के खूबसूरत हिल स्टेशनों में एक शीतलाखेत भी है। शीतलाखेत अल्मोड़ा से 32 किलोमीटर की दूरी पर है। 

6. मुनस्यारी: मुनस्यारी, उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में स्थित बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है, जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। मुनस्यारी, भारत, नेपाल और तिब्बत की सीमाओं से लगा हुआ क्षेत्र है।