Uttar Pradesh: यूपी में सरकार ने खत्म की वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था, बस इन लोगों को मिलेगी छूट

Uttar Pradesh: दोस्तों देश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। कोरोना के साथ साथ कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के भी मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश की सरकार ने कुछ चीजों में पाबन्दी लगा दी थी। सरकार ने सभी सरकारी कार्यलयों में वर्क फ्रॉम होम या कर्मचारियों की 50 प्रतिशत उपस्थिति का नोटिस जारी किया था। बीते कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश राज्य में कोरोना के मामलों में कमी देखने को नजर आयी है। इसके चलते राज्य सरकार ने सभी कार्यलयों को खोलने का आदेश दिया गया है। इसके साथ साथ सरकार ने कुछ लोगों के लिए छूट प्रदान की। आईये आपको इसके विषय में पूरी जानकारी देते हैं।

यूपी में सरकार ने खत्म की वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था

उत्तर प्रदेश में कोरोना के हालातों पर काफी हद तक नियंत्रण किया गया है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार ने सभी कार्यलयों को पूर्ण रूप से खुलने के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। जी हाँ कुछ समय पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सभी कार्यालयों में 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ साथ वर्क फ्रॉम होम के लिए निर्देश जारी किये थे। लेकिन अब सरकार ने ये सभी नर्देश वापिस ले लिए हैं और सभी कार्यालयों को खोलने के निर्देश दिए हैं।

कुछ लोगों को मिलेगी छूट

राज्य सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार सभी लोगों के लिए कार्यालय जाना आवश्यक कर दिया गया है। लेकिन कुछ लोगों के लिए इसमें छूट प्रदान की गयी है। जी हाँ कोरोना के चलते कुछ लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार ने इन्हें छूट दी है। गर्भवती महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार ने इन्हें छूट दी है। गर्भवती महिलाओं के साथ साथ दिव्यांग लोगों को भी वर्क फ्रॉम होम के मामले में छूट प्रदान की है। लेकिन इस कर्मचारियों को अपना मोबाइल फ़ोन चालू रखना होगा। क्योंकि इन्हें कार्यालय द्वारा कभी भी बुलाया जा सकता है।

पिछले 24 घंटे में सामने आये 11583 मामले

दोस्तों उत्तर प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 86 हजार के पार हो चुकी है। जिसमे से 84 हजार से ज्यादा लोग होम आइसोलेशन में हैं। जबकि 18 लाख से अधिक लोग ठीक भी हुए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राज्य में बीते 24 घंटों में 11 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मामले दर्ज हो चुके हैं। प्रदेश में अब कोरोना के मामलों में नियंत्रण देखने को मिल रहा है। अब कोरोना और कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है।

Leave a Comment