UP TET Exam: टीईटी परीक्षा के अभ्यर्थी फ्री में ले पाएँगे बस का सफर, जानें तरीका

UP TET Exam: उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया है। इसके लिए विभाग ने छात्रों का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। अब ये अभ्यर्थी राज्य की रोडवेज बस में मुफ्त में पेपर देने जा सकते हैं। यदि आप भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के अभ्यर्थी हैं तो आपको इसके विषय में जानकारी होना आवश्यक है। आईये आपको इसके विषय में जानकारी देते हैं।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा

इस परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी 2022 को किया जाएगा। जिसमे कि 2 पालियों में परीक्षा कराई जाएगी। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 तक चलेगी, और दूसरी पाली 2.30 से 5 बजे चलेगी।

परीक्षार्थी फ्री में कर पाएंगे सफर

दोस्तों TET की परीक्षा का आयोजन पहले भी किया गया था लेकिन कुछ कारणों से इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। यह परीक्षा छात्रों के सेंटर पर पहुँचने के बाद रद्द हुई थी। जिससे काफी अभ्यर्थियों का किराया व समय नष्ट हुआ था। इसीलिए इस बार परीक्षार्थियों को मुफ्त में बस का सफर करने की सुविधा प्रदान की जा रही है। जी हाँ इस बार सभी परीक्षार्थी मुफ्त में रोडवेज बस से परीक्षा सेंटर में पहुँच सकते हैं।

कैसे कर पाएंगे फ्री में सफर

23 जनवरी 2022 को आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें केवल बस कंडक्टर को अपना प्रवेश पत्र अर्थात अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा। इसके बाद आपसे सफर का कोई भी शुल्क नहीं लिया जायेगा। और आप मुफ्त में परीक्षा सेंटर तक पहुँच पाओगे।

Leave a Comment