महिला हेल्थ वर्कर भर्ती परीक्षा हुई स्थगित, जानें क्या है कारण

Mahila Health Worker: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने हाल ही में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्त्ता की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। जिसमे आवेदन की प्रक्रिया कुछ समय पहले ही पूरी हो गयी है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार महिला स्वास्थ्य कार्यकर्त्ता भर्ती की परीक्षा 6 फ़रवरी की तारीख को आयोजित होनी निश्चित हुई थी। लेकिन कुछ कारणों से इस परीक्षा को कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है। आज हम आपको इस परीक्षा के स्थगित होने के कारणों की जानकारी के साथ साथ भर्ती के विषय में भी जानकारी देंगे। जानकारी हासिल करने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता

दोस्तों उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने Female Health Worker के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था। जिसके लिए आयोग ने महिलाओं के आवेदन भी आमंत्रित किये। जानकारी के लिए बता दें कि भर्ती का नोटिफिकेशन दिसम्बर 2021 माह में जारी हो गया था। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2022 तक निर्धारित की गयी थी। नोटिफिकेशन में मिली जानकारी के मुताबिक आयोग ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्त्ता भर्ती की परीक्षा 6 फ़रवरी 2022 निर्धारित हुई थी। इसकी जानकारी आप UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता भर्ती परीक्षा हुई स्थगित

UPSSSC ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्त्ता भर्ती की परीक्षा का आयोजन 6 फ़रवरी 2022 निर्धारित किया था। लेकिन कुछ कारणवश अब इस परीक्षा को कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है। इसकी जानकारी आयोग ने एक नोटिफिकेशन के जरिये दी है। इसके विषय में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

परीक्षा स्थगित होने का कारण

दोस्तों देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए व इसके रोकथाम के सरकार ने कई चीजों पर पाबन्दी लगा दी है। साथ ही कई परीक्षाओं को स्थगित भी किया गया है। महिला स्वास्थ्य कार्यकर्त्ता भर्ती परीक्षा के स्थगित होने की जानकारी स्वयं आयोग ने एक नोटिफिकेशन के द्वारा दी है। जिसमे आयोग ने कहा है कि ‘समस्त अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि देश एवं प्रदेश में कोरोना महामारी के मामलों में बढ़ती संख्या व भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश में विधानसभा निर्वाचन हेतु स्वास्थ्य कार्यकर्त्ता महिला भर्ती मुख्य परीक्षा की लिखित परीक्षा का आयोजन स्थगित किया जाता है।’ साथ ही आयोग ने अभ्यर्थियों को नवीनतम जानकारी को प्राप्त करने के लिए आयोग की वेबसाइट को चेक करते रहने की सलाह दी है।

Leave a Comment