UP School College News: अभी नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, अब इस तारीख बढ़ाई गई बंदी

कोरोना का ग्राफ लगातार ऊपर जा रहा है ऐसे में उत्तर-प्रदेश में स्कूल कॉलेजो को बंद रखने की तिथि को बढ़ाया गया है. बता दे की पहले सरकार द्वारा 16 जनवरी तक स्कूल कॉलेजो को बंद रखने का फैसला लिया गया था परन्तु वर्तमान हालात को देखते हुये प्रतिबंधों को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है. अब प्रदेश में स्कूल कॉलेज 23 जनवरी तक बंद रहेंगे. कोरोना के हालात हुये कई कॉलेजो को एग्जाम को भी रद्द किया जा चुका है. इससे पहले सरकार द्वारा कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं को भी फ़िलहाल रद्द किया गया है.

23 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज

वर्तमान में उत्तर-प्रदेश में भी ओमीक्रोन के मामलो में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है ऐसे में सरकार द्वारा सभी कॉलेज, यूनिवर्सिटीज को बंद करने का फैसला लिया गया है. पहले 16 जनवरी तक कॉलेजो, यूनिवर्सिटीज को बंद करने का आदेश दिया गया था हालांकि अब संक्रमण की रफ़्तार को देखते हुये इसे 23 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. चुनाव आयोग द्वारा भी राज्य में विधानसभा चुनावो के मध्येनजर 23 जनवरी तक सभी चुनावी रैलियों पर रोक लगायी जा चुकी है.

प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले है ऐसे में कोरोना के मध्येनजर और ओमीक्रोन के संक्रमण रोकने के लिए सभी सार्वजानिक कार्यक्रमों पर भी प्रतिबन्ध लगाया जा चुका है. 23 जनवरी के बाद स्थिति की समीक्षा के बाद स्कूल कॉलेज खोलने पर विचार किया जा सकता है.

ऑनलाइन माध्यम से संचालित होंगी क्लासेज

प्रदेश में पहले ही 1 से लेकर 8वीं तक स्कूल तक के स्कूल पहले ही बंद किये जा चुके है. अब सरकार द्वारा कॉलेज यूनिवर्सिटीज में भी ऑफलाइन क्लासेज को 23 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. 23 जनवरी के बाद कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद स्कूल कॉलेज खोलने पर विचार किया जा सकता है. तब तक सभी छात्रों की कक्षाएँ ऑनलाइन माध्यम से ही संचालित की जाएँगी .

Leave a Comment