UP Panchayatiraj Sahayak DEO Recruitment 2022: यूपी में डाटा एंट्री ऑपरेटर के 2783 पदों पर आई भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

UP Panchayatiraj Sahayak DEO Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में सरकारी विभाग नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले नागरिकों के लिए जल्द ही बंपर पदों पर भर्ती जारी होने वाली हैं। उत्तरप्रदेश के पंचायती राज विभाग द्वारा जल्द ही पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। जिसके लिए आवेदन हेतु जल्द ही विभाग द्वारा भर्ती की अधिसूचना जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी, जिसमे भर्ती की तैयारी कर रहे योग्य व पात्र उम्मीदवार जो यूपी पंचायती सहायक डीईओ भर्ती परीक्षा 2022 में शामिल होने के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह इसकी ऑनलाइन ऑफिसियल वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे।

यूपी में डाटा एंट्री ऑपरेटर के 2783 पदों पर आई भर्ती

उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग द्वारा पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू किए जाएँगे। इस भर्ती के माध्यम से पंचायती राज विभाग में कुल 2783 पदों पर भर्तियाँ की जाएँगी। यूपी पंचायत सहायक DEO भर्ती 2022 के लिए आवेदन से संबंधित जानकारी के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया 18 मई 2022 से शुरू हो जाएगी, जिसमे इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि 03 जून 2022 तक आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे। जिसके नोटिफिकेटिन जारी होने के बाद आवेदक भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

UP Panchayatiraj Sahayak DEO Recruitment 2022 की योग्यता शर्तें

यूपी पंचायती सहायक डीईओ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले नागरिकों को इसकी निर्धारित पात्रता को पूरा करना होगा, जो कुछ इस प्रकार है।

  • पंचायती सहायक डीईओ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार उसी ग्राम पंचायत के निवासी होने चाहिए, जहाँ से आवेदन किया जा रहा है।
  • आयु सीमा – भर्ती के लिए आवेदक की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए।
    • आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार द्वारा जारी नियमों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी।
  • शैक्षणिक योग्यता – उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विद्यालय से 12 वीं (इंटरमीडिएट) पास होने चाहिए।

यूपी पंचायती सहायक डीईओ रिक्रूटमेंट 2022 के लिए ऐसे करें आवेदन

UP Panchayatiraj Sahayak DEO Recruitment 2022 के लिए आवेदन ऑफलाइन माध्यम से किया जा सकता है, इसके लिए भर्ती का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदक को यूपी पंचायती सहायक डीईओ के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए इसकी ऑफिसियल वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा। जिसके बाद आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर उसमे पूछी गई सभी जानकारी भरकर उसमे माँगे गए सभी दस्तावेजों को अटैच करना होगा। सारी जानकारी भरने के बाद आवेदन फॉर्म को संबंधित जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय या ग्राम पंचायत कार्यालय में जमा करवाना होगा, इस तरह आपकी आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

आवेदन पत्र जमा हो जाने के बाद उम्मीदवारों का चयन उनके 12 कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार करके किया जाएगा, इसके लिए उम्मीदवारों को किसी तरह की परीक्षा से नहीं गुजरना पडेगा, विभाग द्वारा भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट 18 जून से 25 जून के बीच जारी किया जाएगा, जिसके बाद भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिए जाएँगे।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट www.crpfindia.com को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment