UP Election 2022: खुशखबरी! यूपी में फिर से आएगी पुरानी पेंशन योजना, अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान

UP Election 2022: दोस्तों उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी ने एक बड़ा एलान किया है। जी हाँ हाल ही में उन्होंने मुफ्त में 300 यूनिट बिजली देने का एलान किया था। और अब उन्होंने पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करने की घोषणा की है। यदि आप भी पुरानी पेंशन के लाभार्थी हैं तो आपके लिए यह खबर किसी खुशखबरी से कम नहीं है। ऐसे में पेंशन धारकों को इसके विषय में जानकारी होना आवश्यक है। आईये आपको इसके विषय में जानकारी देते हैं। जानकारी हासिल करने के लिए इस लेख को अंत तक पढ़ें।

अखिलेश यादव जी ने किया एलान

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी ने यूपी इलेक्शन से पहले नागरिकों को खुशखबरी देते हुए, पुरानी पेंशन को शुरू करने का एलान किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सम्बन्ध में अखिलेश यादव जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यदि यूपी राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है, तो सपा की सरकार सभी कर्मचारियों को 2005 से पहले मिलने वाली पेंशन को पुनः शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मैंने इकोनॉमिक एक्सपर्ट से भी इस विषय में बात कर ली है। और इसके लिए पैसों की व्यवस्था भी कर दी है। इसके साथ साथ उन्होंने समाजवादी पार्टी पेंशन योजना को भी फिरसे शुरू करने का एलान किया। जिसके अंतर्गत जरूरतमंद महिलाओं को प्रति वर्ष 18 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके बदले में उन्होंने आगामी चुनाव में नागरिकों का सपोर्ट मांगा है।

यूपी में कब होंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की खूब तैयारी चल रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव आयोजित किये जायेंगे। जिसके लिए वोटिंग क्रमशः 10 फरवरी 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी। और 10 मार्च को वोटों की गणना की जाएगी।

Leave a Comment