UP Board 10th, 12th Result 2022 LIVE Updates: किसी भी समय आ सकता है यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022, इन वेबसाइट पर होगा जारी

UP Board 10th, 12th Result 2022 LIVE Updates: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा जल्द ही यूपी बोर्ड 10 वीं और 12 वीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया जाने वाला है। बोर्ड परीक्षा में शामिल छात्र जो काफी समय से रिजल्ट के आने का इंतज़ार कर रहे थे, उनके लिए बोर्ड द्वारा जारी अपडेट में यह सामने आया है की बोर्ड द्वारा दोनों परीक्षाओं में उपस्थित हुए कुल 47 लाख 57 हजार 749 छात्रों की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांक पूरा हो चुका है। जिसके बाद से अब बोर्ड परीक्षा के परिणाम के जारी होने की उम्मीद जल्द ही जताई जा रही है।

Check UP Board 10th, 12th Result 2022 LIVE UpdatesCheck UP Board 10th, 12th Result 2022 LIVE Updates
Check UP Board 10th, 12th Result 2022 LIVE Updates

जाने इस समय आ सकता है यूपी बोर्ड 2022 का रिजल्ट

यूपी बोर्ड परीक्षा कक्षा 10 वीं, 12 वीं के रिजल्ट को लेकर बोर्ड द्वारा जारी नोटिस में यह माना जा रहा है की बोर्ड द्वारा दोनों परीक्षाओं का परिणाम एक या दो दिन के भीतर जारी किया जा सकता है। यानी रिजल्ट का 1 या 2 जून को बोर्ड द्वारा इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। राज्य में 10 वीं और 12 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का आयोजन 24 मार्च से किया गया था, जिसमे कुल 51 लाख 92 हजार से अधिक छात्रों द्वारा पंजीकरण किया गया था, जिसके बाद से परीक्षा में शामिल छात्र जो परीक्षा परिणाम के जारी होने का इंतज़ार कर रहे थे, वह जल्द ही बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद आसानी से अपना रिजल्ट घर बैठे अपने मोबाइल पर बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट से देख व उसे डाउनलोड कर सकेंगे।

इन वेबसाइट पर जल्द होगा रिजल्ट जारी

UP Board 10 वीं, 12 वीं परीक्षा का रिजल्ट की तारीख और समय की घोषणा बोर्ड द्वारा आज 31 मई को जारी की जा सकती है। जिसके बाद बोर्ड परीक्षा रिजल्ट को बोर्ड द्वारा निर्धारित तिथि में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल छात्र दोनों बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट अपनी कक्षा अनुसार अपने रोल नंबर के माध्यम से बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर आसानी से देख सकेंगे, इसके अलावा छात्रों को उनकी ईमेल आईडी पर भी बोर्ड का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट www.crpfindia.com को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment