ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए ऐसे करें अप्लाई – Twitter Blue Tick – मात्र इतने रुपये में मिलेगा ब्लू टिक

तो दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है की आज के समय में सोशल मीडिया का उपयोग काफी अधिक होने लगा है। इसलिए आज के समय में काफी सारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म मौजूद है जैसे की – इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सप्प आदि। तो दोस्तों वैसे तो आप अभी जानते है की वर्तमान समय में ट्विटर पर आप सभी को नयी नयी चीजें देखने को मिल जाएंगी। क्योंकि हाल ही कुछ समय पहले ट्विटर को Elon Musk ने खरीद लिया था। तब ही से ट्विटर पर मानों हड़कंप मचा हुआ है। दोस्तों आप सभी अगर ट्विटर चलाते है तो आप भी बड़े बड़े सेलिब्रिटी या फिर नेता आदि जैसी नामी लोगो को फॉलो करते होंगे। तो आप सभी ने उनमे से बहुत से लोगो के अकाउंट पर ब्लू टिक देखा होगा। तो क्या आप जानते है की ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए ऐसे करें अप्लाई ।

2900+ Cool & Attitude 😎 Instagram Bio For Boys

ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए ऐसे करें अप्लाई
Twitter par blue tick ke liye ese karen apply

अगर आप नहीं जानते है की ट्विटर पर ब्लू टिक का मतलब क्या होता है और इसके लिए कैसे अप्लाई करते है। तो आपको चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आज हम आप सभी को इस लेख के जरिये बहुत सी जानकारी प्रदान करने वाले है जैसे की – ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए ऐसे करें अप्लाई – Twitter Blue Tick – मात्र इतने रुपये में मिलेगा ब्लू टिक आदि जैसी अन्य जानकारी। तो दोस्तों अगर आप भी इसके बारे में इस प्रकार की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो उसके लिए आप सभी को हमारे इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा। क्योंकि इस लेख में ही हमने इससे सम्बंधित जानकारी के बारे में बताया हुआ है। जिसको पढ़ने से ही आप इसके बारे में जान सकोगे। तो दोस्तों इसलिए कृपया करके हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़े और इससे सम्बंधित जानकारी प्राप्त करें।

इसपर भी गौर करें :- Facebook Ki ID कैसे बनाये और कैसे चलाते हैं ?

ट्विटर पर ब्लू टिक का अर्थ क्या है | what is the meaning of blue tick on twitter?

तो दोस्तों आप सभी को यह बता दे की हर किसी व्यक्ति को यह ब्लू टिक नहीं दिया जाता है। केवल कुछ ख़ास व्यक्तियों को ही यह ब्लू टिक दिया जाता है। ट्विटर पर ब्लू टिक होने का मतलब वेरिफ़िएड अकाउंट होता है। आपको यह भी बता दे की वेरिफ़िएड अकाउंट उसको कहा जाता है। जिस अकाउंट को ट्विटर के द्वारा भी विश्ववश्नीय माना जाता है। केवल उन्ही अकाउंट पर ही आप सभी को ब्लू टिक देखने को मिलता है। दोस्तों जैसा की हमने आप सभी को बताया है की हर किसी को उसके ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक नहीं मिल सकता है। इसके लिए आपको ट्विटर की योग्यता को पूर्ण करना होगा तब ही किसी को ब्लू टिक दिया जाता है।

इसलिए यह ब्लू टिक केवल कुछ मशहूर हस्तियों, राजनेताओं और ब्रांडों द्वारा को ही प्रदान किया जाता है। कोई भी आम आदमी को यह ब्लू टिक नहीं प्रदान किया जा सकता है। आप सभी को यह भी बता दे की भारत के भी ऐसे कुछ लोग है जिनको यह ब्लू टिक प्रदान किया गया है। आप सभी को यह भी बता दे की सरकार के अकाउंट को बड़े ही आसानी से ब्लू टिक दे दिया जाता है।

कौन कौन ब्लू टिक के लिए अप्लाई कर सकता है ?

तो दोस्तों जैसा की हमने आपको बतया की केवल कुछ ही लोग ब्लू टिक के लिए अप्लाई कर सकते है। जो कुछ इस प्रकर है।

  • स्पोर्ट्स के खिलाड़ी
  • नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन
  • सरकार और नेता लोग
  • पत्रकार, एक्टिविस्ट
  • न्यूज कंपनी
  • बड़े ब्रांड्स के हैंडल
  • कंपनी के नाम का अकाउंट या कंपनी का मालिक

मात्र इतने रुपये में मिलेगा ब्लू टिक

तो दोस्तों आप सभी को यह बता दे की Elon musk ने कुछ समय पहले इसकी घोषणा की थी की जिन व्यक्तियों के पास भी ब्लू टिक है उन लोगो को $ 8 यानि के 658.19 रुपया प्रति माज चुकाने होंगे।

ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए ऐसे करें अप्लाई | How to apply for blue tick on twitter

तो दोस्तों क्या आप भी अपने अकाउंट पर ब्लू टिक पाना चाहतेहै तो उसके लिए आपको ब्लू के टिक के लिए अप्लाई करना होगा। जिसके बारे में हमने यहाँ पर जानकारी दी हुई है। तो अगर आप भी इसके अप्लाई करने की प्रक्रिया जानना चाहते है तो कृपया दी गयी जानकारी को ध्यान से पढ़िए

  • सबसे पहले तो आप सभी को अपने मोबाइल में ट्विटर एप्लीकेशन को ओपन करना होगा।
  • उसके बाद आप को अपने ट्विटर के अकाउंट पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको वहां पर setting का विकल्प दिखाई देगा।
  • फि आपको उस विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको your अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपके सामने अकाउंट इनफार्मेशन का विकल्प देखेगा आपको उस पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको वहां पर दिए हुए verification request के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपको अप्लाई के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपको अपने मुताबिक़ केटेगरी का चयन करना होगा। उसके बाद आपसे पूछी गयी जानकारी और दस्तावेज को भरकर सबमिट क्र देना होगा। इसी प्रकार से आप भी ब्लू टिक के लिए आवेदन कर सकते है।
  • यह चीज ट्विटर के हाथ में है की वह आपको ब्लू टिक प्रदान करता है या नहीं।

ट्विटर से सम्बंधित कुछ प्रश्न और उनके उत्तर यहाँ जानिए

ट्विटर क्या है और इसका मालिक कौन है ?

दोस्तों आप सभी को यह बतादे की ट्विटर एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन है जिसकी मदद से हम अंकों लोगो से बातें कर सकते है। ट्विटर के का नाम Elon Musk है। जो की एक समय पर दुनिया के सबसे अमीर आदमी भी रह चुके। है

ट्विटर पर ब्लू टिक का अर्थ क्या है

तो दोस्तों आप सभी को यह बता दे की हर किसी व्यक्ति को यह ब्लू टिक नहीं दिया जाता है। केवल कुछ ख़ास व्यक्तियों को ही यह ब्लू टिक दिया जाता है। ट्विटर पर ब्लू टिक होने का मतलब वेरिफ़िएड अकाउंट होता है।

किन लोगो को ब्लू टिक आसानी से मिल जाता है ?

जिन लोगो को ब्लू टिक आसानी से मिल जाता है कुछ इस प्रकर है
स्पोर्ट्स के खिलाड़ी आदि
नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन
सरकार और नेता लोग
पत्रकार, एक्टिविस्ट
न्यूज कंपनी
बड़े ब्रांड्स के हैंडल

ब्लू टिक के लिए कितनी धनराशि देनी होती है ?

तो दोस्तों आप सभी को यह बता दे की Elon musk ने कुछ समय पहले इसकी घोषणा की थी की जिन व्यक्तियों के पास भी ब्लू टिक है उन लोगो को $ 8 यानि के 658.19 रुपया प्रति माज चुकाने होंगे।

Leave a Comment

Join Telegram