टीना डाबी जीवन परिचय, उम्र, दूसरी शादी, बॉयफ्रेंड फोटो

वर्ष 2015 की यूपीएससी टॉपर रही टीना डाबी एक बार फिर सुर्खियों में है। अपनी पहली शादी से तलाक ले चुकी टीना की दूसरी शादी को लेकर चर्चायें जोरो पर है। हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर टीना ने राजस्थान कैडर के IAS ऑफिसर प्रदीप गवांडे के साथ फोटो शेयर है जिसके बाद इनकी शादी को लेकर कयास लगाए जा रहे है। सूत्रों की माने तो ये जोड़ा अप्रैल माह में शादी के बंधन में बंध सकता है। ऐसे में लोगो में टीना डाबी के पर्सनल लाइफ के बारे में जानने के लिए उत्सुकता जगी है। चलिए जानते है कौन है टीना डाबी और आखिर क्यों वह एक बार फिर से चर्चाओं में है

Tina Dabi, Pradeep-Gawande - टीना डाबी जीवन परिचय, उम्र, दूसरी शादी, बॉयफ्रेंड फोटो
Tina Dabi, Pradeep-Gawande – टीना डाबी

टीना डाबी जीवन परिचय

आपको बता दे की टीना डाबी ने वर्ष 2015 में सिर्फ 22 वर्ष की उम्र में यूपीएससी की परीक्षा को टॉप किया था जिसके बाद उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली थी। टीना डाबी का जन्म मध्य-प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था हालांकि उनका परिवार दिल्ली में निवास करता है। टीना डाबी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीति विज्ञान में स्नातक किया है और वर्ष 2011-12 के बैच की टॉपर भी रह चुकी है। वर्तमान में टीना राजस्थान सरकार के वित-विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत है। टीना डाबी उन अफसरों में से है जो की अकसर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है साथ ही सोशल मीडिया साइट्स पर उनके एक मिलियन से भी अधिक फोलोवर है।

Tina Dabi marriage
Pradeep Gawade

जल्द कर सकतीं है दूसरी शादी

टीना डाबी ने वर्ष 2018 में यूपीएससी परीक्षा में दूसरे नंबर पर रहे अतहर आमिर से शादी की थी। इस शादी की पूरे देश में खूब चर्चा हुई थी। हालांकि इसके बाद 2020 में इस जोड़े ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया था और इसके लिए उन्होंने जयपुर की एक फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी भी डाली थी। कोर्ट द्वारा वर्ष 2021 में इन जोड़े के तलाक को मंजूरी दे दी गयी है जिसके बाद टीना अपनी नयी जिंदगी की शुरुआत करने जा रही है।

tina dabi marriage.
tina dabi marriage.

बॉयफ्रेंड भी है आईएएस अफसर

हाल ही में Tina Dabi द्वारा राजस्थान कैडर के आईएएस अफसर प्रदीप गवांडे के साथ फोटो शेयर की गयी है। प्रदीप गवांडे का जन्म महाराष्ट्र राज्य में 9 दिसंबर 1980 को हुआ था। वर्तमान में वह राजस्थान सरकार के आर्कियोलॉजी एण्ड म्यूजियम डिपार्टमेंट में निदेशक के पद पर नियुक्त है। इससे पहले वे चूरू जिले के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट भी रह चुके है। आपको बता दे की 28 साल की टीना द्वारा अपने से 13 वर्ष बड़े अफसर को नया जीवन साथी चुना गया है ऐसे में दोनों की यह दूसरी शादी है। कपल द्वारा जल्द ही शादी के सम्बन्ध में घोषणा की जा सकती है।

Leave a Comment