सौरभ जोशी कौन है | Sourav joshi Vlogs

Sourav joshi Vlogs – तो दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है आज के समय में सोशल मीडिया का प्रयोग काफी अधिक हो चूका है। आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफार्म भी काफी अधिक है और इनकी मदद से पैसे भी कमाने लगे है। दोस्तों अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो आप भी उसमे यूट्यूब का प्रयोग तो अवश्य करते ही होंगे। आप सभी को यूट्यूब पर अनेक प्रकार की वीडियो देखने को मिल जाएंगी जैसे की – कॉमेडी वीडियो, मोटो व्लॉग, और व्लॉग। तो दोस्तों आप सभी को यह बता दे की लोगो को अधिकतर व्लॉग देखना काफी पसंद होता है। आप सभी को यह बता दे की अगर बात व्लॉगिंग की जाएँ तो सबसे पहले लोगो के मन में सौरव जोशी का नाम आता है। तो दोस्तों क्या आप सभी भी यह सोच रहे है की यह सौरभ जोशी कौन है। तो दोस्तों आप सभी को बता दे की यह भारत के सबसे बड़े व्लॉगर है।

लियोनेल मेसी का जीवन परिचय | Lionel Messi Biography in Hindi

सौरभ जोशी कौन है | Sourav joshi Vlogs
Saurabh Joshi Biography

तो दोस्तों क्या आप इनके बारे में जानते है की यह कौन है और कहाँ रहते है और इनकी यूट्यूब से कितनी आय हो जाती है। तो अगर आप भी इस प्रकार की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आपको चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आप सभी को इस लेख के जरिये सौरभ जोशी के बारे में बहुत सी जानकारी व उनका जीवन परिचय देने वाले है तो दोस्तों अगर आप भी इनके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो उसके लिए आप सभी को हमारे इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा। क्योंकि इस लेख में ही हमने इससे सम्बंधित जानकारी के बारे में बताया हुआ है जिसको पढ़ने से ही आप इसके बारे में जान सकेंगे तो दोस्तों इसलिए कृपया करके हमारे इस लेख को अंत तक पढ़े।

इसपर भी गौर करें :- Peyush Bansal Biography, Net Worth, जीवन परिचय, परिवार, पत्नी, करियर

सौरभ जोशी कौन है | Sourav joshi Vlogs

तो दोस्तों आप सभी को बता दे की सौरभ जोशी एक YouTuber, Vlogger और उसके साथ साथ यह एक ड्राइंग आर्टिस्ट भी है। सौरभ जोशी का जन्म 8 सितंबर 1999 को उत्तराखंड राज्य के हल्द्वानी शहर में हुआ था। अभी इनकी आयु 23 वर्ष है। इनके पिता का नाम हरिंदर जोशी है और इनकी माता का नाम हेमा जोशी है और इनके भाई का नाम साहिल जोशी है। इनके दो और भाई है जो की इनके चाचा के बेटे है उसका नाम है पियूष जोशी और कुणाल जोशी। यूट्यूब पर आपको इनका चैनल Sourav joshi Vlogs के नाम से देखने को मिल जाएगा। यह अपने चैनल पर अपने दिनचर्या की वीडियोस डालते है। जिनको लोगो के द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

आज के समय में लोग इनकी वीडियोस को काफी अधिक पसंद करने लगे है। हमारे देश में व्लॉगिंग लोगो के बीच में पिछले 3 या 4 वर्षों से मशहूर हुई है। आपको यह बता दे की पहले यह यूट्यूब पर केवल ड्राइंग से सम्बंधित वीडियो डालते थे क्योंकि इनको बचपन से ही ड्राइंग करना पसंद है। उसके बाद धीरे धीरे इन्होने व्लॉग बनाने शुरू किये जिसको लोगो के द्वारा काफी पसंद किया गया। आप सभी को यह भी बतादे की इन्होने यूट्यूब पर दो चैनल बनाये हुए है। इनके पहला चैनल का नाम Sourav joshi Arts है उसमे इनके सब्सक्राइबर्स 3.96M subscribers है और इनके दूसरे चैनल का नाम है। Sourabh Joshi Vlogs इनके इस चैनल पर इनके काफी अधिक सब्सक्राइबर्स है। इसमें इनके करीब 18.8M subscribers है।

सौरभ जोशी का परिवार | Saurabh Joshi’s family

तो दोस्तों जैसा की हमने आप सभी को बताया है की इनके पिता का नाम हरिंदर जोशी है इनकी माता का नाम हेमा जोशी हैऔर इनका एक भाई भी है जिसका नाम साहिल जोशी है। इनके दो चचेरे भाई भी जिनका नाम है पियूष जोशी और कुणाल जोशी है। इनके दादा और दादी भी है जो की गॉंव में ही रहते है और इनके चाचा और चाची भी है जिन्होंने हाल ही कुछ समय पहले ही इनके साथ रहना शुरू कर दिया है। इसके साथ साथ यह भी बता दे की इनके चचेरे भाई पियूष जोशी का भी इनके व्लॉगस बनाने में काफी योगदान है।

Mrs World 2022: सरगम कौशल का जीवन परिचय । Sargam Koushal Biography

सौरव जोशी शिक्षा, योग्यता

तो दोस्तों आप सभी को यह बता दे की वैसे तो सौरभ जोशी का जन्म उत्तराखंड राज्य में हुआ था परन्तु उसके बाद यह हरियाणा राज्य के हिसार शहर में चले गए थे। वहीँ पर इन्होने अपनी प्राथमिक शिक्षा हिसार शहर के गवर्नमेंट विद्यालय से पूर्ण की है। इन्होने स्नातक की डिग्री फाइन आर्ट्स से पूर्ण की है। इन्होने अपने स्नातक की डिग्री पंजाब ग्रुप ऑफ कॉलेज से प्राप्त की है।

Sourav joshi Vlogs

तो दोस्तों जैसा की हमने आप सभी को यह बताया है की सौरभ जोशी नेअपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत एक ड्राइंग चैनल से की थी। क्योंकि वह एक अच्छे आर्टिस्ट है इसलिए वह अपने यूट्यूब चैनल पर लोगो को ड्राइंग करके दिखते थे जो की लोगो के द्वारा काफी अधिक पसंद करते थे। लेकिन उसके बाद इन्होने छोटे छोटे व्लॉग बनाने शुरू करें जिनको भी लोगो ने काफी अधिक पसंद किया। उसके बाद इन्होने अपने व्लॉगिंग का एक अलग चैनल ओपन किया। जो की आज के समय में काफी अधिक बढ़ोतरी कर रहा है। जब इनको इनके व्लॉगिंग चैनल पर काफी अच्छा रिस्पांस देखने को मिला तो इन्होने अपने ड्राइंग वाले चैनल पर वीडियो बनाना लगभग बंद ही कर दिया है।

क्योंकि लोगो के इनके व्लॉगिंग वाले चैनल पर काफी अधिक व्यूज आने लगे इसलिए यह उससे काफी मशहूर होने लगे और धीरे धीरे इनके काफी अधिक सब्सक्राइबर्स होने लगे और आप सभी को यह बता दे की इनको देखकर आज के समय में बहुत से लोगो ने अपना व्लॉगिंग चैनल ओपन कर दिया है। वर्तमान समय में यह भारत के नंबर 1 व्लॉगर माने जाते है। यह अपने इस व्लॉगिंग चैनल पर बहुत सी वीडियो डालते है। यह इसपर अपने दिनचर्या की वीडियो डालते है और अगर यह कही पर भी जाते है तो यह उसका भी व्लॉग बनाते है और उसको भी यह अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करते है। इनकी वीडियोस लोगो को बहुत ही अधिक पसंद आती है इसलिए लोग इनकी वीडियो पर लिखे करते है। आप सभी को इनकी वीडियो पर काफी अधिक लाइक देखने को मिल जायेगी।

Mirzapur Season 3 Release Date: कब रिलीज होगी गुड्डु और अखंडा की मिर्जापुर?

Sourav joshi Vlogs net worth

तो दोस्तों जैसा की आप सभी यह तो जानते ही है की हर youtuber वीडियो इसलिए बनता है ताकि वह यूट्यूब के जरिये पैसे कमा सकें। यूट्यूब सभी youtuber को उनके सब्सक्राइबर के मुताबिक़ या फिर लिखे के अनुसार ही उनको हर माह पैसे भेजता है। अब हम यहाँ पर सौरभ जोशी की बात कर रहे है तो आपको बता दे की सौरव जोशी के चैनल पर काफी अधिक सब्सक्राइबर है इसलिए उनकों काफी अच्छे खासे पैसे मिल जाते है। अगर बात की जाये तो यह महीने के करीब 20 लाख से लेकर 25 लाख तो कमा ही लेते होंगे। क्योंकि यूट्यूब किसको कितनी पेमेंट करता है यह किसी को भी बताने के खिलाफ है इसलिए वह कभी भी खुलकर अपनी आय के बारे में बिलकुल नहीं बताते है। केवल सौरभ जोशी ही नहीं बल्कि किसी भी youtuber को अपनी आय के बारे में बताने के लिए परमिशन नहीं होती है।

पर ह्मणे आप सभी को उनके लाइक और सब्सक्राइबर को ध्यान में रखते हुए यह बताया है की इनकी महीने की आय लगभग 20 लाख से लेकर 25 लाख के करीब होगी।

Avatar 2 Box Office Collection; Day 1, 2 & 3 Worldwide Earning

इससे सम्बंधित कुछ प्रश्न व उनके उत्तर यहाँ जानिए

सौरभ जोशी कौन है

तो दोस्तों आप सभी को यह बता दे की सौरभ जोशी एक भारतीय Youtuber और vlogger है। और उसके साथ साथ यह एक ड्राइंग आर्टिस्ट भी है।

सौरभ जोशी का जन्म का और कहाँ पर हुआ था ?

सौरभ जोशी का जन्म 8 सितंबर 1999 को उत्तराखंड राज्य के हल्द्वानी शहर में हुआ था। अभी इनकी आयु 23 वर्ष है।

सौरभ जोशी के माता पिता का क्या नाम है ?

सौरभ जोशी के पिता का नाम हरिंदर जोशी है और इनकी माता का नाम हेमा जोशी है और इनके भाई का नाम साहिल जोशी है। इनके दो और भाई है जो की इनके चाचा के बेटे है उसका नाम है पियूष जोशी और कुणाल जोशी।

सौरभ जोशी किस प्रकार की वीडियो बनाते है ?

यूट्यूब पर आपको इनका चैनल Sourav joshi Vlogs के नाम से देखने को मिल जाएगा। यह अपने चैनल पर अपने दिनचर्या की वीडियोस डालते है। जिनको लोगो के द्वारा काफी पसंद किया जाता है। आज के समय में लोग इनकी वीडियोस को काफी अधिक पसंद करने लगे है। हमारे देश में व्लॉगिंग लोगो के बीच में पिछले 3 या 4 वर्षों से मशहूर हुई है।

सौरव जोशी ने शिक्षा कहाँ से प्राप्त की है ?

वैसे तो सौरभ जोशी का जन्म उत्तराखंड राज्य में हुआ था परन्तु उसके बाद यह हरियाणा राज्य के हिसार शहर में चले गए थे। वहीँ पर इन्होने अपनी प्राथमिक शिक्षा हिसार शहर के गवर्नमेंट विद्यालय से पूर्ण की है। इन्होने स्नातक की डिग्री फाइन आर्ट्स से पूर्ण की है। इन्होने अपने स्नातक की डिग्री पंजाब ग्रुप ऑफ कॉलेज से प्राप्त की है।

सौरभ जोशी महीने में कितने पैसे कमाते है ?

सौरव जोशी के चैनल पर काफी अधिक सब्सक्राइबर है इसलिए उनकों काफी अच्छे खासे पैसे मिल जाते है। अगर बात की जाये तो यह महीने के करीब 20 लाख से लेकर 25 लाख तो कमा ही लेते होंगे।

Leave a Comment

Join Telegram