SBI Scheme: अगर आपका भी SBI में है अकाउंट तो मिल सकता है 20 लाख रुपए, जानें क्या करना होगा

अगर आपको भी जरुरी कार्यो के लिए तुरंत लोन की जरूरत है तो आप इसके लिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के तहत दिए जाने वाले  कस्‍टमाइज्‍ड पर्सनल लोन प्रोडक्‍ट (SBICPL) के तहत 20 लाख तक का लोन ले सकते है. इसके लिए आपका एसबीआई (SBI) में बैंक अकाउंट होना भी जरूरी नहीं है साथ ही बैंक द्वारा कोई हिडन चार्जेज भी नहीं रखे गए है. जानकारी के लिए बता दें की इसके लिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) द्वारा सिर्फ सैलरी अकाउंट होने की शर्त रखी गयी है और इस आधार पर ग्राहक 20 लाख रुपए का पर्सनल लोन पा सकते है. जिन लोगो को तुरंत लोन की जरूरत है वे इस स्कीम के तहत आवेदन करके 20 लाख तक का लोन पा सकते है. साथ ही अपनी सुविधानुसार लोन की राशि तय कर सकते है.

मिलेगा 20 लाख तक का लोन

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) द्वारा तुरंत ऋण चाहने वाले ग्राहकों को लोन देने के लिए कस्‍टमाइज्‍ड पर्सनल लोन प्रोडक्‍ट (SBICPL) के तहत 20 लाख तक का लोन प्रदान किया जाता है. इसके लिए 21 से 58 साल का कोई भी व्यक्ति आवेदन कर सकते है बशर्ते वह निम्न शर्ते पूरी करता हो. वह इन पेशो में होना चाहिए

  • केंद्र सरकार या राज्य सरकार का कर्मचारी
  • अर्धसरकारी कर्मी
  • केंद्र सरकार के PSU में कार्यरत कर्मचारी
  • राज्य सरकार के PSU में कार्यरत कर्मचारी
  • राष्ट्रीय शैक्षणिक संस्थाओ में कार्यरत कर्मी
  • बिजनेस और कॉर्पोरेट क्षेत्र से सम्बंधित कर्मचारी

इस स्कीम के तहत कर्मी के मंथली सैलरी के लिए सिर्फ 15,000 रुपए की शर्त रखी गयी है साथ ही सैलरी अकाउंट का एसबीआई में होना भी जरुरी नहीं है. हालांकि कर्मचारी की अपने विभाग में कम से कम एक साल की सेवा की होनी चाहिए साथ ही उसकी उम्र अधिकतम 58 वर्ष होनी चाहिए. बैंक द्वारा इस स्कीम के तहत EMI/NMI का अनुपात 50 फ़ीसदी से कम रखा गया है.

SBI Scheme, पूरी करनी होंगी ये शर्ते

कस्‍टमाइज्‍ड पर्सनल लोन प्रोडक्‍ट (SBICPL) स्कीम के तहत ग्राहक 24 हजार से लेकर 20 लाख तक का लोन ले सकते है. इसके लिए ग्राहकों से किसी प्रकार की गारंटी भी नहीं मांगी जाती है. पर्सनल लोन स्कीम के तहत ग्राहकों को CLP (Contactless Lending Platform) के जरिये लोन प्रदान किया जाता है.

नहीं लिए जायेंगे कोई हिडन चार्ज

आपको बता दे की इस स्कीम के तहत लोन लेने पर आपको सालाना 9.85-11.35 फ़ीसदी की दर से इंट्रेस्ट चुकाना होगा. इसके अलावा बैंक द्वारा CLP के जरिये लोन देने पर कोई हिडन चार्जेज नहीं रखे गए है. जानकारी के लिए बता पर्सनल लोन स्कीम के तहत बैंक द्वारा अधिकतम 20 लाख का लोन प्रदान किया जायेगा. इसके अलावा लोन अप्रूवल के लिए प्रोसेसिंग फीस भी बहुत कम रखी गयी है. जो की दिए जाने वाले लोन का 1.5 फ़ीसदी तक होगा.

Leave a Comment