RRB-NTPC रिजल्ट विवाद: रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला-स्थगित की गईं दोनों परीक्षाएं, सुनी जाएगी कैंडिडेट्स की बात

RRB-NTPC रिजल्ट विवाद: RRB NTPC की परीक्षा हुए काफी समय हो गया है और रिजल्ट को लेकर छात्रों ने काफी हंगामा भी किया था। छात्रों द्वारा किये गए इस विरोध प्रदर्शन के लिए रेल मंत्रालय ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है। जी हाँ रेल मंत्रालय ने RRB द्वारा होने वाली परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था। इसकी जानकारी रेल मंत्रालय ने एक नोटिस के जरिये दी थी। नोटिस में मंत्रालय ने एनटीपीएस और लेवल-1 दोनों परीक्षाओं पर पाबन्दी लगा दी है। आज हम आपको इसके विषय में जानकारी देंगे। यदि आप भी इन परीक्षाओं से जुड़े हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है। तो आईये आपको इसके बारे में अधिक जानकारी देते हैं। जानकारी हासिल करने के लिए इस लेख को अंत तक पढ़ें।

रिजल्ट को लेकर छात्रों ने किया विरोध

RRB NTPC परीक्षा 2021 के रिजल्ट का इंतजार उम्मीदवार काफी लंबे समय से कर रहे थे। रेल मंत्रालय ने इसका रिजल्ट भी जारी कर दिया था। जैसे ही इसके नतीजे जारी किए गए छात्रों ने उसमें संशोधन की मांग की और रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर हंगामा भी किया। RRB NTPC परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों ने बहुत बड़ा हंगामा किया और रिज़ल्ट में धांधली का आरोप लगाया। बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को RRB NTPC के रिज़ल्ट में धांधली का आरोप लगाते हुए उसमें संशोधन की मांग कर रहे छात्रों ने राजेंद्र नगर स्टेशन पर प्रदर्शन किया। और काफी हंगामा किया। जिसके कारण आठ घंटे तक पटना -हावड़ा रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा और कई ट्रेनें देरी से पहुंची।

रेलवे मंत्रालय ने लिया बहुत बड़ा फैसला

RRB NTPC परीक्षा के नतीजों को लेकर छात्रों ने पटना रेलवे स्टेशन पर काफी हंगामा किया। जिसको मद्दे नजर रखते हुए रेलवे मंत्रालय ने एक बड़ा फैसला लिया। रेलवे के विरोध में हुए इस हंगामे को लेकर रेलवे मंत्रालय ने मंगलवार को एक सामान्य नोटिस जारी किया था। जिसमें नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को चेतावनी दी गई थी कि विरोध करते हुए कठोरता और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वालों को रेलवे में भर्ती होने से रोक दिया जाएगा। रेलवे मंत्रालय के द्वारा एनटीपीएस और लेवल-1 दोनों परीक्षाओं पर रोक लगी दी गई है। रेल मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि रेलवे बोर्ड ने एक कमेटी गठित की है जो परीक्षा में पास आउट स्टूडेंट और फेल किए गए स्टूडेंट की बातों को सुनेंगे और कमेटी इसकी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौपेंगी। उसके बाद रेल मंत्रालय आगे का निर्णय लेगा।

Leave a Comment