RRB NTPC Region Wise Result: खुशखबरी! इंतजार हुआ खत्म, आरआरबी एनटीपीसी का रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें

लम्बे समय से आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट का इन्तजार कर रहे कैंडिडेटस के लिए खुशखबरी है. रेलवे द्वारा RRB NTPC CBT-1 का Region Wise Result घोषित कर दिया गया है. इससे लम्बे समय से आरआरबी एनटीपीसी CBT-1 के रिजल्ट का इन्तजार कर रहे छात्रों ने राहत की सांस ली है. आपको बता दे की कैंडिडेट रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 का रिजल्ट चेक कर सकते है. इसके लिए कैंडिडेट अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और लॉगिन आईडी की मदद से अपने रिज़ल्ट को चेक कर सकते है. चलिए जानते है क्या है अपना परिणाम चेक करने का पूरा प्रोसेस

35 हजार से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती

आपको बता दे की रेलवे द्वारा वर्ष 2019 में रेलवे एनटीपीसी के 35281 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था जिसके तहत रेलवे में विभिन पदों पर भर्ती की जानी है. इसके तहत CBT-1 आयोजन करवाया जा चुका है जिसके रिजल्ट को जारी करने की लम्बे समय से मांग की जा रही थी. अब रेलवे द्वारा RRB NTPC Region Wise Result जारी किया जा चुका है.

कैंडिडेट की सहूलियत के लिए रेलवे द्वारा रीजन वाइज रिजल्ट जारी किया गया है ताकि छात्रों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े. कैंडिडेट अपनी लॉगिन आईडी और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से ऑनलाइन अपना रिज़ल्ट चेक कर सकते है.

RRB NTPC Region Wise Result, ऐसे करें चेक

रेलवे द्वारा छात्रों को 2 तरीको से अपना रिज़ल्ट चेक करने की सुविधा प्रदान की गयी है. वे चाहे तो अपने रीजन की रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिज़ल्ट देख सकते है या रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से भी अपना रिज़ल्ट चेक किया जा सकता है. आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट से रिज़ल्ट चेक करने की प्रक्रिया

  • आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.rrbcdg.gov.in/ पर जायें.
  • होमपेज पर RRB NTPC Result का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक कर दे.
  • अब आपको नए पेज पर अपनी लॉगिन ID दर्ज करनी होग.
  • इसके बाद आपके सामने रिज़ल्ट का पीडीएफ खुलकर सामने आ जायेगा.
  • इस पीडीएफ के माध्यम से आप अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिज़ल्ट चेक कर सकते है.
  • इन आसान चरणों को फॉलो करके आप अपना एनटीपीसी का रिज़ल्ट चेक कर सकते है.

आप चाहें तो अपने रीजन की रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अपना रिज़ल्ट चेक कर सकते है. चूँकि रेलवे द्वारा RRB NTPC का रिज़ल्ट रीजन Wise डिक्लेअर किया गया है अतः कैंडिडेट को रीजनल वेबसाइट के माध्यम से रिज़ल्ट चेक करने में आसानी होगी.

जल्द हो सकते है दूसरे चरण के एग्जाम

आरआरबी द्वारा एनटीपीसी का रिज़ल्ट घोषित किया जा चुका है ऐसे में जल्द ही इसके दूसरे चरण की परीक्षा आयोजित किया जाने की उम्मीदें बढ़ गयी है. रेलवे द्वारा 2020 में इसके दूसरे चरण के एग्जाम करवाए जाने का प्लान था परन्तु कोरोना के कारण इसे रद्द करना पड़ा. हालांकि अब रेलवे द्वारा पहले चरण का रिज़ल्ट घोषित किये जाने के बाद कैंडिडेट जल्द ही दूसरे चरण के लिए तैयारी कर सकते है. रेलवे द्वारा 23 फरवरी से ग्रुप-d के इंतजाम के लिए भी नोटिफिकेशन भी जारी किये गए है जिस पर कोरोना की सिचुएशन को देखकर फैसला लिया जायेगा.

Leave a Comment