300 यूनिट फ्री बिजली घर घर रजिस्ट्रेशन शुरू, जाने कैसे होगा

 300 units free electricity registration: दोस्तों आजकल के समय में बिजली काफी महत्वपूर्ण आवश्यकताओं में से एक है। काफी कार्यों के लिए बिजली का होना अति आवश्यक है। बिजली की अधिक खपत के कारण इसके बिल में भी बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी ने राज्य के नागरिकों को 300 यूनिट फ्री बिजली देने का एलान किया है। जिसके लिए राज्य में आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। आईये आपको इसके विषय में पूरी जानकारी।

300 यूनिट फ्री बिजली

उत्तर प्रदेश में एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अखिलेश यादव जी ने कहा कि जो भी लोग इस अभियान का हिस्सा बनना चाहते हैं वो इसमें आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सपा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोगों के घर घर जाकर पंजीकरण शुरू कर दिया है। अब यदि राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती हैं तो सभी पंजीकृत लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त में प्रदान की जाएगी। यह सभी वोटरों को समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव जी का वादा है।

क्यों जारी नहीं हुए बिल

300 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा के साथ साथ समाजवादी पार्टी ने कहा कि सरकार ने कुछ महीनों से बिजली के बिल जारी नहीं किये हैं। इसका कारण यह कि बिजली के बिलों की राशि अधिक हो चुकी है। जिससे सरकार को भय है कि कहीं जनता इस बात का जवाब चुनाव के दौरान न दे।

कैसे होगा रजिस्ट्रेशन

इस अभियान के अंतर्गत जो भी व्यक्ति हिस्सा लेना चाहते हैं वो इसमें पंजीकरण कर सकते हैं। इस अभियान में पंजीकरण के लिए सपा पार्टी के कार्यकर्ता सभी लोगों के घर घर जाकर 300 units free electricity registration के लिए पंजीकरण करवा रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जो आपने जिस नाम से बिजली कनेक्शन लिया है अर्थात जिस नाम पर बिजली का बिल आता है, पंजीकरण के दौरान आपको वही नाम देना है। अन्य नाम देने पर आपका पंजीकरण स्वीकारा नहीं जायेगा। अखिलेश यादव जी ने दावा किया कि यदि किसी के घर में बिजली का कनेक्शन नहीं हैं तो वे लोग पंजीकरण के दौरान आधार कार्ड या राशन कार्ड में दर्ज नाम को ही लिखवाएं।

Leave a Comment