Indian Railway- रेलवे का बड़ा फैसला, ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को अब नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

Indian Railway: रेलवे मंत्रालय ने हाल ही में RRB NTPC के रिजल्ट की घोषणा की है। जिसका विरोध कई छात्रों ने किया है। इसके विरोध में छात्रों ने रेलवे प्लेटफार्म पर बहुत बड़ा हंगामा किया था। जिसके कारण कई यात्रियों और ट्रेनों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा था। छात्रों द्वारा किये गए इस विरोध को लेकर रेल मंत्रालय ने काफी बड़ा फैसला लिया हैं। जिसके सम्बन्ध में विभाग ने एक नोटिस भी जारी किया है। आज हम आपको इसके विषय में जानकारी देंगे। जानकारी हासिल करने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। तभी आप इसके विषय में जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

ट्रैक पर छात्रों ने किया प्रदर्शन

RRB NTPC के जारी हुए नतीजों और होने वाली परीक्षाओं को लेकर बिहार के साथ साथ अन्य जगहों पर भी छात्रों ने प्रदर्शन किये थे। इस प्रदर्शन में छात्रों ने रेलवे स्टेशन पर जाकर हंगामा किया और रेलवे की सम्पति को भी काफी नुक्सान पहुँचाया। जिसके कारण ट्रेन संचालन में काफी व्यवधान उत्पन्न हुआ और यात्रियों को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। छात्रों द्वारा की गयी इस शर्मनाक हरकतों पर रेलवे ने एक नोटिस जारी किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छात्रों की इस अनुशासन हीन प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए रेलवे मंत्रालय के द्वारा एनटीपीएस और लेवल-1 दोनों परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार RRB NTPC परीक्षा में देश के करीब 1.25 करोड़ छात्र शामिल होने वाले थे।

छात्रों को अब नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

छात्रों द्वारा किये गए इस हंगामे और रेलवे सम्पति को नुक्सान पहुंचाने से रेलवे को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इसके बदले में रेलवे ने छात्रों को करारा जवाब देते हुए एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में रेलवे ने कहा है कि इस तरह की गुमराह करने वाली गतिविधियां अनुशासनहीनता का बहुत बड़ा स्तर हैं। जो ऐसे उम्मीदवारों को रेलवे की सरकारी नौकरी के लिए अनुपयुक्त बनाती हैं। ऐसी गतिविधियों के वीडियो की विशेष एजेंसियों की मदद से जांच की जाएगी और गैरकानूनी गतिविधियों में लींन हुए उम्मीदवारों पर पुलिस के द्वारा कड़ी कार्रवाई ककी जाए। इसके साथ-साथ इन उम्मीदवारों पर रेलवे की नौकरी प्राप्त करने से आजीवन प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है। इसके साथ साथ रेलवे नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों को सलाह देते हुए रेलवे ने कहा कि उम्मीदवार ऐसे लोगों के बहकावे में न आएं जो कि अपना स्वार्थ पूरा करने के लिए आपका इस्तेमाल कर रहे हैं।

Leave a Comment