Pro Kabaddi Points Table 2023 Today’s Match, PKL 9 Score Live

तो दोस्तों आप सभी आप सभी ने बचपन में बहुत से खेल खेले होंगे। उन सभी खेलों में से आप ने कबड्डी का नाम भी सुना ही होगा। तो दोस्तों आप सभी यह तो जानते ही होंगे की कबड्डी एक दिलचस्प गेम है जिसको बहुत से लोगो पसंद करते है। जिस प्रकार से आज के समय में बच्चों या फॉर बड़े लोगो को मोबाइल गेम्स का शौंक होता है उसी प्रकार से पहले के समय में लोगो इसी प्रकार के खेल पसंद थे। लेकिन दोस्तों आप सभी को यह भी बतादे की आज के समय में भी इस प्रकार के खेल के टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है। उन्ही टूर्नामेंट में से एक है Pro Kabaddi .तो दोस्तों आप सभी ने भी इसका नाम सुना ही होगा। आपको यह बतादे की इस लीग में भारत की बहुत सी टीमें आपस में भिड़ती है। हर वर्ष इस लीग का आयोजन किया जाता है।

IPL 2023 टीम लिस्ट – IPL 2023 Khiladi List

Pro Kabaddi Points Table 2023 Today’s Match, PKL 9 Score Live
Pro Kabaddi Points Table 2023 Today’s Match, PKL 9 Score Live

उसी प्रकार से पिछले वर्ष भी यानि के 2022 में भी इस लीग का आयोजन किया गया था। जिसमे बहुत सी टीमों ने हिस्सा लिया था। तो दोस्तों आज हम आप सभी को इस लेख में Pro Kabaddi Points Table के बारे में बताने वाले है। तो दोस्तों अगर आप भी Pro Kabaddi Points Table के बारे में जानना चाहते है तो उसके लिए आप सभी को हमारे इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा। क्योंकि इस लेख में ही हमने इससे सम्बंधित जानकारी के बारे में बताया हुआ है। जिसको पढने से ही आप भी इसके बारे में जान सकोगे। तो दोस्तों इसलिए कृपया करके हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़े व इससे सम्बंधित जानकारी प्राप्त करें।

इसपर भी गौर करें :- Cricbuzz Live – क्रिकेट मैच लाइव स्कोर

Pro Kabaddi Points Table 2023

तो दोस्तों आप सभी को पता है की अभी वर्ष 2023 की शुरुआत हो चुकी है। तो इस वर्ष का Pro Kabaddi लीग होनी बाकी है। तो दोस्तों इसलिए हम आपको वर्ष 2023 के Pro Kabaddi Points Table की जानकारी साझा करने में असमर्थ है। क्योंकि यह लीग हर वर्ष अक्टूबर और नवंबर के माह में शुरू होती है। अब हम आप सभी को यहाँ पर पिछले वर्ष यानि के 2022 के प्रो कबड्डी सीजन 9 के बारे में बताने वाले है। पिछले वर्ष यानि के 2022 में Vivo Pro Kabaddi League में जयपुर पिंक पैंथर्स ने पुणेरी पल्टन को 4 पॉइंट्स से हराया था। दोस्तों इसके साथ साथ हम आप सभी को यहाँ पर Pro kabaddi वर्ष 2022 की पॉइंट्स टेबल के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले है। तो अगर आप भी यह जानना चाहते है। तो कृपया दी गई जानकारी को ध्यान से पढियेगा।

Pro Kabaddi Points Table 2022

अब हम आप सभी को यहाँ पर Pro Kabaddi Points Table 2022 की पॉइंट्स टेबल के बारे में बताने वाले है। तो अगर आप भी इस प्रकार की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो कृपया दी गयी जानकारी को ध्यान से पढ़िए

PKL 9 Points Table

TeamsMatchesWLTiePoints
Dabang Delhi11005
Patna Pirates20114
Gujarat Giants10013
Telugu Titans20201
Haryana Steelers11005
Bengal Warriors21105
Bengaluru Bulls220010
Puneri Paltan20114
Tamil Thalaivas10013
UP Yoddha11005
Jaipur Pink Panthers21106
U Mumba10100

Pro Kabaddi 2022 Teams

दोस्तों अब हम आप सभी को यहाँ पर 2022 में प्रो कबड्डी में शामिल होने वाली सभी टीमों के नाम के बारे में बताया हुआ है। तो अगर आप भी यह जानना चाहते है की किस किस टीम ने प्रो कबड्डी 2022 में भाग लिया था। तो उसके लिए आप सभी को यहाँ पर दी गयी जानकारी को ध्यान से पढ़ना होगा। तब ही आप भी इसके बारे में जान सकोगे।

सबसे पहले तो आप सभी को यह बतादे की पिछले वर्ष यानि के सन 2022 में इस लीग में करीब 12 टीमों ने इसमें हिस्सा लिया था। जिनका नाम कुछ इस प्रकार है।

  1. Bengal Warriors
  2. Bengaluru Bulls
  3. Dabang Delhi K.C
  4. Gujarat Giants
  5. Haryana Steelers
  6. Jaipur Pink Panthers
  7. Patna Pirates
  8. Puneri Paltan
  9. Tamil Thalaivas
  10. Telugu Titans
  11. U Mumba
  12. U.P. Yodhas

PKL Points Table Rules

तो दोस्तों अब हम आप सभी को यहाँ पर उन सभी नियमों के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले है। जो नियम प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 में लागू किये जाते है। तो दोस्तों अगर आप भी इन नियमों के बारे में जानना चाहते है। तो कृपया कर दी गयी जानकारी को ध्यान से पढ़िए।

  • इसमें सबसे मुख्य नियम यह है की जो भी टीम इस लीग में होने वाले मैच की विजेता होगी उस टीम को लीग जीतने पर 5 पॉइंट्स एक्स्ट्रा में दिए जायेंगे।
  • जो जो टीम के बीच में टाई हो जाता है तो ऐसी स्थिति में उस टीम को 3 अंक एक्स्ट्रा दिए जाते है।
  • अगर कोई ट्राम दूसरी टीम से 7 अंकों से या फिर उससे भी कम अंकों से हार जाती है तो उस टीम को 0 ही प्राप्त होता है।
  • अगर कोई टीम दूसरी टीम से 7 अंकों से कम से हार जाती है तो उस टीम को 1 पॉइंट प्रदान किया जाता है।

इससे सम्बंधित कुछ प्रश्न

PKL की फुल फॉर्म क्या होती है ?

PKL की फुल फॉर्म कुछ इस प्रकार है –
PKL – Pro Kabaddi League

वर्ष 2022 में किस टीम ने Pro Kabaddi लीग जीता था ?

वर्ष 2022 में जयपुर पिंक पैंथर ने Pro Kabaddi लीग जीता था।

वर्ष 2022 में जयपुर पिंक पैंथर ने किस टीम को फिनाले में हराया था ?

पिछले वर्ष यानि के 2022 में Vivo Pro Kabaddi League में जयपुर पिंक पैंथर्स ने पुणेरी पल्टन को 4 पॉइंट्स से हराया था।

2022 में कितनी टीमों ने इस लीग में भाग लिया था ?

2022 में करीब 12 टीमों ने इस लीग में भाग लिया था।

Leave a Comment

Join Telegram