एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती : खुशखबरी, पदों की संख्या में 2000 की बढ़ोतरी, जल्दी करें आवेदन

मध्य-प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में चल रहे कांस्टेबल और रेडियो आरक्षी के पदों में 2,000 पदों की वृद्धि की गयी है। ऐसे में अब पदों की संख्या बढ़कर 6000 हो गयी है। पहले सरकार द्वारा जारी किये गए नोटिफिकेशन के अनुसार प्रदेश में कांस्टेबल और रेडियो आरक्षी के कुल 4000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था जिसमे मध्य-प्रदेश सरकार द्वारा वृद्धि के आदेश जारी कर दिए गए है। बता दे की इस बात की जानकारी प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा द्वारा ट्विटर के माध्यम से दी गयी है।

अब 6000 पदों पर की जाएगी भर्ती

मध्य-प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में कांस्टेबल और रेडियो आरक्षक के पदों के लिए विज्ञप्ति में संसोधन करके पदों की संख्या बढ़ाई गयी है। अब सरकार द्वारा प्रदेश में कांस्टेबल और रेडियो आरक्षक के कुल 6000 पदों पर भर्ती की जाएगी। इससे प्रदेश में लम्बे समय से पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे छात्रों ने राहत की सांस ली है। बता दे की इन पदों के लिए परीक्षाओं का आयोजन एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा 8 जनवरी से करवाया जा रहा है। इसमें पूरे प्रदेश से 12 लाख से भी अधिक कैंडिडेट ने भाग लिया है। परीक्षा 13 शहरो में 2 पालियो में आयोजित करवाई जा रही है। इस बारे में मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करके जानकारी दी है।

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा 17 फरवरी तक विभिन शहरो में आयोजित की जाएगी साथ ही छात्रों की संख्या को देखते हुये पदों में वृद्धि भी की गयी है।

Leave a Comment