NPCIL Recruitment 2022: भर्ती के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी, 10 अप्रैल है आवेदन की अंतिम तिथि

 न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) द्वारा मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, केमिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स सहित विभिन विधाओं में ग्रेजुएट इंजीनियर के पदों पर एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के लिए आवेदन (NPCIL Recruitment 2022) निकाले गए है। इसके तहत इंजीनियरिंग बैकग्सग्राउंड से आने वाले कैंडिडेट को न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड से साथ काम करने का मौका मिलेगा जिससे वे इस फील्ड में बेहतर करियर बना सकते है। इच्छुक कैंडिडेट NPCIL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की लास्ट डेट 10 अप्रैल रखी गयी है। आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कैंडिडेट भर्ती सम्बंधित विस्तृत नोटिफिकेशन चेक कर सकते है।

इन ट्रेड्स में की जाएगी भर्ती

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) द्वारा मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, केमिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स सहित इंजीनियरिंग की विभिन ट्रेड में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके तहत इन ट्रेड में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती की जाएगी।

  • मैकेनिकल (Mechanical)
  • केमिकल (Chemical)
  • विद्युत (Electric)
  • इलेक्ट्रॉनिक्स (Electronic)
  • इंस्ट्रूमेंशन (Instrumentation)
  • सिविल (Civil)

इस नोटिफिकेशन के जरिये न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) में विभिन ट्रेड्स में अभियंताओं की भर्ती की जानी है। इसके लिए इच्छुक कैंडिडेट को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। कैंडिडेट की उम्र सीमा 26 साल रखी गयी है हालांकि आरक्षित वर्ग से आने वाले कैंडिडेट को उम्र सीमा में नियमनुसार छूट प्रदान की जाएगी।

इन शैक्षिक योग्यताओं को करना होगा पूरा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट को सभी जरुरी शैक्षिक योग्यताओं को पूरा करना होगा। इसके लिए कैंडिडेट के पास सम्बंधित इंजीनियर सम्बंधित ट्रेड्स में मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी से BE/ B.Tech या Bsc की डिग्री होनी अनिवार्य है। इसके अलावा आवेदन करने के लिए उन्हें सम्बंधित उम्र सीमा का भी ध्यान रखना होगा।

NPCIL Recruitment 2022, चयन प्रक्रिया

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) द्वारा मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, केमिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स सहित विभिन पदों के लिए एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर चयन कैंडिडेट द्वारा GATE परीक्षा 2022 में प्राप्तांको के आधार पर किया जायेगा। गेट 2022 में प्राप्तांको के आधार पर कैंडिडेट को शार्ट-लिस्ट किया जायेगा जिसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। इसमें सफल कैंडिडेट की आगे की प्रक्रिया पूरी करने के बाद नियुक्ति दे दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

NPCIL Recruitment 2022 में विभिन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) की आधिकारिक वेबसाइट npcil.nic.in पर जाना होगा। यहाँ भर्ती सम्बंधित लिंक पर क्लिक करके और अन्य सभी फॉर्मलिटीज पूरी करके वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है। आपको बता दे की आवेदन की लास्ट डेट 10 अप्रैल रखी गयी है। गेट परीक्षा होने के बाद ही कैंडिडेट अपनी रैंक के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

इन बातो का रखें ध्यान

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट को गेट परीक्षा के परिणाम जारी होने के 10 दिन बाद तक आवेदन करने का मौका दिया जायेगा। इसके लिए कैंडिडेट को ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से सूचना दी जाएगी। साथ ही इंटरव्यू और भर्ती सम्बंधित जरुरी अपडेट के लिए कैंडिडेट की ऑफिसियल वेबसाइट को नियमित अन्तराल पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

Leave a Comment