NEWS FULL FORM IN HINDI | न्यूज़ की फुल फॉर्म क्या है?

आजकल सभी घरों के टीवी अवश्य मिलेगा और सभी लोग न्यूज़ भी रोजाना देखते ही है। लेकिन क्या आप लोग NEWS की फुल फॉर्म जानते है ? जैसा कि आप सभी जानते है अपने आस-पास, समाज और देश में प्रतिदिन की क्रियाओं आदि के विषय में जानकारी के लिए सभी लोग टीवी या मोबाइल के माध्यम से खबरे (NEWS) पढ़ते और सुनते हैं। लेकिन क्या आप जानते है NEWS की फुल फॉर्म क्या है? इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि न्यूज़ की फुल फॉर्म क्या है? हिंदी में न्यूज़ का पूरा नाम क्या है ? इस विषय में हम आपको पूरी जानकारी देंगे और इससे जुडी अन्य जानकारियों से भी आपको अवगत कराएँगे। NEWS FULL FORM IN HINDI से जुडी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को ध्यानपूर्वक पूरा अंत तक पढ़िए।

NEWS FULL FORM IN HINDI | न्यूज़ की फुल फॉर्म क्या है?
NEWS FULL FORM IN HINDI | न्यूज़ की फुल फॉर्म क्या है?

यदि आप भी हिंदी में न्यूज की फुल फॉर्म जानना चाहते है तो आप यहाँ दी गयी सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़िए और इस लेख में न्यूज का पूरा नाम हिंदी में और NEWS की अन्य फुल संबंधित जानकारी भी दी जाएगी। न्यूज़ की फुल फॉर्म क्या है ? से जुडी जानकारी के लिए अंत तक जुड़े रहिये।

NEWS FULL FORM IN HINDI

NEWS की FULL FORM – “North East West South” है। NEWS की अन्य फुल फॉर्म भी है – Network Extensible Window System, Network Extensible Window System। हिंदी में न्यूज का अर्थ नार्थ ईस्ट वेस्ट साउथ है। न्यूज की हिंदी और इंग्लिश में अन्य फुल फॉर्म के विषय में आगे दी गयी जानकारी में बताया जायेगा। जानने के लिए दी गयी जानकारियों से जुड़े रहिये।

न्यूज़ की फुल फॉर्म क्या है ?

यहाँ हम आपको NEWS FULL FORM IN HINDI से संबंधित कुछ विशेष जानकारी देने जा रहें है। आप इन जानकारियों को नीचे दी गयी सारणी के माध्यम से प्राप्त कर सकते है। ये सारणी निम्न प्रकार है –

आर्टिकल का नाम न्यूज़ की फुल फॉर्म क्या है
साल 2021
केटेगरी फुल फॉर्म
NEWS की FULL FORMNorth East West South

न्यूज की अन्य फुल फॉर्म

यहाँ हम आपको NEWS की कुछ अन्य फुल फॉर्म के विषय में बताने जा रहें है। न्यूज की अन्य फुल फॉर्म निम्न प्रकार है –

  • Nature Environment & Wildlife Society (नेचर एनवायरनमेंट एन्ड वाइल्डलाइफ सोसाइटी)
  • Network Extensible Window System (नेटवर्क एक्सटेंसिबल विंडो सिस्टम)

हिंदी में न्यूज की फुल फॉर्म

उम्मीदवार ध्यान दें यहाँ हम आपको हिंदी में न्यूज़ की फुल फॉर्म (NEWS FULL FORM IN HINDI) बताने जा रहें है। जैसा कि नीचे दी गयी सारणी के माध्यम से दर्शाया गया है –

क्रम संख्या फुल फॉर्म केटेगरी
1 नार्थ ईस्ट वेस्ट साउथ सामान्य
2 न्यू एनलाइटनमेंट विस्डम एंड सर्विसेज सामान्य
3 नेटवर्क एक्सटेंसिबले विंडो सिस्टम कंप्यूटिंग
4 नेटचर एनवीरोमेंट एंड वाइल्डलाइफ सोसाइटी आर्गेनाइजेशन
5 नॉन-प्रॉफिट एक्सपेरिमेंटल वुडवर्किंग स्कूल स्कूल/कॉलिज

न्यूज क्या है ? NEWS Kya Hai

न्यूज प्रतिदिन की नवीनतम घटित घटनाओं को कहा जाता है। न्यूज को हिंदी भाषा में समाचार कहा जाता है। समाचार शब्द सम+आचरण से मिलकर बना है। सभी लोग प्रतिदिन सुबह उठकर अखबार के माध्यम से, मोबाइल फ़ोन के माध्यम से या टीवी के माध्यम से खबरे सुनते और पढ़ते है। जिसके माध्यम से प्रतिदिन की सभी क्रियाकलापों, समाज में हो रही अच्छी व बुरी सभी प्रकार की घटनाओं के विषय में जानकारी प्राप्त हो जाती है। खरबों को पढ़ने के लिए विभिन्न प्रकार की समाचार पत्रिकाएं, टीवी में न्यूज चैनल आदि उपलब्ध है।

NEWS Full Form in Hindi FAQ

NEWS की Full Form क्या है ?

NEWS की FULL FORM North East West South है।

हिंदी में न्यूज़ का पूरा नाम क्या है ?

हिंदी में न्यूज का पूरा नाम नार्थ ईस्ट वेस्ट साउथ है।

NEWS को हिंदी में क्या कहते है ?

NEWS को हिंदी में खबर या समाचार कहते है।

हिंदी में न्यूज की कंप्यूटिंग फुल फॉर्म क्या है ?

हिंदी में न्यूज की कंप्यूटिंग फुल फॉर्म नेटवर्क एक्सटेंसिबले विंडो सिस्टम है।

न्यूज की आर्गेनाइजेशन फुल फॉर्म क्या है ?

न्यूज की आर्गेनाइजेशन फुल फॉर्म नेटचर एनवीरोमेंट एंड वाइल्डलाइफ सोसाइटी है।

जैसे कि इस लेख में हमने आपको न्यूज़ की फुल फॉर्म क्या है? से संबंधित जानकारी प्रदान की है, यदि आपको इन जानकारियों के अलावा कोई अन्य जानकारी चाहिए तो आप नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में जाकर मैसेज करके पूछ सकते है। आपके सभी प्रश्नों के उत्तर अवश्य दिए जायेंगे। आशा करते है आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी से सहायता मिलेगी।

Leave a Comment