NCL Recruitment 2022: एनसीएल में डंपर ऑपरेटर समेत बहुत सारे पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

NCL Recruitment 2022: NCL ने कई पदों की रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। जिसकी जानकारी विभाग ने NCL की आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन के जरिये दी है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार NCL ने डंपर ऑपरेटर के साथ साथ अन्य पदों पर 307 रिक्तियों के लिए भर्ती जारी की है। जिसके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी हो चुकी है। सरकारी नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए NCL ने एक सुनहरा मौका दिया है। सभी इच्छुक अभ्यर्थी NCL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आईये आपको इन भर्तियों के विषय में जानकारी देते हैं। यदि आप भी इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो इसके विषय में जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

NCL में विभिन्न पदों पर आयी भर्ती

भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में से एक मिनीरत्न कंपनी, नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती जारी की है। जिसके अंतर्गत 307 रिक्तियों पर भर्ती कराई जानी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों की भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। इसमें ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसकी अंतिम तिथि 31 जनवरी 2022 निर्धारित की गयी है। 31 जनवरी तक अभ्यर्थी इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अंतिम तारीख सम्पत होने के बाद किसी भी उम्मीदवार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा।

किन किन पदों पर होगी भर्ती

दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया कि मिनीरत्न कंपनी, नॉर्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड में सरकारी भर्ती के 307 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए हैं। जिसमे कि विभिन्न पदनामों पर भर्ती कराई जानी है। आईये आपको बताते हैं कि इस भर्ती के अंतर्गत किन किन पदों पर भर्ती करवाई जानी है।

  • ड्रैगलाइन ऑपरेटर
  • डोजर ऑपरेटर
  • ग्रेडर, सर्फेस माइनर ऑपरेटर
  • डंपर ऑपरेटर
  • शॉवेल ऑपरेटर
  • पे लोडर ऑपरेटर
  • क्रेन ऑपरेटर

योग्यता

इन भर्तियों में योग्यता भी पदों के अनुसार निर्धारित की गयी है। सामान्य योग्यता की बात करें तो नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) ऑपरेटर भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल / मैट्रिक / एसएससी की परीक्षा उत्तीर्ण का सर्टिफिकेट होना चाहिए इसके साथ साथ आवेदक के पास रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ/एनसीवीटी प्रमाण-पत्र होना आवश्यक है। तभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर पायेगा। आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवार एक बार भर्ती के नोटिफिकेशन को अवश्य देख लें।

कैसे करें आवेदन

मिनीरत्न कंपनी, नॉर्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड कंपनी के द्वारा जारी सरकारी नौकरी के पदों पर होने वाली भर्ती में भाग लेने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को इसमें आवेदन करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती में ऑनलाइन आवदेन की अंतिम तारीख 31 जनवरी 2022 निर्धारित की गयी है। उम्मीदवार NCL की आधिकारिक वेबसाइट nclcil.in पर जाकर इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment के सेक्शन में जाना होगा। यहाँ से आप आसानी से भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

क्या होगी चयन प्रक्रिया

NCL भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों का आवेदन के विवरणों के लिए निर्धारित मानकों के लिए प्राप्त अंकों के अनुसार तैयारी की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर आवेदकों का चयन किया जाएगा।

Leave a Comment