LPG Gas Cylinder Price: केवल 587 रुपए में मिलेगा सिलेंडर सब्सिडी मिलने के बाद, जानें कैसे

LPG Gas Cylinder Price: घरेलू गैस सिलेंडर अपने घर में सभी लोग उपयोग में लाते हैं और इसके बढ़ते दामों से लगभग सभी लोग परेशान हैं। क्योंकि कुछ समय से गैस सिलेंडर के दामों में तीव्र वृद्धि हो रही है। महंगाई की हद तो तब पार हो रही है जब गैस सिलेंडर में मिलने वाली सब्सिडी भी नहीं मिल रही है। लेकिन अब घरेलू गैस सिलेंडर के उपभोक्ताओं के लिए एक राहत भरी खबर सामने आयी है। बताया जा रहा है कि गैस सिलेंडर के दाम तो घट ही रहे हैं, साथ ही साथ सब्सिडी भी प्रदान की जाएगी। इसके अनुसार गैस सिलेंडर की कीमत 587 रूपये हो जाएगी। यदि आप भी LPG Gas Cylinder के ग्राहक हैं तो आपके लिए ये जानकारी बहुत ही जरुरी होने वाली है। अतः इस आर्टिकल में लिखी जानकारी को जरूर पढ़ें और इसका फायदा उठाएं।

LPG Gas Cylinder के मूल्य पर खुशखबरी

वर्तमान में घरेलू गैस सिलेंडर का मूल्य लगभग 900 रूपये तक है। लेकिन बताया जा रहा है की जल्द ही गैस सिलेंडर के दामों में कमी आने वाली है और साथ ही बताया जा रहा है कि गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी भी मिलेगी। यदि आप वर्तमान समय में सब्सिडी का लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने बैंक खाते को अपने गैस कनेक्शन से लिंक करना होगा। ध्यान रहे कि आपका बैंक खाता आधार कार्ड से जरूर लिंक हो। तभी आप गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

सब्सिडी मिलने के बाद मात्र 587 रुपए में मिलेगा सिलेंडर

मिली हुई जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि अब आपके घर में प्रयोग होने वाले गैस सिलेंडर की कीमत को कम कर दिया जा रहा है। और साथ ही इसपर मिलने वाली सब्सिडी को भी शुरू किया जा रहा है। जी हाँ अब आपको सिलेंडर मात्र 587 रूपये में मिलेगा। आपको सिलेंडर 900 रूपये में मिल रहा है और इसपर आपको 303 रूपये की सब्सिडी भी प्रदान की जा रही है। जिससे आपके गैस सिलेंडर की कीमत 587 रूपये हो जाएगी। यह सब्सिडी सीधे ग्राहकों के खाते में पहुंचाई जाएगी। इस सब्सिडी का लाभ उन्हीं लोगों को मिलेगा जिनका गैस कनेक्शन उनके बैंक खाते से लिंक होगा। साथ ही साथ आप यह जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं की आपके खाते में सब्सिडी के पैसे आये हैं या नहीं।

आधार नंबर को गैस कनेक्शन से कैसे लिंक करें

यदि आप आने गैस कनेक्शन को अपने आधार नंबर से जोड़ना चाहते हैं तो यदि आप इंडेन गैस के उपभोक्ता हैं तो आप अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से SMS भेजकर आसानी से लिंक करा सकते हैं। इसके लिए आपको मैसेज में IOC टाइप करके गैस एजेंसी के टेलीफ़ोन नंबर का STD कोड डालना है और अपने गैस कनेक्शन संख्या टाइप कर देनी है। अब इस मैसेज को आपने कस्टमर केयर नंबर पर सेंड कर देना है।

यदि आपका मोबाइल नंबर पंजीकृत हो जाये तो अब आपको UID<आधार नंबर > टाइप करके एजेंसी के नंबर में भेज देना है। इससे भी आपका नंबर आसानी से लिंक हो जायेगा। आपका आधे नंबर लिंक होने के बात आपको इसका पुष्टिकरण का मैसेज प्राप्त हो जायेगा।

Leave a Comment