Liquor Rate Update: दिल्ली में शराब की 1 बोतल के साथ 1 फ्री का ऑफर, जानें कैसे

Liquor Rate Update: राजधानी दिल्ली में शराब की बोतल पर भारी छूट होने के चलते काफी भीड़ देखने को मिल रही है, इस छूट में ग्राहकों को एक शराब की बोतल के साथ एक फ्री का ऑफर दिया जा रहा है, आधिकारिक जानकारी के अनुसार दिल्ली में शराब पर 25 प्रतिशत की छूट का एलान किया है, जबकि कुछ कई मॉडल शॉप और ठेके वाले अपनी बिक्री के लिए ग्राहकों को 30 से 40 प्रतिशत की अधिक छूट देकर मुनाफा कमा रहे हैं। सरकार द्वारा तय की गई कीमतों से अधिक की छूट ठेके वाले अपनी जिम्मेदारी पर बेच रहे हैं, जिससे अधिक छूट देकर ग्रहकों को लुभाने की होड़ में लोग पूरी पेटी भर-भरकर शराब की एक बोतल के साथ एक फ्री ऑफर का काफी फायदा उठा रहे हैं।

दिल्ली में शराब पर 25% छूट से शराब 1 बोतल के साथ 1 फ्री

दिल्ली में कुछ समय से शराब की बोतल पर छूट मिलने से अन्य राज्यों से भी लोग भी इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए शराब खरीदने पहुँच रहे हैं। दिल्ली में मिलने वाली शराब पर पिछले महीने तक 40 से 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही थी, जिसके बाद अब आधिकारिक तौर पर जारी रिपोर्ट के अनुसार शराब पर 25 प्रतिशत की छूट पर ग्राहकों को शराब 1 बोतल के साथ 1 फ्री दी जा रही है, लेकिन इसके अलावा ठेकों के विक्रेता ग्राहकों को तय की गई छूट से अधिक का डिस्काउंट देकर लुभा रहे हैं, जिसका शराब की बिक्री बढ़ने से विक्रेताओं के साथ-साथ ग्राहकों में भी शराब खरीदने की होड़ रोजाना ठेकों में लगी लाइनों में देखने को मिल रहा है।

शराब पर ये है सरकार की नीति

शराब बिक्री को लेकर सरकार द्वारा तय की गई छूट से विक्रेताओं और ग्राहक दोनों को लाभ पहुँचाने के लिए दिल्ली सरकार ने नई शराब निति के तहत वर्ष 2021-22 के लिए शराब बिक्री का पूरा काम निजी कपनियों को सौंप दिया है, जिसके लिए सरकार ने राजधानी में पिछले वर्ष के ही बराबर इस वर्ष शराब के सभी ब्रैंडो की एमआरपी (Maximum Retail Price) पहले से ही तय कर दी थी और इनकी बिक्री से पहले लाइंसेंस शुल्क के रूप में शराब विक्रेता कंपनियों से करीब 300 करोड़ रूपये ले लिए थे, इसके साथ ही सरकार द्वारा विक्रेताओं को एमआरपी से नीचे किसी भी दाम में शराब बेचने की अनुमति भी दे दी गई। इससे कंपनियों और विक्रेताओं ने शराब पर दी जाने वाली छूट के अलावा अपनी तरफ से शराब को कम कीमतों में बेचना शुरू कर दिया है।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट www.crpfindia.com को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment