Wedding Wear Lehenga Designs : देखिए एक से बढ़कर एक हद से सुंदर लेटेस्ट लहंगे

शादियों का सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में अधिकतर महिलाओं और लड़कियों को एक ही चीज की टेंशन रहती है की शादी में कौन सा लहँगा पहनूँ ! और आखिर हो भी क्यों ना ! आखिर आपको शादी में सबसे अलग और सुन्दर दिखना है। घर में शादी हो या किसी ख़ास दोस्त की शादी, शादी के मौके पर सभी महिलाएँ और लड़कियाँ Wedding Wear को लेकर असमंजस में रहती है और अपने लिए सबसे अलग और यूनिक Wedding Wear ढूंढ़ती है। हालांकि आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपकी इसी टेंशन को दूर करने के के लिए हाजिर है। आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको Wedding Wear Lehenga Designs के एक से बढ़कर एक हद से सुंदर लेटेस्ट लहंगे दिखाने वाले है जिससे की आप शादी में अलग ही लुक देंगी और अपनी अलग छाप छोड़ने में कामयाब होंगी। शादी के सीजन में लहँगा और चोली हमेशा से ही ट्रेंड में रहते है ऐसे में शादी के लिए सही डिज़ाइन के लहंगे का चुनाव करना आवश्यक है।

हाथों की खूबसूरती बढ़ जाएगी चार गुना, ट्राई करें फिंगर मेहंदी डिजाइन

Wedding Wear Lehenga Designs.
देखे एक से बढ़कर एक शानदार लहँगे

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको Latest Bridal Lehenga Designs For Indian Bride के अलग-अलग लुक्स के अलावा इनकी अलग-अलग क्वालिटीज़ के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी तो तैयार हो जाइए अपने लिए सबसे बेस्ट लहंगे का चुनाव करने के लिए

Article Contents

Wedding Wear Lehenga Designs

शादी का सीजन मतलब व्यस्तता का कार्यक्रम। हल्दी-सेरेमनी से लेकर संगीत कार्यक्रम और शादी के अलग-अलग रस्मे। ऐसे में विभिन मौकों के लिए अलग-अलग पहनावा। ऐसे में शादी में महिलाओं एवं लड़कियाँ अलग-अलग रस्मों में अलग-अलग प्रकार का पहनावा ट्राई करती है जिससे की शादी के हर मौके को वे यादगार बना सके। यहाँ आपको एक से बढ़कर एक हद से सुंदर लेटेस्ट लहंगे Wedding Wear Lehenga Designs की सूची दी गयी है जिससे की आप अपने लिए सबसे बेहतरीन लहँगा चुनकर शादी में चार चाँद लगा सकती है।

पारम्परिक सुर्ख लहंगा (Traditional Red Lehenga)

Traditional Red lahanga

देश में पारम्परिक लहँगा स्टाइल की बात की जाए तो लाल सुर्ख लहँगा हमेशा से ही शादी में ट्रेंड में रहा है। लाल सुर्ख लहँगा ना सिर्फ आपको शादी को देशी टच देता है बल्कि इस लहँगे में आपको अलग-अलग वैरायटी भी चुनने को मिलती है। भारतीय शादी में पारम्परिक सुर्ख लाल लहँगा हमेशा से ही दुल्हन की पहली चॉइस रही है जो की शादी के मौके पर सबसे अलग और आकर्षक चमक देता है। शादी की भारी-भरकम गोल्ड ज्वैलरी के साथ पारम्परिक सुर्ख लहंगा सबसे यूनिक लुक देता है साथ ही इस लहंगे पर अलग-अलग प्रकार की कढ़ाई का वर्क भी किया जाता है ऐसे में Traditional Red Lehenga निःसंदेह की शादी में पहली पसंद होता है।

फॉयल प्रिंटेड लहँगा (Foil Printed Lehenga)

Foil Printed Lehenga

फॉयल प्रिंटेड लहँगा शादियों में विभिन सेरेमनी में हल्के रंग और फॉयल प्रिंट के कारण अलग आपको अलग ही पहचान देता है। यहाँ आपको आसमानी रंग के लहँगे पर शानदार फोइल वर्क का मिश्रण दिया गया है जो की गोल्डेन कलर की चोली के साथ शानदार कॉम्बिनेशन देता है। साथ ही इसमें आसमानी रंग की चुनरी इस लहंगे को और भी आकर्षक बना देती है।

थ्रेडवर्क लहँगा (Threadwork Lehenga)

Thread-Work-Lehenga-Choli

शानदार थ्रेडवर्क से सजा हुआ थ्रेडवर्क लहँगा किसी भी शादी में यूनिक लुक प्रदान करता है। थ्रेडवर्क लहँगे में बारीक़ जरी का कार्य इसे सबसे अलग बनाता है साथ ही इसमें अलग-अलग प्रकार के डिजाईन भी उपलब्ध होते है। अलग-अलग कलर में उपलब्ध थ्रेडवर्क लहँगा शादी में बेहतर चॉइस है जो की कारीगरी और कलर कॉम्बिनेशन के हिसाब से औरों से अलग लुक प्रदान करता है।

बनारसी लहँगा (Benarasi Lehenga)

Benarasi Lehenga

बनारसी साड़ी तो पूरे भारत में अपनी पहचान बना चुकी है परन्तु बनारसी लहँगा भी प्रसिद्धि के मामले में बनारसी साड़ी से कम नहीं है। रेशम की शानदार कारीगरी और बनारसी टच इस लहँगे को असाधारण बनता है ऐसे में शादी हो या पार्टी बनारसी लहँगा हर इवेंट के लिए सूटेबल वेडिंग वियर है। रेशम के सुनहरे कढ़ाई से सजा बनारसी लहँगा शादियों में ना सिर्फ आपको राजसी लुक देता है बल्कि गहनों के साथ इस लहँगे की ब्यूटी को मैच करना किसी और लहँगे के लिए संभव नहीं है। साथ ही शादी को भारतीय लुक देने के लिए भी बनारसी लहँगा शानदार चॉइस हो सकती है।

मिरर वर्क लहँगा (Mirror Work Lehenga)

Mirror Work Lehenga

पारम्परिक तरीकों एवं डिजाईन से निर्मित किया गया मिरर वर्क लहँगा क्लासिकल थीम और मॉडर्न फील पर आधारित लहँगा है जो की शादी में संगीत से लेकर विभिन रस्मों तक आपको आकर्षण का केंद्र बनाता है। शादी में पूरे समय के दौरान मिरर वर्क लहँगा आपको यूनिक लुक प्रदान करता है साथ ही विभिन फेस्टिवल के मौकों के लिए भी यह लहँगा हमेशा ट्रेंड में रहता है।

गोटा-पत्ती लहँगा (Gota Patti Lehenga)

Gota Patti Lehenga

विभिन प्रकार के गोल्ड जरी के वर्क से सजा गोटा-पत्ती लहँगा विभिन कलर का यूनिक मिश्रण एवं शानदार कारीगरी का नमूना है। शानदार कढ़ाई से सजी चोली गोटा-पत्ती लहँगे में चार चाँद लगाने का कार्य करती है जो की इस लहँगे को शादी एवं अन्य मौकों के लिए एक बेहतर विकल्प बनाती है।

पिंक ब्राइडल लहँगा (Pink Bridal Lehenga)

Pink Bridal Lehenga

शादी के मौके पर पिंक ब्राइडल लहँगा किसी भी दुल्हन की खूबसूरती में चार चाँद लगाने के लिए काफी है। पिंक कलर शादी के मौके पर सभी कलर में अट्रैक्टिव नजर आता है ऐसे में यह किसी भी दुल्हन के लिए शानदार चॉइस साबित हो सकता है। हमेशा ट्रेंड में रहने वाला पिंक ब्राइडल लहँगा यंग लुक, अट्रैक्टिव और शानदार कारीगरी के कारण हमेशा से ही शादियों में पहले विकल्प के तौर पर शामिल किया जाता है।

जरदोजी लहँगा (Zardozi Lehenga)

Zardozi Lehenga

सिल्वर, गोल्ड और कॉपर के थ्रेड पर हाथों की कारीगरी से तैयार जरदोजी लहँगा जरी का सबसे बेहतरीन नमूना है जो की शादी के मौके पर शाही अनुभव देता है। हाथों से किया गया बारीक़ जरी वर्क और लखनवी अंदाज में दिया गया शानदार टच जरदोजी लहँगा की पहचान है जो की इसे किसी भी मौके पर सबसे अलग और यूनिक बनाता है। मध्यकाल से प्रसिद्ध जरदोजी लहँगा हमेशा से अपने राजसी अंदाज के लिए जाना जाता है।

ब्राइडल लहँगा विद बेल्ट (Bridal Lehenga With Belt)

Bridal Lehenga With Belt

समय के साथ लहँगा और चोली के डिजाईन में भी बहुत बदलाव हुआ है ऐसे में भला आप इस बदलाव के जमाने में क्यों पीछे रहे ! प्रेजेंट में ब्राइडल लहँगा विद बेल्ट ट्रेंड में है जहाँ लहँगे के साथ बेल्ट पहनना चलन में है। लहँगे के साथ बेल्ट ना सिर्फ आपको मॉडर्न लुक देता है बल्कि यह आपके दुप्पटे को सही स्थान पर रखता है। साथ ही चोली और लहँगे के साथ मैचिंग और इनके अपोजिट कलर की बेल्ट भी इस लहँगे को यूनिक लुक प्रदान करती है।

ओंब्रे लहँगा (Ombre Lehenga)

Ombre Lehenga

शादी में ओंब्रे लहँगा अपनी यूनिकनेस और अट्रैक्टिव लुक के कारण विभिन इवेंट्स के लिए शानदार चॉइस है। विभिन जरी वर्क और अलग-अलग कलर में आने के कारण ओंब्रे लहँगा पूरी शादी के दौरान आपको स्पार्कल लुक प्रदान करता है साथ ही इसके साथ मैचिंग कलर की चोली और दुप्पटा इस लहंगे को और भी अट्रैक्टिव और गुड लुकिंग बनाते है।

कॉन्ट्रास्टिंग एम्ब्रायडरी लहँगा (Contrasting Embroidery Lehenga)

Contrasting Embroidery Lehenga

ट्रेडिशनल से हटकर कुछ अलग ट्राई करना चाहते है ! हालांकि शादी में अधिकतर महिलाएँ मैचिंग लहँगा और चोली/ब्लाउज पहनना पसंद करती है परन्तु अगर आप अलग-अलग कलर के लहँगा और चोली ट्राई करते है तो यकीन मानिये आप शादी में सबसे अलग और शानदार लुक देने वाले है। गुलाबी कलर के लहँगे के साथ काली चोली या ब्लाउज, लाल सुर्ख लहँगे के साथ सफ़ेद ब्लाउज या विभिन कलर के लहँगा-चोली ट्राई करना शादी में आपको औरों से अलग लुक देता है। वैसे तो कॉन्ट्रास्टिंग एम्ब्रायडरी लहँगा अलग-अलग रंगों के लहँगे-चोली का मिश्रण है परन्तु आप अपने पसंद के अनुसार रंगो का चयन कर सकते है। शादी में कॉन्ट्रास्टिंग एम्ब्रायडरी लहँगा आपको निःसंदेह ही यादगार मेमोरीज देने वाला है।

प्लेन ब्राइडल लहँगा (Plain Bridal Lehenga)

Plain Bridal Lehenga

प्लेन ब्राइडल लहँगा शादी में वेडिंग वियर के लिए हमेशा से ही ट्रेडिशनल लहँगा रहा है जो की आपकी नेचुरल ब्यूटी को अपने सबसे बेहतर तरीके में प्रस्तुत करता है। अलग-अलग कलर में उपलब्ध प्लेन ब्राइडल लहँगा पूरी शादी के दौरान सादगी को प्रकट करता है ओर शादी में एक पॉजिटिव टच देता है।

टिश्यू लहँगा (Tissue Lehenga)

Tissue Lehenga

शादी में इंडियन टच और ट्रेडिशनल कारीगरी को प्रेजेंट करने के लिए टिश्यू लहँगा हमेशा से ही ट्रेंड में रहा है। विभिन प्रकार के कलरफुल टिश्यू से बना और विभिन डिजाईन की शानदार कारीगरी के कारण टिश्यू लहँगा शादी में टॉप वेडिंग वियर चॉइसेस में रहता है। विभिन कलर में उपलब्ध टिश्यू लहँगा अपने यूनिक कलर के कारण हमेशा से ही शादियों में ख़ास पसंद किया जाता है।

वेलवेट लहँगा (Velvet Lehenga)

Velvet Lehenga

लग्जीरियस टेक्सचर और अपीयरेंस का शानदार मिश्रण वेलवेट लहँगा शादियों और अन्य फंक्शन्स के लिए बेहतर विकल्प है जो की आपको भीड़ में सबसे हटकर लुक देता है। आधुनिक और ट्रेंडी डिजाईन लिए हुए वेलवेट लहँगा अपने रिच टेक्सचर के कारण विभिन फंक्शन में अपनी अलग़ ही छाप छोड़ता है जो की शानदार कलर और लुक में उपलब्ध है।

फ्लोरल एम्बेलिशमेंट लहँगा (Floral Embellishment Lehenga)

Floral Embellishment Lehenga

यंग लुक और भीड़ में सबसे अलग पहचान देने वाला फ्लोरल एम्बेलिशमेंट लहँगा शानदारी जरी वर्क और यूनिक डिजाईन के साथ आपकी शादी के एक्सपीरिएंस को अलग ही लेवल प्रदान करता है। शादी में यंग और एनर्जेटिक लुक के लिए फ्लोरल एम्बेलिशमेंट लहँगा बेहतर विकल्प है जो की विभिन कलर और डिजाईन के साथ उपलब्ध है। शादी में भारी-भरकम ज्वेलरी पहनने की सोच रहे है तो फ्लोरल एम्बेलिशमेंट लहँगा इसके साथ परफेक्ट मैच देता है।

ब्रोकेड ब्राइडल लहँगा (Brocade Bridal Lehenga)

Brocade Bridal Lehenga

हथकरघे पर बना ब्रोकेड ब्राइडल लहँगा किसी शानदार ब्राइडल लहँगे की तरह ही लुक देता है जो की लाइट वेट और लाइट कलर होने के बावजूद आपको भीड़ में अलग ही पहचान देता है। शादी के मौके पर केड ब्राइडल लहँगा आपको यूनिक ब्राइटनेस देता है जो की शादी में आकर्षण का केंद्र बनने के लिए काफी है।

52 Most Beautiful Women In The World (Updated 2022)

पैनल्ड लहँगा (Paneled Lehenga)

Paneled Lehenga

शानदार डिजाईन के पैनल से निर्मित पैनल्ड लहँगा ख़ास तौर पर उन ब्राइड के लिए डिजाईन किया जाता है जो की अपनी शादी को जीवन का सबसे शानदार अनुभव बनाना चाहती है। पैनल्ड लहँगे पर विभिन प्रकार के डिजाईन पैनल वाइज डिजाईन किए जाते है को की इसे शानदार लुक देने के साथ भीड़ में भी सबसे अलग पहचान प्रदान करते है।

डबल बॉर्डर लहँगा (Double Border Lehenga)

Double Border Lehenga

लहँगे के निचले भाग में स्थित डबल बॉर्डर और इस पर बने शानदार डिजाईन डबल बॉर्डर लहँगा को शादी में इसे सबकी पहली पसंद बनाते है। लहँगे पर स्थित डबल बॉर्डर इसे यूनिक लुक देते है जो की इसे भीड़ में सबसे अलग पहचान देते है। साथ ही बॉर्डर के बीच में किया गया जरी वर्क और विभिन कारीगरी इस लहँगे को हमेशा से ही शादी की चेकलिस्ट में पहले स्थान पर रखती है। मैचिंग कलर की चोली और चुनरी डबल बॉर्डर को और भी शानदार लुक प्रदान करते है।

मल्टीकलर लहँगा (Multicolour Lehenga)

Multicolour Lehenga

अगर आप शादी में सबसे यूनिक और अलग दिखना चाहती है तो निःसंदेह ही मल्टीकलर लहँगा आपके ऑप्शन में सबसे पहले नंबर पर रहने वाला है। विभिन कलर के मिश्रण से तैयार मल्टीकलर लहँगा शादी में आपको अलग ही टच प्रदान करता है जिससे की आप भीड़ में सबसे अलग दिखती है। साथ ही विभिन कारीगरी वर्क्स का मिश्रण, शानदार डिजाईन से सजा और अलग-अलग कलर में उपलब्ध मल्टीकलर लहँगा आपको शादी में सबसे महत्वपूर्ण बना देता है।

Wedding Wear Lehenga Designs सम्बंधित प्रश्नोत्तर (FAQ)

शादी के लिए बेहतर वेडिंग वियर विकल्प क्या है ?

पारम्परिक सुर्ख लहंगा (Traditional Red Lehenga) शादी के लिए बेहतर वेडिंग वियर है जो की पारम्परिक रूप से शादी को इंडियन टच देता है।

शादी के लिए सही लहँगा कैसे चुने ?

शादी के लिए सही लहँगा चुनने के लिए आपको अपने व्यक्तिगत पसंद को ध्यान में रखना आवश्यक है। आप अपनी पसंद के अनुसार सही लहँगे का चुनाव कर सकते है। ऊपर दिए गए आर्टिकल के माध्यम से आपको विभिन Wedding Wear Lehenga Designs दिए गए है जहाँ से आप अपनी पसंद का लहँगा डिजाईन चुन सकते है।

Wedding Wear Lehenga Designs के बारे में जानकारी प्रदान करें ?

Wedding Wear Lehenga Designs के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए ऊपर दिया गया आर्टिकल पढ़े। यहाँ आपको इस सम्बन्ध में विस्तृत एवं लेटेस्ट Lehenga Designs के बारे में जानकारी प्रदान की गयी है।

शादी के लिए मल्टीकलर लहँगा किस प्रकार का विकल्प है ?

शादी के लिए मल्टीकलर लहँगा शानदार विकल्प हो सकता है। अलग-अलग रंगो एवं डिजाईन के मिश्रण से तैयार मल्टीकलर लहँगा शादी में आपको यूनिक लुक प्रदान करता है।

Leave a Comment

Join Telegram