Kylie Jenner Net Worth, Family, Age, Height, Spouse, Biography

तो दोस्तों क्या आप सभी ने कभी Kylie Jenner का नाम सुना है। अगर आप इनके बारे में नहीं जानते है तो कोई बात नहीं क्योंकि अब हम आपको इनके बारे में बताने वाले है की Kylie Jenner एक अमेरिकन है जो की एक एक्ट्रेस, मॉडल और एक व्यवसायी भी है। आप सभी को यह भी बतादे की यह अमेरिका की एक जानी मानी शख्सियत में से एक है। काइली जेनर ने अमेरिका के जाने माने शो में काम भी किया है जिसका नाम शो कीपिंग अप विद द कार्डिशियन था। इन्होने इसमें क़ाफीओ वर्षों ता कार्य किया है। उसके बाद इन्होने अपनी खुद की कॉस्मेटिक कंपनी की शुरुआत की जिसमे इनको बहुत ही अधिक लाभ प्राप्त हुआ उसके बाद यह दुनिया की सबसे जवान Billionaire बन चुकी है। तो दोसत आज के समय में इनके पास काफी पैसा है। तो क्या आप यह जानना चाहते है की Kylie Jenner Net Worth क्या है ?

Kylie Jenner Net Worth, Family, Age, Height, Spouse, Bio
Kylie Jenner Net Worth, Family, Age, Height, Spouse, Bio

तो आपको चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आज हम आप सभी को यहाँ पर इन्ही के बारे में बताने वाले है। आज हम आप सभी को इस लेख के जरिये काइली जेनर के बारे में बहुत सी जानकारी प्रदान करने वाले है जैसे की – Kylie Jenner Net Worth, Family, Age, Height, Spouse, Bio आदि जैसी कई आवश्यक जानकारी। तो दोस्तों अगर आप भी काइली जेनर के बारे में इस प्रकार की जानकारी व इससे सम्बंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो उसके लिए आप सभी को हमारे इस लेख पढ़ना होगा। क्योंकि इस लेख में ही हमने उससे सम्बंधित जानकारी के बारे में बताया हुआ है। इस लेख को पढ़ने से ही आप भी काइली जेनर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। तो दोस्तों इसलिए कृपया करके हमारे इस लेख को अंत तक ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़े व इससे सम्बंधित जानकारी को प्राप्त करें।

इसपर भी गौर करें :- Amber Heard’s Net Worth, Biography

Kylie Jenner Net Worth | काइली जेनर नेट वर्थ

दोस्तों आप सभी को यह बतादे की काइली जेनर एक अमेरिकन टीवी शो की सीरीज कीपिंग अप विद द कार्डिशियन में 2007 से लेकर 2021 तक काम कर चुकी है इसलिए यह अमेरिका में काफी मशहूर है और उसके साथ साथ यह एक मॉडल भी है उसके बाद इन्होने अपना खुद का एक कॉस्मेटिक ब्रांड की शुरुआत की जिसका नाम Kylie cosmetic है। जिसके कारण इनको बहुत लाभ प्राप्त हुआ। आज के समय में इनकी नेट वर्थ करीब US$1 billion यानि के ₹81,632,252,000 भारतीय रुपया की नेट वर्थ है। इसी के कारण काइली जेनर को दुनिया की सबसे जवान अरबपति भी कहा गया है। इन्होने काफी कम उम्र में काफी सफलता प्राप्त की है। इनकी आयु केवल 21 वर्ष थी जिस समय इन्होने दुनिया की सबसे जवान अरबपति होने का ख़िताब मिला था।

इन्होने अपनी अधिकतर कमाई अपने मॉडलिंग से और अपने कॉस्मेटिक ब्रांड से और टीवी शो से पैसा कमाया है। इसके साथ साथ आप सभी को यह भी बतादे की काइली जेनर बहुत से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी मौजूद है जैसे की – टिक टोक, ट्विटर, और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म। आप सभी को इसके साथ साथ यह भी बतादे की काइली जेनर के बहुत से चाहने वाले भी है जो की उनको सोशल मीडिया पर फॉलो करते है। काइली जेनर के टिक टोक पर 40.5 मिलियन और यूट्यूब पर करीब 11.9 million और ट्विटर पर 39.9 million पर लोग इनको फॉलो करते है। केवल यह ही नहीं बल्कि इंस्टाग्राम पर इनको करीब 377 मिलियन लोग इनको फॉलो करते है। यह इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो किये जाने वाले लोगो में से एक है। जिससे यह पता चलता है की लोग इनको काफी पसंद करते है।

काइली जेनर का परिवार

सबसे पहले तो आप सभी को यह बतादे की काइली जेनर का पूर्ण नाम Kylie Kristen Jenner है। इनके पिता का नाम Bruce Jenner है और इनके पिता को अब Caitlyn Jenner के नाम से जाना जाता है। आप सभी को यह भी बतादे की ओलिंपिक चैंपियन भी रह चुके है। इनकी माता का नाम Kris Jenner है। वह भी अमेरिका की काफी मशहूर टीवी एक्ट्रेस और बिज़नेस वुमन और इवेंट मैनेजर भी रह चुकी है। इनके माता और पिता सन 2015 में एक दूसरे से अलग हो गए थे यानि के इन्होने डाइवोर्स ले लिया था। उसके बाद इनके पिता ने अपने लिंग का परिवर्तन करवा लिया। उन्होंने अपना लिंग परिवर्तन आदमी से ट्रांस महिला में करवा लिया था।

केवल यह ही नहीं इनके परिवार में काइली जेनर के 8 बड़े भाई व बहन है। उसके साथ साथ इनकी एक बहन भी है जिसका नाम कैंडल जेनर। है इनकी बहन कैंडल जेनर भी अमेरिका की काफी नामी हस्तियों और मॉडल में से एक है। आपको यह भी बतादे की इनके पिता से इन्हे काइली की एक बड़ी बहन कैसेंड्रा मैरिनो और तीन बड़े भाई- ब्रैंडन जेनर, बर्ट जेनर और ब्रूडी जेनर हैं। जबकि उसकी माँ, क्रिस जेनर से, उसका एक बड़ा भाई रोब कार्दशियन और तीन बड़ी बहनें क्लो कार्दशियन, कर्टनी कार्दशियन और किम कार्दशियन है। यह सभी लोग अमेरिका की जानी मानी हस्तियों में से एक है।

Kylie Jenner Age, Height, Net worth, Social Media and Spouse

NameKylie Jenner
Full NameKylie Kristen Jenner
Date of Birth10 August 1997
Mother nameKris Jenner
Father NameBruce Jenner (Caitlyn Jenner)
Birth PlaceLos Angeles, California
Net WorthUS$1 billion
NationalityAmerican
Age25 Years (as of 2022)
Height“5’6 inches (1.68 m).
Relationship StatusBoyfriend- Travis Scott
SiblingsKendall Jenner, Cassandra Marino, Brandon Jenner, Burt Jenner, Broody Jenner, Rob Kardashian, Khloe Kardashian, Kourtney Kardashian and Kim Kardashian
ChildrenStormi Webster and Wolf Webste
Twittertwitter.com/kyliejenner
Instagraminstagram.com/kyliejenner
Spouse Not married

Kylie Jenner Bio

दोस्तों जैसा की हमने आप सभी को यह बताया है की Kylie Jenner का पूरा नाम Kylie Kristen Jenner है। जो की एक एक्ट्रेस, मॉडल और बिज़नेस वुमन भी है। काइली जेनर का जन्म 10 अगस्त 1997 को लॉस एंजेलेस, कैलिफ़ोर्निया में हुआ था। इनके पिता का नाम Bruce Jenner है जिनको अब Caitlyn Jenner के नाम से जाना जाता है। इनकी माता का नाम Kris Jenner है। वह भी इन्ही की तरह मॉडल और बिज़नेस वुमन और इवेंट मैनेजर भी रह चुकी है।

सन 2015 में इन्होने अपना कॉस्मेटिक ब्रांड शुरू किया जिसके बाद इन्हे काफी नाम मिला। उसके बाद जब वह 21 वर्ष की हो चुकी थी उस समय इनको दुनिया की सबसे जवान अरबपति माना गया था। इन्होने सब कुछ अपने खुद के दम पर हासिल किया है।

Kylie Jenner से सम्बंधित प्रश्न व उनके उत्तर

Kylie Jenner कौन है ?

Kylie Jenner का पूरा नाम Kylie Kristen Jenner है। जो की एक एक्ट्रेस, मॉडल और बिज़नेस वुमन भी है।

Kylie Jenner का जन्म कब और कहाँ पर हुआ था ?

काइली जेनर का जन्म 10 अगस्त 1997 को लॉस एंजेलेस, कैलिफ़ोर्निया में हुआ था।

काइली जेनर की नेट वर्थ कितनी है ?

आज के समय में इनकी नेट वर्थ करीब US$1 billion यानि के ₹81,632,252,000 भारतीय रुपया की नेट वर्थ है। इसी के कारण काइली जेनर को दुनिया की सबसे जवान अरबपति भी कहा गया है

काइली जेनर के माता पिता का नाम क्या है ?

इनके पिता का नाम Bruce Jenner है और इनके पिता को अब Caitlyn Jenner के नाम से जाना जाता है। आप सभी को यह भी बतादे की ओलिंपिक चैंपियन भी रह चुके है। इनकी माता का नाम Kris Jenner है। वह भी अमेरिका की काफी मशहूर टीवी एक्ट्रेस और बिज़नेस वुमन और इवेंट मैनेजर भी रह चुकी है।

Leave a Comment

Join Telegram