कपिल शर्मा शो में कैसे जाएं | Kapil Sharma Show Ticket Kaise Book Kare

हँसी के सौदागर कपिल शर्मा एक बार फिर से अपनी टीम के साथ दर्शको को हँसाने के लिए तैयार है। कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) भारत के सर्वाधिक प्रसिद्ध कॉमेडी शो में शामिल है जिसे हर आयु वर्ग के दर्शक बड़े चाव से देखते है। कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर कपिल शर्मा के देश में करोड़ो फैन है और हर कोई कपिल शर्मा शो में जाकर अपने पसंदीदा स्टार में मिलने का सपना देखता है। क्या हो अगर आपका यह सपना सच हो जाए ! चलिए आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके इसी सपने को हकीकत में बदलने वाले प्रोसेस के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले है।

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने वाले है की कपिल शर्मा शो में कैसे जाएं (How to get entry to The Kapil Sharma Show), कपिल शर्मा शो का टिकट कैसे बुक करें (Kapil Sharma Show Ticket Kaise Book Kare) तथा कपिल शर्मा शो में एंट्री कैसे पाएँ। Kapil Sharma Show Ticket Book process के बारे में जानकारी प्राप्त करने के अतिरिक्त इस आर्टिकल के माध्यम से आप कपिल शर्मा शो से जुड़े अन्य फैक्ट्स के बारे में भी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी पढ़े :- Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur

कपिल शर्मा शो में कैसे जाएं
कपिल शर्मा शो में कैसे जाएं

कपिल शर्मा शो में कैसे जाएं ?

कपिल शर्मा शो में जाने के लिए आपको फ्री पास प्राप्त करना आवश्यक होता है जिसके पश्चात आप कपिल शर्मा शो में बतौर ऑडियंस प्रतिभाग कर सकते है। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर या आईफोन के एप्प स्टोर से Dhansoo App को इंस्टाल करना होगा। Dhansoo टैलेंट एप्लीकेशन एक प्रकार की Audience Registration App है जो शो के निर्माता को दर्शक उपलब्ध करवाती है। Dhansoo App को इंस्टाल करने के पश्चात आपको यहाँ ऑडियंस भी भाँति रजिस्टर करवाना होगा जिसके लिए आपको सभी औपचारिकताओं को पूर्ण करना होगा। सभी जानकारियों को भरने के पश्चात तथा अन्य फॉर्मलिटीज पूरी करने के बाद आप इस एप्प में रजिस्टर हो जाते है।

प्रायः धांसू एप्प द्वारा दर्शकों से सम्बंधित जानकारी कपिल शर्मा शो के निर्माताओ को प्रदान की जाती है जिसके बाद निर्माताओं द्वारा ऑडियंस का चयन किया जाता है। यदि आप भी शो के मेकर्स द्वारा ऑडियंस के रूप में चयनित किए जाते है तो आपको भी कपिल शर्मा शो में जाने का मौका मिलता है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी पढ़े :- KBC Registration 2024 | केबीसी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

The Kapil Sharma Show, Entry Registration Process

कपिल शर्मा शो में जाने के लिए दर्शक लम्बे समय तक प्रयास करते रहते है जिसके बाद जाकर उन्हें शो में एंट्री करने का मौका मिलता है। अगर आप कपिल शर्मा शो में जाना चाहते है तो आपको रजिस्ट्रेशन के लिए निम्न प्रक्रिया को फॉलो करना आवश्यक है।

  • अगर आप कपिल शर्मा शो में प्रतिभाग करना चाहते है तो इसका सबसे सरल और आसान तरीका है की आप यहाँ दिए गए ईमेल अड्रेस पर अपना ईमेल भेजें।
    • ईमेल अड्रेस (Email Adress)- instudioaudience@gmail.com
  • अपने ईमेल में आपको इस सन्देश को आकर्षक बनाना होगा तथा इसके माध्यम से आपको शो के फ्री पास की माँग करनी होगी।
  • अपने ईमेल अड्रेस भेजते समय यह याद रखें की हजारों लोग इस शो की फ्री पास को पाने के लिए प्रयासरत रहते है ऐसे में आपको अपनी ईमेल को कई बार भेजना आवश्यक होता है जिससे की आपकी मेल पर शो की टीम का ध्यान आकर्षित हो ।
  • कपिल शर्मा शो का मुफ्त पास प्राप्त करने के लिए आप चाहें तो इस शो के क्रू मेम्बर से भी संपर्क कर सकते है। इसके लिए आप शो के क्रू मेंबर के सोशल मीडिया अकाउंट या ईमेल अकाउंट पर पर्सनल या DM करके भी शो के फ्री पास की मांग कर सकते है।

इन तरीकों से भी पा सकते है The Kapil Sharma Show में एंट्री

कपिल शर्मा शो में एंट्री पाना इतना भी मुश्किल काम नहीं है। अगर आपको ईमेल द्वारा फ्री पास पाने में मुश्किल होती है तो आप यहाँ दिए गए उपायों के माध्यम से भी कपिल शर्मा शो में ऑडियंस के तौर पर शामिल हो सकते है।

  • कपिल शर्मा शो में एंट्री पाने के लिए आप चाहें तो सोनी टीवी के सीईओ, एनपी सिंह (NP Singh) को पत्र लिखकर या ट्वीट करके भी टिकट की माँग कर सकते है। इसके लिए आपको एनपी सिंह (NP Singh) की linkedin.com प्रोफाइल पर जाकर उन्हें DM करना होगा जहाँ आप आकर्षक पत्र शैली द्वारा अपना सन्देश पहुँचाकर कपिल शर्मा शो का टिकट प्राप्त कर सकते है।
  • आप चाहें तो मुंबई जाकर दादा फाल्के फिल्म सिटी मौजूद कपिल शर्मा शो के कोर्डिनेटर से फ्री पास पाने हेतु निवेदन कर सकते है या शो के कोऑर्डिनेटर द्वारा दिए गए नंबर- 9821462353 पर कॉल करके भी आप शो की टिकट को बुक कर सकते है।
  • कपिल शर्मा शो के क्रू मेंबर के सोशल मीडिया अकाउंट पर उन्हें फॉलो करके या ट्वीट के माध्यम से आप शो के टिकट की मांग कर सकते है।
  • कपिल शर्मा शो की टिकट प्राप्त करने के लिए आपको अपने मैसेज को आकर्षक ढंग से प्रस्तुत करना अनिवार्य है तभी आपका मैसेज सबसे अलग और यूनिक दिखाई देगा और आपके इस शो में जाने की चांस भी बढ़ जायेंगे।

यहाँ देखें कपिल शर्मा, social media accounts

कपिल शर्मा शो में जाने का एक तरीका यह भी है की आप सीधे कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के सोशल मीडिया हैंडल पर मैसेज करें और इस शो के टिकट की माँग करें। इसके लिए आपको कपिल के ट्विटर के नीचे “सर मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूँ” या मैंने आज तक आपका कोई भी शो मिस नहीं किया है या इसी प्रकार की अन्य बातें लिख सकते है जिससे की आप कपिल शर्मा की सोशल मीडिया टीम की नजरो में आ सकते है। आपको बता दे की कपिल शर्मा के द्वारा बहुत सारे फैन की इसी तरह से शो में आने का आमंत्रण दिया गया है। यहाँ आपको कपिल शर्मा के सभी सोशल मीडिया अकाउंट सम्बंधित जानकारी प्रदान की गयी है :-

 Kapil Sharma Twitter account@KapilSharmaK9
 Kapil Sharma facebook accountfacebook.com/Kapilsharmapun
 Kapil Sharma instagram accountkapilsharma
टिकट बुकिंग ईमेलinstudioaudience@gmail.com
Kapil Sharma social media accounts

क्या है कपिल शर्मा शो की टिकट प्राइज़

कपिल शर्मा शो में जाने की तैयारी तो कर ली अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा की आखिर कपिल शर्मा शो की टिकट प्राइज़ कितनी है। तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की कपिल शर्मा शो की टिकट प्राइज़ जीरो रुपए है। जी हाँ ! कपिल शर्मा शो में जाने के लिए आपको एक भी रुपए खर्च करने की आवश्यकता नहीं है चूँकि यहाँ शो मेकर्स के द्वारा सभी ऑडियंस को शो में फ्री में एंट्री दी जाती है। ऐसे में आपको अपनी जेब से एक रुपए भी खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। साथ ही आपको पैसे लेकर इस शो का पास दिलाने वाले लोगों के झाँसे में ना आने की सलाह भी दी जाती है।

शो में जाने से पूर्व इन बातों का रखें ध्यान

  • कपिल शर्मा शो की शूटिंग 10 से 12 घंटे तक भी चल सकती है ऐसे में आपको इस शो में जाने से पूर्व स्वयं को मानसिक रूप से भी लम्बे शूटिंग हावर्स (Hours) के लिए तैयार रखना होगा।
  • शो के सेट पर आपको खाना शो मेकर्स की तरफ से मुफ्त में ही दिया जाता है ऐसे में आपको घर से किसी भी प्रकार के भोजन लाने की आवश्यकता नहीं है ।
  • शो के दौरान आपको अपना मोबाइल फ़ोन या किसी भी प्रकार का कैमरा अंदर ले जाने की इजाजत नहीं मिलेगी। शो शुरू होने से पूर्व ही सभी ऑडियंस का फ़ोन बाहर जमा कर दिया जाता है।
  • इस शो में 5 वर्ष से कम आयु के दर्शक तथा शारीरिक एवं मानसिक रूप से अस्वस्थ नागरिकों को एंट्री नहीं दी जाती है चूँकि इससे शूटिंग में व्यवधान उत्पन होता है।

इस प्रकार कपिल शर्मा शो में कैसे जाएं सम्बंधित आर्टिकल के माध्यम से आपको कपिल शर्मा शो में प्रवेश हेतु सभी आवश्यक तथ्यों की जानकारी प्रदान की गयी है।

कपिल शर्मा शो में कैसे जाएं सम्बंधित अकसर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQ)

कपिल शर्मा का शो किस चैनल पर आता है ?

कपिल शर्मा का शो (The Kapil Sharma Show) सोनी चैनल पर आता है।

कपिल शर्मा के शो की टाइमिंग क्या है ?

कपिल शर्मा शो शनिवार और रविवार के दिन रात 9:30 बजे सोनी टीवी पर प्रसारित होता है।

कपिल शर्मा शो में कैसे जाएं सम्बंधित जानकारी प्रदान करें ?

कपिल शर्मा शो में कैसे जाएं सम्बंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए ऊपर दिया गया आर्टिकल चेक करें। यहाँ आपको इस सम्बन्ध में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की गयी है।

कपिल शर्मा शो की शूटिंग कहाँ होती है ?

कपिल शर्मा शो की शूटिंग स्टूडियो नंबर-7, फिल्म सिटी, गोरेगांव, मुंबई में होती है।

कपिल शर्मा शो का टिकट मूल्य कितना है ?

कपिल शर्मा शो टिकट हेतु किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाता है। इस शो में एंट्री पूर्णतया मुफ्त है।

Leave a Comment