Railway News: रेलवे ने किया बड़ा ऐलान – इन लोगों को नहीं देगा सरकारी नौकरी

Railway News: दोस्तों कुछ समय पहले कई छत्रों ने मिलकर कई जगह रेलवे स्टेशन पर जाकर प्रदर्शन किया था। जिसके लिए रेलवे मंत्रालयों ने एक नोटिस जारी किया है। जिसके अनुसार प्रदर्शन करने वाले छात्रों को कोई भी सरकारी नौकरी में भाग नहीं लेने दिया जायेगा। जी हाँ, प्रदर्शन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह एक बुरी खबर है। इससे उनके पूरे जीवन में भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है। आईये आपको इसके विषय में पूरी जानकारी देते हैं।

छात्रों ने किया प्रदर्शन

RRB NTPC के जारी हुए नतीजों और रेलवे द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षाओं को लेकर बिहार के साथ साथ अन्य जगहों पर भी कई छात्रों ने प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन में छात्रों ने रेलवे स्टेशन पर जाकर हंगामा किया और रेलवे की सम्पति को भी काफी नुक्सान पहुँचाया। जिसके कारण ट्रेन संचालन में काफी व्यवधान उत्पन्न हुआ और यात्रियों को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। छात्रों द्वारा की गयी इस शर्मनाक हरकतों पर रेलवे ने एक नोटिस जारी किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छात्रों की इस अनुशासन हीन प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए रेलवे मंत्रालय के द्वारा एक नोटिस जारी किया गया है।

रेलवे मंत्रालय ने जारी किया नोटिस

छात्रों की इस प्रतिक्रिया पर रेलवे मंत्रालय ने एक नोटिस जारी करते हुए छात्रों को करारा जवाब दिया है। जी हाँ, प्रदर्शन में उपस्थित सभी छात्रों के लिए बुरी खबर है। इनके खिलाफ रेलवे ने बहुत बड़ा एलान किया है। मंत्रालय द्वारा जारी यह नोटिस छात्रों की भविष्य में बढ़ा उत्पन्न कर सकता है।

नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

रेलवे के विरूद्ध जाकर छात्रों ने जो विरोध किया है। रेलवे को इससे काफी नुक्सान हुआ है। इसके लिए छात्रों को करारा जवाब देते हुए नोटिस जारी किया है। जिसमे रेलवे ने इन छात्रों को जवाब देते हुए कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) सत्यनिष्ठा के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया संचालित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें की रेलवे ने नोटिस में कहा कि प्रदर्शन करने वाले इन छात्रों को आजीवन रेलवे की नौकरी के योग्य नहीं माना जायेगा। इसके साथ साथ इन छात्रों को पूरे जीवन भर किसी भी सरकारी नौकरी के योग्य नहीं समझा जायेगा। जी हाँ, रेलवे के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को अब भविष्य में कभी सरकारी नौकरी की परीक्षाओं में भाग नहीं लेने दिया जायेगा। और पुलिस इन छात्रों को लेकर कड़ी कार्यवाही भी करेगी। इसके साथ साथ विभाग ने अन्य छात्रों को ऐसे छात्रों से दूर रहने और इनके बहकावे में न आने की सलाह दी है।

Leave a Comment