Indane Chhotu: बड़ी खबर! अब किराने की दुकान में भी मिलेगा ये गैस सिलेंडर, नहीं लगेगा एड्रेस प्रूफ

अगर आपके पास गैस कनेक्शन लेने के लिए अड्रेस प्रूफ नहीं है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन द्वारा ग्राहको की समस्या दूर करने के लिए इंडेन छोटू (Indane Chhotu) लांच किया गया है। इस सिलेंडर को इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन द्वारा दूसरे शहर में जाकर काम करने वाले उन लोगो को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जो की अड्रेस प्रूफ ना होने की वजह से गैस कनेक्शन नहीं ले पाते। साथ ही इस गैस सिलेन्डर से उन लोगो को भी राहत मिलेगी जो की आर्थिक कारणों से 14.5 किलो वाली गैस सिलेंडर नहीं ले पाते।

इंडियन ऑयल ने ट्वीट कर दी जानकारी

इंडियन आयल द्वारा अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से आम ग्राहकों को राहत प्रदान करते हुये इस सम्बन्ध में ट्ववीट किया गया है। इंडियन आयल द्वारा किया गए ट्वीट में कहा गया है की आम ग्राहक अपने नजदीकी किराने की दुकान या नजदीकी इंडियन आयल के पेट्रोल पंप के माध्यम से इंडेन छोटू (Indane Chhotu) 5KG FTL गैस सिलेंडर बुक कर सकते है जिसके लिए उन्हें किसी भी तरह बुकिंग करने की आवश्यकता नहीं है। साथ ही इंडेन छोटू लेने के लिए उन्हें किसी भी प्रकार के अड्रेस प्रूफ की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए उन्हें गैस एजेंसी में जाने की जरूरत नहीं है। अब वे पास के पेट्रोल पम्प से भी भरा हुआ गैस सिलेंडर प्राप्त कर सकते है।

ग्राहकों को मिलेगा फायदा

आपको बता दे की इंडेन छोटू (Indane Chhotu) गैस पाने के लिए आपको किसी भी तरह के प्रमाणपत्र देने की आवश्यकता नहीं है। साथ ही यह पूरे देश में उपलब्ध है जिसके लिए किसी प्रकार के दस्तावेज की जरूरत भी नहीं है। इसके अतिरिक्त यह सभी प्रमुख किराना स्टोर और इंडियन आयल के पेट्रोल पम्पो पर भी उपलब्ध है ऐसे में सभी ग्राहक इस सुविधा का लाभ ले सकते है। आप चाहे तो इसे घर पर भी डिलीवर करवा सकते है हालांकि इसके लिए आपको 25 रुपए डिलीवरी चार्ज देना होगा।

Leave a Comment