LPG Cylinder Gas Booking: अब इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर बुक करें गैस, देखें क्या है ये नंबर

अब आपको अपना LPG Cylinder बुक करवाने के लिए ना तो लम्बी-लम्बी लाइनों में लगने की जरुरत है ना ही फ़ोन पर बुकिंग करने के लिए ज्यादा formalities करने की झंझट क्यूंकि अब आप अपने फोन से सिर्फ एक मिस कॉल देकर अपना LPG Cylinder Gas Booking करवा सकते है. इसके लिए कंपनी द्वारा ग्राहकों को एक नंबर प्रोवाइड करवाया गया है जिस पर मिस कॉल देकर वे अपना गैस बुक करवा सकते है. यही नहीं कंपनी ने गैस बुकिंग करने के लिए व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है जिस पर मैसेज करके भी आप अपना LPG Cylinder बुक करवा सकते है. चलिए जानते है की क्या है ये पूरी प्रोसेस

ग्राहकों को मिलेगी सुविधा

अभी तक इंडियन ऑयल के ग्राहकों को गैस बुक करने के लिए फ़ोन पर लम्बा टाइम लगता है. उन्हें अपना ग्राहक संख्या और अन्य जानकारियाँ भरनी पड़ती है जिससे की गैस बुक करने में टाइम लगता है. इसी समस्या को खत्म करने के लिए कंपनी द्वारा ये नंबर जारी किया गए है जिन पर आप सिर्फ मिस कॉल देकर ही अपना गैस बुक करवा सकते है. साथ ही व्हाट्सएप नंबर से भी गैस बुक करने की सुविधा ग्राहकों को दी गयी है

इंडियन ऑयल ने अपना बयान में कहा है की इस सुविधा से देश के बुजुर्गों को आसानी होगी और वे सिर्फ एक मिस कॉल से अपना गैस सिलेंडर बुक करवा सकेंगें.

इस नंबर पे दें मिस काल

कंपनी ने पूरे देश के कस्टमरों के लिए यह नंबर जारी किया है. आप चाहे किसी भी क्षेत्र से हो कंपनी के इस नंबर 8454955555 पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस कॉल देकर अपना गैस बुक करवा सकते है. इस नंबर से गैस बुक करने की प्रक्रिया को आसान बनाया गया है जिससे की कस्टमरों के समय की भी बचत होगी और बुजुर्गों को भी लाभ मिलेगा.

ऐसे करें व्हाट्सएप

कंपनी ने गैस बुक करने के लिए ग्राहकों को व्हाट्सएप के माध्यम से भी गैस बुक करने का ऑप्शन दिया है. इसके लिए ग्राहकों को कंपनी द्वारा जारी किये गए नंबर 7588888824 पर Refill टाइप करके भेजना होगा. इस सरल स्टेप्स से ही आप आसानी से अपना गैस बुक कर पाएंगे. अब कंपनी ने अपनी बुकिंग का स्टेटस जानने की सुविधा भी ग्राहकों को दी है. ग्राहकों को और सुविधाजनक बुकिंग का लाभ देने के लिए ही कंपनी द्वारा ये स्टेप्स लिए जा रहे है.

ऐसे जानें अपना स्टेटस

अगर आपने गैस बुक करवा दिया है और ये जानना चाहते है की आपकी बुकिंग का क्या स्टेटस है तो इसके लिए भी कंपनी द्वारा सुविधा दी गयी है. आपको इसके लिए कंपनी के नंबर 7588888824 पर STATUS#(Gas Booking Number) लिखकर व्हाट्सएप करना होगा.

यहाँ ध्यान रखने वाली बात यह की की Gas Booking Number में आपको वह बुकिंग नंबर डालना है जो आपको गैस बुकिंग करने के बाद कंपनी द्वारा दिया जाता है. जैसे की आपको पता होगा की जब भी आप गैस बुक करवाते है तो कंपनी द्वारा आपकी बुकिंग स्वीकार होने के बाद आपको एक Gas Booking Number दिया जाता है.

माना आपका गैस बुकिंग नंबर 123456 है तो आपको इस तरह से टाइप करना होगा:-

STATUS#123456 और इसे 7588888824 पर व्हाट्सएप कर दें.

Leave a Comment