ICSI CS Result 2021: सीएस फाउंडेशन दिसंबर और CSEET का रिजल्ट आज होगा घोषित, ऐसे करें चेक

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) द्वारा सीएस फाउंडेशन और CSEET (सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट 2021) का परीक्षा परिणाम घोषित का दिया है. जिन भी उमीदवारो ने इस परीक्षा में भाग लिया था वे इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है. इसके लिए ऑनलाइन लिंक ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया जा चुका है. ICSI द्वारा कहा गया है की सभी कैंडिडेट के स्कोर कार्ड में सब्जेक्ट वाइज मार्क्स प्रदर्शित किये गए है जिसे वे ऑनलाइन माध्यम से चेक कर सकते है. किसी भी कैंडिडेट को रिज़ल्ट की हार्डकॉपी जारी नहीं की जाएगी सभी कैंडिडेट को ऑनलाइन माध्यम से ही अपने रिजल्ट कम मार्क्सज जारी किये जायेंगे.

जनवरी में आयोजित की गयी थी परीक्षा

जानकारी के लिए बता दे की इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) द्वारा सीएस फाउंडेशन के लिए परीक्षाओं का आयोजन 3 और 4 जनवरी को किया गया था. वही 8 और 10 जनवरी को आईसीएसआई द्वारा सीएस एग्जीक्यूटिव प्रवेश परीक्षा (CSEET) के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया गया था. अब आईसीएसआई (ICSI) द्वारा इन एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया गया है जिसे कैंडिडेट ऑनलाइन माध्यम से चेक कर सकते है. कैंडिडेट सीएस फाउंडेशन और CSEET का स्कोर कार्ड आईसीएसआई (ICSI) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है

ऐसे चेक करें रिज़ल्ट

अपना रिज़ल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) की आधिकारिक वेबसाइट https://icsi.edu/home/ पर जाना होगा. इसके बाद इन स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से अपना रिज़ल्ट चेक कर सकते है.

  • होमपेज पर आईसीएसआई सीएस दिसंबर रिजल्ट 2021 का ऑप्शन दिखेगा इस पर क्लिक करे.
  • इसके बाद आपको अपना रोल नंबर, डेट ऑफ़ बर्थ भरकर लॉगिन कर दे.
  • अब आपका परीक्षा परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  • आप इसका प्रिंटआउट निकाल कर आगे के लिए सेव कर ले.

इन आसान स्टेप्स से आप अपना आईसीएसआई सीएस दिसंबर रिजल्ट 2021 चेक कर सकते है.

जून परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित

जानकारी के लिए बता दे की इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) द्वारा जून माह में आयोजित होने वाली कंपनी सचिव (CS) परीक्षाओं के लिए तिथियाँ घोषित कर दी गयी है. आईसीएसआई (ICSI) द्वारा एग्जीक्यूटिव कोर्स की परीक्षाएँ 9 जून जबकि प्रोफेशनल कोर्स परीक्षाएँ 10 जून को ओपन बुक परीक्षा के साथ समाप्त होंगी वही आईसीएसआई (ICSI) द्वारा सीएस फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाओं के लिए 15 और 16 जून की तिथियाँ निर्धारित की गयी है.

Leave a Comment