ICC T20 World Cup 2022: एक बार फिर होगा भारत-पाक का महामुकाबला, टी-20 विश्व कप का शेड्यूल जारी

ICC T20 World Cup 2022: दोस्तों यदि आप क्रिकेट प्रेमी हैं तो आज की यह खबर आपके लिए काफी मजेदार होने वाली है। जी हाँ ICC ने इस वर्ष के T20 वर्ल्ड कप मैच का शेड्यूल जारी किया है। ICC ने यह शेड्यूल 21 जनवरी 2022 को जारी किया। इसके अनुसार इस वर्ष फिर से भारत और पकिस्तान के बीच शानदार मुकाबला होने वाला है। आज हम आपको ICC टी-20 विश्व कप 2022 के जारी नए शेड्यूल के विषय में जानकारी देंगे। यदि आप भी क्रिकेट में रूचि रखते हैं और इस वर्ष होने वाले टी-20 विश्व कप मैच के शेड्यूल के विषय में जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

ICC T20 World Cup 2022

इस वर्ष होने वाला वर्ल्ड कप मैच का शेड्यूल ICC के द्वारा 21 जनवरी 2022 को जारी कर दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि यह मैच ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जायेगा। क्योंकि हाल ही में हुए वर्ल्ड कप मैच के विजेता ऑस्ट्रेलिया ही है, इसीलिए अगला वर्ल्ड कप मैच ऑस्ट्रेलिया में होगा। शेड्यूल से मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि यह मैच 16 अक्टूबर 2022 से शुरू हो जायेगा। और सुपर-12 राउंड की शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी। जिसमे ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होगा और भारत का मुकाबला 23 अक्टूबर को पकिस्तान के साथ होगा।

एक बार फिर होगा भारत-पाक का महामुकाबला

2021 में हुए विश्व कप मैच में भारत पकिस्तान का शानदार मुकाबला हुआ था। जिसमे की पकिस्तान को जीत प्राप्त हुई थी। लेकिन अब इस बार में टी-20 मैच में एक बार फिर से भारत और पकिस्तान का मुकाबला होगा। भारत पाक का मुकाबला काफी दिलचस्प और शानदार रहता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस वर्ष के टी-20 वर्ल्ड कप मैच के जारी शेड्यूल के अनुसार भारत और पकिस्तान का मुकाबला 23 अक्टूबर 2022 को होगा।

कब कोनसा मैच खेला जायेगा

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सभी मैच 7 जगहों पर खेले जाएंगे। एडिलेड, ब्रिस्बेन, होबार्ट, जिलॉन्ग, पर्थ और सिडनी के ग्राउंड में मैच आयोजित होंगे। टी20 विश्व कप का पहला मैच 16 अक्टूबर को और फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। सेमीफाइनल का आयोजन 9 और 10 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडिलेड ओवल में होगा। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच 9 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे। वहीं, 13 नवंबर को मेलबर्न में इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

भारत के साथ कब किसका होगा मैच

दोस्तों जारी शेड्यूल में सभी मैचों का टाइम टेबल दर्ज किया गया है। आईये आपको जानकारी देते हैं, कि भारत के साथ कब किसका मैच होगा।

  • 23 अक्टूबर को भारत का मुकाबला पकिस्तान के साथ होगा। यह मुकाबला मेलबर्न के ग्राउंड में आयोजित किया जायेगा।
  • 27 अक्टूबर को ग्रुप ए रनर-अप के साथ भारत का मैच सिडनी के ग्राउंड में किया जायेगा।
  • 30 अक्टूबर को भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ किया जायेगा। भारत और साउथ अफ्रीका का यह मुकाबला पर्थ के ग्राउंड में किया जायेगा।
  • 2 नवंबर को एडिलेड के ग्राउंड में भारत और बांग्लादेश के बीच में मैच आयोजित किया जायेगा।
  • 6 नवंबर को ग्रुप बी विनर के साथ भारत का मैच किया जायेगा। ये मैच मेलबर्न के ग्राउंड में आयोजित होगा।

Leave a Comment