दिवाली त्यौहार पर ये बैंक दे रहे ग्राहकों को होम लोन पर विशेष छूट, जल्दी करें आवेदन

दोस्तों ये त्यौहारौ का सीजन है और दिवाली आने वाली है ऐसे में बैंको द्वारा अपने ग्राहकों को अलग -अलग ऑफर्स दिए जा रहे है जैसे आपको न सिर्फ होम लोन की ब्याज दरों पर छूट मिलने वाली है बल्कि आपको प्रोसेसिंग फीस से भी बहुत राहत देने की तैयारी है। अगर आप भी इस दिवाली अपने सपनों का घर लेने की सोच रहे है तो आपका यह सपना पूरा होने वाला है क्यूंकि इस लेख में हम आपको बताएँगे की दिवाली के अवसर पर देश के प्रमुख बैंकों द्वारा दी जा रही विशेष छूट के बारे में। बैंको द्वारा इस अवसर पर होम लोन लेने पर दी जाने वाली विशेष छूट और अन्य लाभों से आपको इस लेख के माध्यम से अवगत कराया जायेगा।

इस लेख में हमने देश के प्रमुख बैंको द्वारा होम लोन की दरों पर दी जाने वाली छूट की जानकारी दी है। आप अच्छे से इनकी तुलना कर ले और अपने लिए फायदेमंद स्कीम का चुनाव करके अपने सपनो के घर खरीदने का सपना साकार करे।

प्रमुख बैंकों द्वारा दिए जा रहे होम लोन की दर

SBI होम लोन :- सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक SBI द्वारा ग्राहकों को दिवाली के अवसर पर सस्ती दरों पर होम लोन दिया जा रहा है। SBI द्वारा 6.70 फीसदी ब्याज दर पर क्रेडिट स्कोर लिंक्ड होम लोन ग्राहकों को प्रदान किया जा रहा है जो की होम लोन लेने वालो के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

Union Bank Of India :- Union Bank Of India ने भी होम लोन की दर को घटाकर 6.40% कर दिया है। दिवाली के अवसर पर Union Bank Of India द्वारा होम लोन की दर को इतना घटाना वास्तव में ग्राहकों के लिए सौगात है।

ICICI बैंक :- ICICI बैंक द्वारा भी होम लोन के इच्छुक ग्राहकों को नया होम लोन लेने पर या देश के किसी अन्य बैंक से होम लोन लेने एवं उसका बैलेंस ट्रांसफर करने पर मात्र  6.70% की ब्याज दर पर (रेपो रेट लिंक्ड) ऑफर दे रहा है। इसके अलावा ICICI बैंक द्वारा घोषणा की गयी की की वह 1,100 रुपये से शुरू होने वाली प्रोसेसिंग फीस पर भी छूट दे रहा है।

एक्सिस बैंक होम लोन :- निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक एक्सिस बैंक के द्वारा भी अपने ग्राहकों को दिवाली के अवसर पर पर विशेष छूट देने का प्रावधान किया गया है। एक्सिस बैंक के द्वारा कहा गया है की वह 12 प्रकार के होम लोन की EMI पर विशेष छूट देगा।

बैंक ऑफ़ इंडिया होम लोन :- बैंक ऑफ़ इंडिया ने भी दिवाली के अवसर पर 35 Basis Points की कटौती करने का फैसला किया है। बैंक के द्वारा कहा गया है की इन 35 Basis Points की कटौती के साथ ही इसके होम लोन की ब्याज दर 6.50 हो गयी है जो की ग्राहकों के लिए दिवाली पर सुकून देने वाली है। 31 दिसंबर 2021 तक बैंक द्वारा प्रोसेसिंग फीस को भी चार्ज न करने का फैसला लिया गया है।

इस प्रकार आपने जाना की देश के प्रमुख बैंको द्वारा दिवाली के अवसर पर होम लोन में कितनी छूट दी जा रही है। आप भी अपनी सुविधानुसार होम लोन का चुनाव कर सकते है।

Leave a Comment