खुशखबरी: दिल्ली मेट्रो महिला यात्रियों को दे रही आकर्षक इनाम , 14 मार्च तक करना होगा ये काम

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर लैंगिक समानता को प्रोत्साहन देने के लिए एक नारा एवं कविता लेखन प्रतियोगिता को सुभारम्भ किया गया है। इस प्रतियोगिता के अंतर्गत दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाली महिला यात्रियों को अपने विचार साझा करने का मौका दिया जा रहा है। चयनित महिलाओ को दिल्ली मेट्रो द्वारा आकर्षक इनाम प्रदान किया जायेंगे। दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाली महिलायें इस योजना में भाग ले सकती है और अपने विचारो को साझा कर सकती है। प्रतियोगिता का आयोजन 8 मार्च से लेकर 14 मार्च तक जायेगा। प्रतियोगिता में भाग लेने की इच्छुक महिलाओ को 14 मार्च तक अपने विचार DMRC की आधिकारिक वेबसाइट पर भेजने होंगे जो की कविता या नारे के रूप में होगी।

चयनित महिलाओ को मिलेंगे आकर्षक इनाम

डीएमआरसी द्वारा महिला अधिकारों और लैंगिक समानता के मुद्दे पर जागरूकता फैलाने के लिए शुरू की गयी प्रतियोगिता के अंतर्गत दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाली महिला यात्रियों को DMRC की आधिकारिक वेबसाइट पर 14 मार्च से पहले अपना लेखन करवाना होगा। कविता या स्लोगन लेखन के लिए डीएमआरसी द्वारा एक सशक्त कल के लिए आज लैंगिक समानता थीम का चयन किया गया है। जो भी कैंडिडेट इस प्रतियोगिता में भाग लेंगी उन्हें इस मुद्दे पर आकर्षक कविता या स्लोगन लिखना होगा जो की लोगो को आकर्षित कर सके। इसके बाद उन्हें अपने लेखन को निर्धारित समय तक DMRC की वेबसाइट पर जमा करवाना होगा। चयनित महिलाओ के नाम की घोषणा 25 मार्च को की जाएगी जिसके अंतर्गत चयनित लेखो पर विजेताओं को पुरस्कृत किया जायेगा। आधिकारिक सूत्रों के मुताबित रेलवे द्वारा चयनित महिलाओ को नकद प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।

अपने सफर को करे साझा

दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा कहा गया है की प्रतियोगिता के अंतर्गत महिलायें अपने जीवन के विभिन अनुभवों पर अपनी कविता या नारे को साझा कर सकती है। दिल्ली मेट्रो में आगे का डिब्बा महिलाओ के लिए आरक्षित होता है जिससे की उन्हें लाभ मिलता है। इस आरक्षित डिब्बों को बढ़ाने के लिए लम्बे समय से महिलाओ द्वारा डिमांड की जा रही है जिस पर जल्द ही निर्णय लिए जाने की सम्भावना है।

Leave a Comment