Delhi Corona News: दिल्ली में कोरोना की वजह से फिर से बंद हो जाएंगे स्कूल? पढ़ें ये अपडेट

दिल्ली में कोरोना की रफ़्तार एक बार फिर से जोर पकड़ने लगी है। हाल ही में प्रदेश में एक प्राइवेट स्कूल में एक टीचर और स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव मिले थे ऐसे में सरकार द्वारा स्कूल को बंद करने के आदेश (Delhi Corona News) जारी किये गये है। वही दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा भी राजधानी के सभी स्कूलों को कोरोना का एक भी मामला मिलने पर त्वरित आधार पर बंद करने के आदेश दिये गये है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा साफ़ किया गया है की यदि स्कूलों में कोरोना के मामले मिलते है ऐसे में स्कूल तुरंत ही आवश्यक कदम उठायें। साथ ही उन्होंने प्रदेश में कोरोना का बढ़ते मामलो पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश भी दिये है।

फिर बंद हो सकते है स्कूल

कोरोना के कारण पिछले 2 वर्षो से प्रदेश में सभी स्कूलों को बंद किया गया है। हालांकि इस वर्ष अधिकांश टीकाकरण होने और संक्रमण की रफ़्तार घटने के कारण सभी अभिभावकों और स्कूलों द्वारा सरकार से स्कूलों को खोलने की मांग की जा रही थी। हालात को देखते हुये सरकार द्वारा सभी स्कूलों को पूरी क्षमता के खोलने के निर्देश दिए गए है। हालांकि कुछ दिनों से दिल्ली में संक्रमण के मामलो में इजाफा हुआ है ऐसे में सरकार द्वारा स्कूलों को सख्ती बरतने के निर्देश दिये गये है। वही कई अभिभावकों के मन में फिर से यह सवाल उठने लगे है की क्या फिर से प्रदेश के स्कूलों को बंद किया जायेगा। हालांकि आपको बता दे की अभी तक सरकार द्वारा इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। सरकार द्वारा सिर्फ विशेष परिस्थितियों में ही स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिये गये है।

डीडीएमए मीटिंग में लिए जायेगा फैसला

कोरोना के हालत की समीक्षा करने और स्कूलों को बंद करने के फैसले के लिए डीडीएमए द्वारा 20 अप्रैल को बैठक आयोजित की जा सकती है। हालांकि अभी तक सरकार द्वारा इस सम्बन्ध में कोई घोषणा नहीं की गयी है परन्तु जल्द ही इस पर विचार किये जाने के आसार है। डीडीएमए द्वारा आयोजित इस बैठक में हालात की समीक्षा के आधार पर स्कूलों के सम्बन्ध में फैसले लिए जायेंगे। सरकार द्वारा साफ किया गया है की अगर कोरोना के मामलो में बढ़ोतरी होती है तो स्कूलों को बंद करने पर विचार किया जा सकता है।

जारी है संक्रमण दर में बढ़ोतरी

प्रदेश में संक्रमण दर में बढ़ोतरी का सिलसिला बना हुआ है। आम नागरिको के साथ-साथ कई बच्चे भी संक्रमण का शिकार हुये है ऐसे में पिछले दिनों के मुकाबले संक्रमण दर में बढ़ोतरी देखी जा रही है। वर्तमान में संक्रमण दर 2.39 फीसदी के पार पहुँच गयी है ऐसे में सभी नागरिको को एहतियात बरतने के निर्देश दिये गए है।

Leave a Comment