ATM Franchise: हर महीने घर बैठे कमा सकते हैं 60 हजार रुपये, बस करना होगा यह काम!

अगर आपके पास भी प्राइम लोकेशन में 50 से 60 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह उपलब्ध है तो आप आसानी से ATM Franchise लेकर इसके माध्यम से हर माह 50 से 60 हजार रुपए कमा सकते है। सार्वजानिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा इसके लिए लोगो को ATM Franchise लेने के लिए मौका दिया जा रहा है जिसके माध्यम से वे अच्छी-खासी कमाई कर सकते है। बता दे की बैंको द्वारा एटीएम लगाने के लिए कंपनियों को कॉन्ट्रैक्ट दिया जाता है जो की एटीएम लगाने का काम करती है। ATM Franchise लेने के लिए आपको इन कंपनियों से संपर्क करना होगा जिसके माध्यम से आप घर बैठे ही अच्छी खासी कमाई कर सकते है।

इन चीजों की होगी जरूरत

आपको बता दे की एटीएम फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपके पास प्राइम लोकेशन में 50 से 60 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए साथ ही दूसरे एटीएम से इसके दूरी कम से कम 100 मीटर होनी चाहिए इसके अलावा इसमें 24 घंटे पावर सप्लाई की सुविधा, गुड विजिबिलिटी और 1 Kwh का पावर कनेक्शन भी होना चाहिए। इसके अलावा आपको एटीएम लगवाने के लिए सम्बंधित अथॉरिटी से नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट भी लेना होगा।

एटीएम फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपके पास आधार कार्ड, अड्रेस प्रूफ, सम्पति के दस्तावेज, बैंक अकाउंट और पासबुक, जीएसटी नंबर, और फोटोग्राफ, ई मेल आईडी, फोन नंबर जैसे दस्तावेज होने जरुरी है। इसके लिए आपको 3 लाख का वर्किंग कैपिटल निवेश और 2 लाख सिक्यॉरिटी डिपॉजिट के रूप में जमा करवाने होंगे।

ATM Franchise, ऐसे करे आवेदन

आपको बता दे की इस समय देश में  Tata Indicash,  India One ATM और Muthoot ATM जैसे निजी कम्पनिया एटीएम लगाने का काम करती है। आप इनकी ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट करके एटीएम फ्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन कर सकते है। हालांकि इसके लिए सम्बंधित अथॉरिटी से नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेना जरुरी है जिसके माध्यम से आप एटीएम फ्रैंचाइज़ी लेकर हर माह 50 से 60 हजार रुपए की कमाई कर सकते है।

Leave a Comment