Goa Elections 2022: बेरोजगार युवाओं को मिलेंगे 36000 रूपए, अरविंद केजरीवाल की घोषणा

चुनावो का मौसम है ऐसे में हर पार्टी मतदाताओं को लुभाने के लिए नयी-नयी घोषणायें कर रही है. हाल ही में गोवा में पार्टी प्रचार के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गोवा के मतदाताओं को लुभाने के लिए बेरोजगारी भत्ता, मुफ्त बिजली और स्वास्थय सेवाओं को बेहतर करने समेत कुल 13 सूत्रीय कार्यक्रम की घोषणा की है. वही गोवा में त्रिशंकु विधानसभा बनने की सूरत में उन्होंने बीजेपी छोड़कर अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए भी हामी भरी है. पार्टी कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने युवाओ और महिलाओ समेत गोवा की जनता के लिए कई घोषणाएँ भी की.

युवाओ को मिलेंगे 36,000 रुपए

जानकरी के लिए बता दे की मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पार्टी प्रचार के दौरान कहा है की आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने पर गोवा के हर युवा को रोजगार दिया जायेगा. वही अगर पार्टी युवाओ को रोजगार नहीं दे पाती तो इस सूरत में उन्हें हर महीने 3,000 रुपए का बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा यानी सालाना 36,000 रुपए का बेरोजगारी भत्ता. साथ ही प्रदेश की महिलाओ के लिए भी केजरीवाल ने बड़ी घोषणाएँ की है. केजरीवाल ने सत्ता में आने पर 18 साल से ऊपर की महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की. इसके अतिरिक्त केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुये कहा की सत्ता में आने पर आम आदमी पार्टी सरकार माइनिंग शुरू करवाएंगी ताकि प्रदेश की जनता को लाभ मिले.

हर पार्टी लगा रही है जोर

आपको बता दे की चुनाव आयोग द्वारा गोवा सहित कुल 5 राज्यों में विधानसभा चुनावो की घोषणा की जा चुकी है. ऐसे में हर पार्टी अपना पूरा दमखम लगा रही है. गोवा में आम आदमी को बहुत सी उम्मीदें है ऐसे में आम आदमी पार्टी के  राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल गोवा में ख़ास ध्यान दे रहे है. इससे पहले भी केजरीवाल गोवा चुनावो को लेकर पी. चिदंबरम पर निशान साध चुके है. वही कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने आम आदमी पार्टी को प्रदेश के लिए सबसे सशक्त विकल्प बताया.

जनता को दिया 13 सूत्री कार्यक्रम

पार्टी कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने गोवा की जनता को 24 घंटे बिजली, मोहल्ला क्लिनिक, किसानों की समस्या दूर करने और बेरोजगारी भत्ता देने सहित कुल 13 सूत्रीय कार्यक्रम पेश किया. इस 13 सूत्रीय कार्यक्रम को ट्विटर के माध्यम से पेश करते हुये केजरीवाल ने आम-आदमी पार्टी को सबसे ईमानदार पार्टी भी बताया. गोवा में बीजेपी कांग्रेस के बीच आम आदमी पार्टी की एंट्री से प्रदेश में विधानसभा चुनाव रोचक हो गया है.

Leave a Comment