अखिलेश यादव का मोबाइल नंबर क्या है | Akhilesh Yadav Mobile WhatsApp Number, Address, Social Media Links

अखिलेश यादव का मोबाइल नंबर:- तो दोस्तों जैसा की आप सभी जानते होंगे की हाल ही में कुछ समय पहले आप सभी ने यह खबर सुनी होगी की देश के जाने माने नेता उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्री मुलायम सिंह यादव जी का निधन हो गया था। श्री मुलायम सिंह यादव जी अपनी पार्टी यानि के समाजवादी पार्टी के मुख्य अध्यक्ष भी थे। परन्तु उनकी मृत्यु होने के पश्चात उनके मुख्य अध्यक्ष का पद उनके बेटे को दे दिया गया है। जिनका नाम है अखिलेश यादव। आप सभी ने इनका नाम भी सुना ही होगा। आप सभी को यह भी बता दे की यह भी उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के लिए चुनाव भी लड़ चुके है पर यह भी उत्तरप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके है। तो दोस्तों क्या आप सभी भी अखिलेश सिंह यादव के बारे में कुछ अन्य जानकारी प्राप्त करना चाहते है। अगर हाँ तो आपको चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है।

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क करने का ये है सबसे आसान तरीका

अखिलेश यादव का मोबाइल नंबर क्या है |
अखिलेश यादव का मोबाइल नंबर

क्योंकि आज हम आप सभी को इस लेख के जरिये अखिलेश यादव जी के बारे में बहुत सी जानकारी प्रदान करने वाले है। जैसे की – अखिलेश सिंह यादव का मोबाइल नंबर, उनका एड्रेस, उनके Social Media Links आदि जैसी कई अन्य जानकारी के बारे में इस लेख में बताने वाले है। तो दोस्तों अगर आप भी अखिलेश यादव जी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो उसके लिए आप सभी को हमारे इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा। क्योंकि इस लेख में दी गयी जानकारी को पढ़ने से ही आप इनके बारे में जान सकोगे तो दोस्तों इसलिए कृपया करके हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़े।

इसपर भी गौर करें – सीएम नीतीश कुमार के मोबाइल नंबर क्या हैं

अखिलेश यादव का जीवन परिचय | Life introduction of Akhilesh Yadav

तो दोस्तों आप सभी को यह बता दे की अखिलेश यादव का पूर्ण नाम अखिलेश सिंह यादव है। अखिलेश सिंह यादव जी का जन्म 1 जुलाई 1973 को उत्तरप्रदेश के ग्राम सैफई, जनपद इटावा में हुआ था। इनके पिता का नाम स्वर्गीय श्री मुलायम सिंह यादव है। जो की उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भी है। आप सभी को यह भी बता दे की अखिलेश सिंह यादव जी मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी के पुत्र है जिनका नाम मालती यादव था। जिस समय मुलायम सिंह यादव जी की मृत्यु हुई (10 अक्टूबर 2022) उसके बाद से इनकी पार्टी जिसका नाम समाज वादी पार्टी (सपा) की पूरी जिम्मेदारी इनके बेटे अखिलेश सिंह यादव जोई पर आ चुकी है।

अखिलेश सिंह यादव जी समाजवादी पार्टी को और भी अधिक मजबूत व बेहतर बनाने का कार्य कर रहे है। आपको यह भी बता दे की बहुत से लोग जो की समाजवादी पार्टी के हित में होते है वह सभी लोग अखिलेश यादव जी को प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के रूप में भी देखते है। उन सभी लोगो को अखिलेश सिंह यादव जी पर बहुत विश्वास भी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ का ये है मोबाइल नंबर, कांटेक्ट नंबर

Akhilesh Yadav का राजनैतिक करियर |

  • तो दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है की अखिलेश सिंह यादव जी के पिता भी एक नेता थे तो उन्ही को देखते हुए भी अखिलेश यादव को राजनीती में रुचि आने लगी। इसलिए अपने पिता को देखते देखते उनको भी नेता बन कर लोगो की सेवा करने की इच्छा हुई। इसलिए इन्होने सन 2005 में समाजवादी पार्टी में कदम रखा।
  • इन्होने शुरुआत में पार्टी के लिए काफी कार्य किया। फिर उसके कुछ समय बाद इन्होने समाजवादी पार्टी की ओर से विधायक प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए थे। उसके बाद उस चुनाव में इन्होने उस चुनाव को जीता फिर यह विधायक भी बने। उसके बाद इन्होने मुख्यमंत्री के पद के लिए भी खड़े हुए थे।
  • उस चुनाव में मुख्यमंत्री के पद पर खड़े होने के पश्चात इन्होने उस चुनाव को जीत लिया था और 15 मार्च 2012 के इन्होने मुख्यमंत्री के पद के लिए शपथ ली थी। आपको यह भी बता दे की यह उस समय उत्तरप्रदेश राज्य के पहले सबसे युवा नेता बने थे।

अमित शाह का मोबाइल नंबर क्या हैं | Home Minister’s Contact, WhatsApp, Address

Akhilesh Yadav Phone Number

तो दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है की Akhilesh Yadav एक जाने माने नेता है जो की उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके है। इसलिए अखिलेश सिंह यादव जी का पर्सनल नंबर देने में हम असमर्थ है क्योंकि वह एक बहुत ही बड़े नेता। परन्तु अगर आप उनसे बात करना चाहते है तो उसके लिए आपो उनके ऑफिस में फ़ोन करना होगा जहाँ पर आप अपनी परेशानी के बारे में बता सकते हो और उनसे बात भी कर सकते हो। उनका नंबर कुछ इस प्रकार है – 0522-2986802 उनका ऑफिस का नंबर – (011)-23386842 तो दोस्तों इन दोनों नंबर पर फ़ोन कर के आप इनके ऑफिस में संपर्क कर सकते है और अपनी परेशानी के बारे में बता सकते है।

Akhilesh Yadav Phone Number0522-2986802
Akhilesh Yadav office Phone Number(011)-23386842

अखिलेश यादव का एड्रेस | Akhilesh Yadav’s address.

तो दोस्तों जैसा की हमने आपको पहले भी बताया है की अखिलेश सिंह यादव एक जाने माने नेता है इसलिए उनसे मिलने की बहुत से लोगो की इच्छा होती है। तो दोस्तों उनसे मिलने के लिए उनके घर जाना होगा जिसके लिए उनका एड्रेस पता होना आवश्यक है तो दोस्तों अब हम आपको अखिलेश यादव जी का एड्रेस भी बताने वाले है परन्तु वह हर किसी व्यक्ति से मिलने में असमर्थ है क्योंकि उनको रोजाना बहुत से कार्य होते है उसके साथ साथ उनकी सिक्योरिटी की भी बात है क्योंकि वह एक जाने माने नेता है इसलिए उनकी जान को हमेशा खतरा रहता है इसलिए वह हर किसी व्यक्ति से नही मिल सकते।

श्री अखिलेश सिंह यादव का एड्रेस – 19, Vikramaditya Marg, Lucknow 

Akhilesh Yadav Social Media Links

तो दोस्तों आज कल सोशल मीडिया का प्रयोग तो हर व्यक्ति करता है जिससे वह बहुत से लोगो को जान सकते है और देश के बहुत से लोगो से जुड़े रह सकते है। सोशल मीडिया के बहुत से प्लेटफार्म है जैसे की – फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर। तो हम आपको इनके सोशल मीडिया लिंक के बारे में बताने वाले है जिससे आप इनके सोशल मीडिया देख सकते हो।

Akhilesh Yadav facebook link facebook.com/yadavakhilesh
Akhilesh Yadav instagram link instagram.com/socialist_akhileshyadav/
Akhilesh Yadav Twitter link twitter.com/yadavakhilesh
Akhilesh Yadav Social Media Links

अखिलेश यादव से सम्बंधित कुछ प्रश्न उत्तर

अखिलेश सिंह यादव का जन्म कब हुआ था और कहाँ पर हुआ था ?

अखिलेश सिंह यादव जी का जन्म 1 जुलाई 1973 को उत्तरप्रदेश के ग्राम सैफई, जनपद इटावा में हुआ था।

Akhilesh Yadav जी कब तक उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे ?

Akhilesh Yadav जी सन 2012 से 2017 तक उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री थे।

Akhilesh Yadav का एड्रेस क्या है ?

Akhilesh Yadav जी का एड्रेस 19, Vikramaditya Marg, Lucknow है।

Akhilesh Yadav का मोबाइल नंबर क्या है ?

Akhilesh Yadav Phone Number – 0522-2986802
Akhilesh Yadav office Phone Number – (011)-23386842

Leave a Comment

Join Telegram