AIIMS BSc Nursing Result 2021: इस दिन आ सकता है AIIMS BSc Nursing का रिजल्ट, कैसे करें चेक

AIIMS BSc Nursing Result 2021: दोस्तों कई बड़े बड़े संस्थानों में दाखिला लेने के लिए पहले प्रवेश परीक्षा कराई जाती है। जिसमे कई मेडिकल कॉलेज भी शामिल हैं। अभी कुछ दिनों पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान अर्थात AIIMS के द्वारा इस वर्ष B.Sc नर्सिंग में दाखिला लेने के लिए प्रवेश परीक्षा कराई गयी थी। और अब सभी छात्र इस प्रवेश परीक्षा के परिणामों का इन्तजार कर रहे हैं। ताकि वो अपना एडमिशन करा पाएं। यदि आप भी इस रिजल्ट का इन्तजार कर रहे हैं और इसकी जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। इसके अंतर्गत हम आपको B.Sc नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा के परिणामों से जुडी सभी जानकारियां देंगे।

AIIMS बीएससी नर्सिंग परीक्षा 2021

दोस्तों ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, एम्स, नई दिल्ली ने बीएससी नर्सिंग में एडमिशन लेने के लिए प्रवेश परीक्षा कराई थी। यह प्रवेश परीक्षा 28 दिसंबर 2021 को संपन्न हुई थी। इस परीक्षा को AIIMS द्वारा दो पालियों में आयोजित किया गया था। जिसमे से पहली पाली सुबह 10.30 बजे से लेकर दोपहर 12.30 बजे तक की थी। और दूसरी पाली दोपहर 3.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक की थी। इस परीक्षा में विभिन्न क्षेत्रों के छात्रों ने भाग लिया था। परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद छात्र अपने कॉउन्सिलिंग करवा सकते हैं। और कुछ ही दिनों बाद मेडिकल कॉलेज में दाखिला प्राप्त कर सकते है।

AIIMS बीएससी नर्सिंग 2021 रिजल्ट

AIIMS द्वारा 28 दिसंबर को आयोजित बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा में कई छात्रों ने भाग लिया था। जो की अब इसके परिणामों का इन्तजार कर रहे हैं। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीएससी नर्सिंग की इस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जल्दी ही जारी किया जायेगा। बताया जा रहा है कि AIIMS बीएससी नर्सिंग का रिजल्ट जनवरी 2022 के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है। जैसे ही AIIMS के बीएससी नर्सिंग की परीक्षा के परिणामों की घोषणा की जाती है, तो इसकी जानकारी हम आपको अपनी वेबसाइट के माध्यम से दे देंगे। इसके साथ साथ आप AIIMS के बीएससी नर्सिंग की परीक्षा के परिणामों की जानकारी आप AIIMS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

AIIMS बीएससी नर्सिंग का रिजल्ट कैसे देखें

यदि आप AIIMS बीएससी नर्सिंग का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो नीचे लिखी प्रक्रिया को फॉलो करें।

  • AIIMS बीएससी नर्सिंग का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको AIIMS की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in. पर जाना होगा।
  • अब आपके सामने इसका होम पेज खुल जायेगा।
  • इस पेज पर आपको ‘AIIMS Nursing 2021 Result’ का लिंक दिखेगा।
  • आपको इस लिंक पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जायेगा।
  • इस पेज में आपको AIIMS Nursing 2021 Result का PDF दिख जायेगा।
  • आपको इस PDF को क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपके सामने AIIMS बीएससी Nursing की परीक्षा के रिजल्ट का पीडीऍफ़ खुल जायेगा।
  • यहाँ आपको डाउनलोड के विकल्प पर क्लिक करके रिजल्ट का PDF को डाउनलोड कर देना है ,
  • इस प्रकार आप अपना AIIMS बीएससी Nursing की परीक्षा का रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment